1st फेज : ईवीएम खराबी के बीच वोटिंग शुरू, नाराज हुए गिरिराज, पीएम मोदी ने की अनोखी अपील

0

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए आज सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हो गई। पहले चरण के मतदान के तहत आज 71 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार की जनता से खास अपील करते हुए ट्वीट किया ‘सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें। दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें। याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!

इधर अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार इस फेज की 71 सीटों के लिए जारी वोटिंग के दौरान कई जगहों से ईवीएम की गड़बड़ी के चलते देर से मतदान शुरू होने की खबरें आनी शुरू हो गईं हैं। लखीसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जब अपना वोट डालने पहुंचे तो वहां ईवीएम खराब था जिससे नाराज होकर वह सीढ़ियों पर बैठ गए। करीब एक घंटे के इतंजार के बाद जब ईवीएम सही हुआ तो उन्होंने अपना वोट डाला।

swatva

गया के हाशमी स्कूल मतदान केंद्र संख्या 97A पर नीयत समय पर वोटिंग शुरू नहीं हो पाई। यहां वोटरों की लंबी कतार है लेकिन वोटिंग शुरू ना होने का कोई कारण नहीं बताया गया है। हालांकि, बाद में करीब साढ़े आठ बजे वोटिंग शुरू हो पाई। उधर पहले फेज के मतदान से ठीक पहले पुलिस ने गया और औरंगाबाद जिले में नक्सलियों की बड़ी मंशा को ध्वस्त करते हुए कई आईडी बम बरामद किये हैं।

28 अक्‍टूबर को जिन मंत्रियों की किस्मत ईवीएम में कैद होगी, उनमें बिहार के कृषि मंत्री और बीजेपी के नेता डॉ प्रेम कुमार, जेडीयू नेता और बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा, बीजेपी के नेता और श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा, बिहार सरकार के अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री बृजकिशोर बिंद, बिहार सरकार के परिवहन मंत्री और जेडीयू नेता संतोष कुमार निराला, ग्रामीण कार्य मंत्री और जेडीयू नेता शैलेश कुमार, बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जय कुमार सिंह और राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल के नाम शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here