3rd फेज : वोटिंग के दौरान पूर्णिया में फायरिंग, दोपहर 1 बजे तक 35 फीसदी मतदान

0

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण का मतदान जारी है। चुनाव आयोग तक पहुंच रही सूचनाओं के मुताबिक 1 बजे तक 34.82 फीसदी मतदान होने की खबर है। इस बीच पूर्णिया में एक मतदान केंद्र पर सुरक्षाबलों द्वारा हवाई फायरिंग करने की खबर है। वहां अभी भी अफरा—तफरी बनी हुई है। राज्य के अन्य हिस्सों से आज की वोटिंग के दौरान भी मत बहिष्कार, ईवीएम की गड़बड़ी की खबरें मिली हैं।

अररिया में राजद प्रत्याशी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्णिया में बूथ संख्या 282 पर पैरामिलिट्री फोर्स की हवाई फायरिंग के बाद हंगामा मच गया। वहां अभी तक हंगामा शांत नहीं हुआ है। वरीय अधिकारी संबंधित बूथ पर पहुंच गए हैं और लोगों को शांत करने में जुट गए हैं। इसबीच अररिया में राजद का चुनाव चिह्न लालटेन का लोगों लगाकर पार्टी प्रत्याशी सरफ़राज़ आलम के एक बूथ के अंदर प्रवेश करने की खबर मिली है। यह आदर्श चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। इसके बाद संबंधित बूथ पर हंगामा मच गया। जोकीहाट प्रखंड के सिसौना बूथ पर यह घटना होने की खबर है। शीघ्र ही राजद प्रत्याशी के बूथ के अंदर पार्टी का चुनाव चिह्न वाला लोगो लगाकर प्रवेश करने का मामला गरमा गया। इस पर डीएम प्रशांत कुमार सीएच ने कहा कि यह आचार संहिता उल्लंघन का मामला है। आरोपी प्रत्याशी पर कार्रवाई होगी। ईवीएम में गड़बड़ी, हंगामा-प्रदर्शन, विलंब से मतदान शुरू होने व वोट वहिष्कार के बीच आज शनिवार को अररिया जिले के छह विस में मतदान जारी है।

swatva

वोटिंग करवा रहे दो चुनाव कर्मियों की मौत

इधर मोतिहारी, दरभंगा, सुपौल और कटिहार में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ग्रामीणों द्वारा वोट बहिष्कार की सूचना मिली है। आज की वोटिंग के दौरान मुजफ्फरपुर और सुपौल में दो मतदान कर्मियों की बीमारी के चलते मौत की भी खबर है। मुजफ्फरपुर के औराई में एक पीठीसीन पदाधिकारी की हर्ट अटैक से तो सुपौल में दमा से पीड़ित एक मतदानकर्मी की मृत्यु हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here