…. तो योगी के राम मंदिर वाले बयान को कैसे एडजस्ट करेगा जदयू ?

0

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक कोरोना के मद्देनजर छोटी – छोटी सभा कर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार के रोहतास में चुनावी सभा में जनता से एक बहुत बड़ा वादा किया है।

विधायक आपको दर्शन के लिए अयोध्या ले जाएंगे

योगी आदित्यनाथ ने रोहतास में काराकाट विधानसभा क्षेत्र रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमने राम मंदिर बनाने का वादा पूरा कर दिया है। यदि एक बार फिर आपने एनडीए को अपना बहुमत दिया और राज्य में अगर बीजेपी-जेडीयू की सरकार बनी तो आपके विधायक आपको दर्शन के लिए अयोध्या ले जाएंगे। जहां योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर का जिक्र किया है वहां भाजपा का पारंपरिक सीट है।

swatva

हालांकि देखने वाली बात यह है कि एनडीए में जदयू के नेता योगी आदित्यनाथ के इस बयान को किस प्रकार से देखते हैं। क्योंकि जदयू भाजपा के साथ रहते हुए भी राम मंदिर के विषय पर कभी मुखर नहीं रहा हैं। ऐसे में राम मंदिर विषय को प्रमुखता से उछाल कर योगी आदित्यनाथ ने राजनीतक की गेंद जदयू के पालने में डाल दी है। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ का यह बयान के बाद मतदाता उनकी बातों से कितना जागरूक होते हैं और एनडीए प्रत्याशियों को कितना वोट देते हैं यह बहुत ही दिलचस्प माहौल होगा।

दरसअल सीएम योगी ने रैली में जनता से कहा कि जब मैं लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए आया था लोग पूछ रहे थे, राम मंदिर कब बनेगा, तारीख बता दीजिए। आज मैं तारीख बता रहा हूं, 5 अगस्त को पीएम मोदी ने अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया है। ये कहते हुए सीएम योगी ने जनता से पूछा कि आप अब खुश हैं ना। हमने अपना वादा पूरा कर दिया है अब आप वोट देकर बीजेपी और जेडीयू की सरकार बनवाइए। सरकार बनेगी तो आपके विधायक आपको दर्शन के लिए अयोध्या लेकर जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here