21 अक्टूबर : बक्सर की मुख्य खबरें

0
बक्सर की मुख्य ख़बरें

करंट की चपेट में आने से अधेड़ महिला की मौत,गाँव में शोक

बक्सर : राजपुर थाना क्षेत्र के बभनी गांव में एक अधेड़ की बिजली की करंट लगने से मौत हो गई। गांव के निवासी अभिनव तिवारी सोनू ने बताया कि धारा प्रवाहित तार की चपेट में आने से मुन्नी देवी (55 )की मौत हो गई है। यह घटना सोमवार शाम के वक्त की है।उस समय इनके पति श्याम नारायण तिवारी किसी काम से बाजार गए हुए थे । आने के बाद नजारा देख वे दहाड़े मार रोने लगे । सूचना के मुताबिक मृतिका मुन्नी देवी, पति के जाने के बाद घर में रखे बक्से से शाम मे कुछ सामान निकालने के लिए बक्से को खोली होंगी तभी दीवाल के पास से गुजर रही बिजली की तार बक्से के सम्पर्क में आया गया जो कटा हुआ था । धातु से बने होने के कारण पुरे बक्से करेन्ट दौडने लगा।

मृतिका की फाइल फो

महिला को भी चपेट में ले लिया और काल का निवाला बन गयी । ऐसा लोगों ने अनुमान लगाया।क्योंकि घटना के वक्त घर में कोई भी नहीं था। पति का रोने की आवाज सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। पहुँचे ग्रामीण पहले बिजली काटकर महिला को वहा से उठा कर बाहर लाये। संतोष के लिए स्थानीय सरेंजा अस्पताल में भी ले गये। जहां डॉक्टर उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस दुखद घटना से गांव में मातम पसरा हुआ है। बताया जाता है मृतिका मिलनसार व्यक्तित्व की थी ।

swatva

• घर पर नहीं थे दोनों बेटे ,आने के बाद हुआ अंतिम संस्कार

श्याम नारायण तिवारी के दो पुत्र और एक बेटी है। बड़े बेटे और एक बेटी की शादी वह कर चुके हैं। दोनों बेटे वाराणसी में लैब टेक्नीशियन का काम करते हैं ।सूचना के बाद परिवार के साथ वाराणसी से अपने गांव पहुंचे और पहुंचने के बाद अंतिम संस्कार किया गया।घटना पर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देते हुए सत्येन्द्र तिवारी, शिवकंर तिवारी, ढुनमुन तिवारी, अविनव तिवारी सोनु ,ज्ञानप्रकाश उपाध्याय ने गहरा दुख प्रकट किया है।

पैर फिसलने के दौरान युवक गिरा तलाब में 24 घंटे बाद मिला शव

बक्सर : रविवार को बैरिया पंचायत के बलुआ गांंव निवासी युवक की डूबने से मौत हो गई। जिसका शव  सोमवार को बरामद हुुुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहन पांडेय के पुत्र संजय पांडेय गांव के पोखरे के रास्ते से होकर गुजर रहे था। तभी उसका पैर फिसल जाने से गहरे पानी में चला गया। तालाब में डूबने के  कारण उसकी मौत हो गई।घटना के दिन शव की काफी तलाश हुई। अगले दिन उसका शव पोखरे में उतराया मिला। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची । शव को पोस्टमार्टम के लिए बक्सर भेज दिया। मुखिया प्रतिनिधि रवि शंकर चौबे ने युवक के परिजन को सांत्वना देते हुए सरकार से मुआवजा दिलवाने की बात कही।

अंधेरे से लोग प्रकाश में आये हैं, पुनः अंधकार में नही जाएगे बिहार के लोगः विवेक ठाकुर

केंद्र व राज्य सरकार के सहयोग से बिहार में बह रही विकास की गंगा

चौसा में जनसंपर्क करते राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर

बक्सर : 21 अक्टूबर : बक्सर की मुख्य खबरें । क्योंकि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार का काफी ख्याल रख रहे हैं। समय-समय पर बिहार को हर संभव मदद पहुंचाने का काम करते आ रहे है। ये बातें सोमवार को चैसा प्रखंड में भाजपा नेता सह राज्य सभा सांसद विवेक ठाकुर ने बक्सर विधान सभा के भाजपा प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी के समर्थन में जनसम्पर्क अभियान के दौरान कही। उन्होनें कहा कि बक्सर जिले में महागठबंधन का खाता भी नहीं खुलने वाला है।क्योंकि केन्द्र व राज्य सरकार बिहार में चैमुखी विकास करने का काम किया है। चाहे वह किसान सम्मान योजना हो या उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मानधन योजना, जनधन योजना तथा हेल्थ कार्ड योजना सहित कई योजनाओं की तारीफ की।

उन्होंने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जल जीवन हरियाली मिशन, नशाबंदी, बाल विवाह तथा दहेज प्रथा पर रोक, हर घर नल जल योजना सहित कई विकास कार्यो की चर्चा करते हुए कहा कि अगली सरकार फिर से नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनने जा रही है।विवेक ठाकुर ने कहा एनडीए की सरकार में बिहार का विकास हुआ, अंधेरे से लोग प्रकाश में आये हैं। पुनः अंधकार में न जाएं। महागठबंधन 15 साल पुराने नरसंहार का स्वरूप दे रही है। सांसद ने समर्थन में डिहरी, रामपुर, सोनपा, पाण्डेय पट्टी इत्यादि स्थानों पर जन-सम्पर्क कर वोट मांगा। जन-सम्पर्क के दौरान विवेक ठाकुर के साथ भाजपा नेता प्रदीप दुबे, नवीन निश्चल चतुर्वेदी, संजय तिवारी, मनोज पांडेय, दिनेश तिवारी, अजय शर्मा, राजेश राय, शैलेश राय, सुनीता राय, सुदामा पांडेय, नवीन राय, सुशील राय, धनंजय राय, सोनू राय इत्यादि लोग मौजूद रहे।

