प्रशासन पर रोड़ेबाजी व मतदान से रोकने के आरोप में नामजद व आज्ञात लोगो के विरूद्ध एफ आई आर

0

– महिला समेत तीन गिरफ्तार

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला थाना में बुधवार की देर संध्या क्षेत्र के राजन बूथ 136, 137 पर पुलिस प्रशासन पर रोड़ेबाजी करने एवम् दुबरीबिगहा बिगहा गांव वासियों को मतदान से रोकने व पुलिस बल पर पथराव के आरोप में सिरदला थाना कांड संख्या 448/020 दर्ज किया गया है। बताया जाता है कि एफ आई आर कार्यपालक अभियंता सिंचाई प्रमंडल रजौली में कार्यरत विश्वम्भर कुमार चतुर्वेदी के लिखित आवेदन के आलोक में किया गया है।

swatva

क्यू आर टी के मजिस्ट्रेट के रूप प्रतिनियुक्त थे। करीब 12 बजे मिली सूचना के आलोक में थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा समेत दर्जनों पुलिस बल के साथ राजन बूथ पर पहुंचा जहां आम लोगों को मतदान से रोका जा रहा था। समझाने बुझाने के बावजूद नहीं मानने पर पुलिस पर रोड़ेबाजी आरंभ कर दी। इस दौरान कोई भी पुलिस व मतदाता चोटिल नहीं हुआ है।

घटना के बाद वरीय अधिकारी के निर्देश पर मुख्य आरोपी कन्हैया कुमार रावत, अनिल प्रसाद यादव एवम् रेणु देवी को गिरफतार कर जेल भेज दिया गया । जबकि मिथुन पांडेय, सुबोध कुमार, नागेश राजवंशी, धीरज कुमार उर्फ धीरू, सीताराम कुमार राजवंशी, मुन्ना पांडेय, राजेंद्र प्रसाद एवम् रघु प्रसाद समेत 125 अज्ञात लोगो के विरूद्ध एफ आई आर दर्ज कराया गया है। ग्रामीणों की मानें तो विकास के मुद्दे पर मतदान बहिष्कार करने पर प्रशासन ने मनमानी तरीके से ग्रामीणों को केश में फंसाया है। इसके साथ ही तीन लोगों को जेल भेजे जाने के बाद से गांव में हर तरफ एक ही चर्चा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here