कचरे कि ढेर पर कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा : नीतीश ने हर चीज को किया प्रदूषित

0

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्राचार का आज आखिरी दिन है। दूसरे चरण के चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। बिहार में दूसरे चरण के लिए मतदान 3 नवंबर को होने हैं। वहीं इस चरण के मतदान से पूर्व सभी दल के प्रमुख नेता लगातार रैलियां और प्रेस वार्ता कर विरोधियों पर हमला बोल रहे हैं। इसी क्रम में आज कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कचरे के ढेर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 का हवाला देते हुए नल-जल योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है ।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश सरकार ने बिहार के लोगों को ना सिर्फ जहरीला पानी पीने को मजबूर किया , बल्कि राज्य के शहरों को कूड़ेदान में तब्दील कर दिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार की जमीन, जल, वायु हर चीज को प्रदूषित किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि खुद को विकास पुरुष करने वाले नीतीश कुमार के सरकार में राज्य की राजधानी का जब ऐसा हाल है तो बाकी शहरों का हाल भी जाना जा सकता है।

swatva

बिहार के 11 जिले का पानी जहरीला

उन्होंने कहा कि लोजपा के मंत्री रामविलास पासवान पासवान जी ने खुद बिहार के पानी की जांच कराई थी। जांच में भी बिहार के पानी को जहरीला बताया गया था। उस जांच में सभी सैम्पल फेल हो गए थे। बिहार के पानी में 40 फीसदी आर्सेनिक है। इसके साथ ही बिहार में पानी मे 35 हजार बीओमेडिकल वेस्ट फेंक दिए जा रहे। बिहार के 11 जिले के पानी जहरीले हैं। बिहार के पानी मे 80 माइक्रोग्राम यूरेनियम है। जिसको पीने से कैंसर होने की पूरी संभावना है।

नल जल योजना में 25 हजार करोड़ का घोटाला

इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार की नमामि गंगे की परियोजना पर भी सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि नमामि गंगे की परियोजना क्यों ठप हो गई है। जबकि इस योजना के कुल 20 फीसदी राशि भी योजना की नही खर्च हो सकी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार सरकार द्वारा चलाए जा रहे नल जल योजना में 25 हजार करोड़ का घोटाला हुआ। इसी घोटाले के पैसे से एनडीए का प्रचार हो रहा और राज्य में प्रचार के लिए हेलीकॉप्टर उड़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here