नाली निर्माण में धांधली के खिलाफ लोगों ने उठायी आवाज

-ग्रामीणों की शिकायत पर जांच करने पहुंची बीडीओ

निर्माण की जांच करने पहुंची बीडीओ

बक्सर : नाली निर्माण में धांधली के खिलाफ चक्की प्रखंड प्रखंड के चंदा पंचायत के ग्रामीणों ने आवाज उठायी है। उन्होंने भ्रष्टाचार की शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी से की। तय मानक के अनुरुप कार्य नहीं हो रहा है। ढ़लाई भी दो इंच की हो रही है। उनकी शिकायत की जांच के लिए शनिवार को बीडीओ मौके पर पहुंची।वहां वार्ड पांच और छह में काम चल रहा है। उनके साथ निर्माण की जांच के लिए जूनियर इंजीनियर भी पहुंचे थे। जिनकी देखरेख में यह कार्य होता है। इसकी शिकायत करने वाले चंदा पंचायत युवा मोर्चा के सदस्यों ने वहां पहुंचकर पूरी स्थिति की जानकारी उन्हें दी। अधिकारियों ने ग्रामीणों की पूरी बात सूनी। आवश्यक कार्रवाई का भरोसा देकर वहां से चले गए।

सर्दी में बच्चों को रहता है निमोनिया का खतरा,बचने के लिए संपूर्ण टीकाकरण जरूरी

– कोरोनाकाल में कोविड 19 सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए बच्चों को लगवाएं टीका

बक्सर : पिछले दो तीन दिनों से जिले में ठंड की आहट दिखाई पड़ने लगी है। अमूमन अक्टूबर माह के अंत से जिले में सर्दी का मौसम शुरू हो जाता है। लेकिन, इस बीच अधिकतम व न्यूनतम तापमान में काफी अंतर रहता है। ऐसे में शिशुओं, बच्चों व बुजुर्गों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है। वहीं, सर्दियों के साथ संक्रमित बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है। जिनमें से एक निमोनिया भी है।निमोनिया को टीकाकरण के माध्यम से रोका जा सकता है :जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह ने बताया निमोनिया सांस से जुड़ी एक गंभीर बीमारी है।

बैक्टीरिया, वायरस या फंगल की वजह से फेफड़ों में संक्रमण हो जाता है। बैक्टीरिया से बच्चों को होने वाले जानलेवा निमोनिया को टीकाकरण कर रोका जा सकता है। बच्चों को न्यू मोकॉकल कॉन्जुंगेट वैक्सीनन यानी पीसीवी का टीका दो माह, चार माह, छह माह, 12 माह और 15 माह पर लगाने होते हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से लेकर जिला अस्पताल में डॉ. राज किशोर सिंह ने बताया बच्चे को निमोनिया से बचाने के लिए संपूर्ण टीकाकरण जरूरी है। न्यू मोकोकल टीका (पीसीवी) निमोनिया, सेप्टिसीमिया, मैनिंजाइटिस या दिमागी बुखार आदि से बचाव करता है। वहीं, निमोनिया को दूर रखने के लिए व्यक्तिगत साफ-सफाई जरूरी है। छींकते-खांसते समय मुंह और नाक को ढक लें। समय-समय पर बच्चे के हाथ भी जरूर धोना चाहिए। बच्चा छह महीने से कम का है, तो नियमित रूप से स्तनपान कराएं। स्तनपान प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए जरूरी है। भीड़-भाड़ वाली जगह से भी बच्चों को दूर रखें क्योंकि ऐसी जगहों पर संक्रमण फैलने का खतरा अधिक होता है।

कोरोनाकाल में इन बातों का रखें ध्यान :

•अस्पताल जाने के लिए बिना मास्क के घर से बाहर न निकले
•अस्पताल में टीका दिलाते समय शारीरिक दूरी का ध्यान रखें
•टीका दिलाते समय बच्चों को अपने गोद में रखें
•छोटे बच्चों को नियमित रूप से समय समय पर हाथ धोने के लिए प्रेरित करें
•घर में बाहर से आने वाले लोगों से बच्चों को दूर रखें

जनसंपर्क दौरा तेज हरे राम प्रसाद ने अपने पक्ष में घर-घर जाकर मांगा वोट

बक्सर : चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है ।प्रचार गाड़ियां गांव के सड़कों पर दौड़ती नजर आ रही है।प्रत्याशी घर-घर पहुंचकर अपने पक्ष में वोट करने की मतदाताओं से अपील कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को भारतीय सब लोग पार्टी के राजपुर विधानसभा से उम्मीदवार हरे राम प्रसाद ने मंगलवार को जलहरा ,खीरी, श्रीकांतपुर, हंकारपुर इटावाँ, कजरिया गैधरा ,नागपुर गांवों का दौरा किया। लोगों से शिक्षा में सुधार, स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार, रोजगार की गारंटी , किसानों की समस्या और आमदनी आदि मुद्दों को लेकर अपने पक्ष वोट माँगा। दौरा में इनके साथ राजपुर विधानसभा के पूर्व विधायक श्याम प्यारी देवी के पुत्र विकास पासवान, दीपक श्रीवास्तव, दीपक उपाध्याय अंतू पासवान, सुभाष कुमार योगेंद्र राम आदि लोग सथ रहे।

जनसंपर्क करते भारतीय सब लोग पार्टी के उम्मीदवार

चंद्रकेतु पांडेय की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here