लव-जेहाद से इनकार पर लड़की को कॉलेज गेट पर भून डाला, तनाव, आरोपी तौसीफ गिरफ्तार

0

नयी दिल्ली/चंडीगढ़ : हरियाणा के बल्लभगढ़ से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां लव—जेहाद के तहत एक लड़की ने धर्म परिवर्तन कराने से इनकार कर दिया तो आरोपी ने दिनदहाड़े उसकी एक कॉलेज के गेट पर गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के समय निकिता नाम की छात्रा एक कॉलेज से परीक्षा देकर बाहर निकली थी और अपने भाई तथा मां के साथ घर लौट रही थी। तभी आरोपी तौसीफ और उसका दोस्त रेहान वहां एक कार से पहुंचे और जबर्दस्ती निकिता को कार में खींचने लगे। जब लड़की, भाई और मां ने इसका विरोध किया तब आरोपियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। CCTV कैमरे में कैद हुई इस वारदात के बाद इलाके में भारी तनाव व गुस्सा व्याप्त है।

धर्म परिवर्तन के लिए लड़की पर दबाव बनाता था आरोपी

इस हत्याकांड के बाद दोनों आरोपी वहां से कार समेत फरार हो गए। पुलिस ने चारों तरफ नाकेबंदी लगा दी जिसके बाद उन्हें मेवात से दबोच लिया गया। तौसीफ राजस्थान के मेवात का रहने वाला है। लड़की के भाई ने आरोपी तौसीफ पर धर्म परिवर्तन कराने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। हरियाणा सरकार ने मामले की एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं। निकिता के भाई का आरोप है कि आरोपी तौसीफ खान उसकी बहन का धर्म परिवर्तन करना चाहता था। पुलिस ने साल 2018 में भी शिकायत दर्ज की थी लेकिन तब कार्रवाई नहीं हुई। भाई का कहना है कि अगर पुलिस ने उस वक्त एक्शन लिया होता तो तौसीफ इस तरह से सरेआम पिस्तौल से उसकी बहन की हत्या नहीं करता।

swatva

आरोपी की मां समेत पूरे परिवार से निकिता थी परेशान

मृतक छात्रा निकिता के पिता का भी दावा है कि आरोपी की मां भी पिछले दो साल से बेटी पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रही थी और वह कई दफा उनकी बेटी को फोन कर-करके उसे धर्म परिवर्तन के लिए कहती थी, जिससे निकिता काफी परेशान होती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here