हमने बिहार का विकास किया उन्होंने परिवार का : नीतीश कुमार

0

-खुद जेल गए तो पत्नी को बना गए मुख्यमंत्री, चौसा की सभा में मुख्यमंत्री का संबोधन

बक्सर : हमने बिहार का विकास किया है। मौका मिलेगा तो आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा। यहां के विकास की बात करने वाले जनाब जेल चले गए। जाते-जाते पत्नी को मुख्यमंत्री बना गए। क्या यह विकास है। वहां तो सिर्फ परिवार को विकास हुआ। हमें भी पन्द्रह वर्ष मिले, उन्हें भी मिले थे। सबकुछ आपके सामने है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली हर क्षेत्र में हमने काम किया है। पन्द्रह वर्ष पहले जो हाल था, वह किसी से छिपा नहीं है। अपराध में कमी आई आज बिहार देश में 23 वें स्थान पर पहुंच गया है। यह बातें आज रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहीं।वे बक्सर विधानसभा के चौसा में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। राजद पर उन्होंने करारा हमला किया लेकिन, किसी का नाम नहीं लिया। नीतीश ने कहा जब हम पहली बार सरकार में आए तो सर्वेक्षण कराया। पता चला सरकारी अस्पतालों का हाल बहुत खराब था। एक महीने में 40 मरीज अस्पताल में जाते थे।

swatva

आज प्रतिमाह 10 हजार लोग अस्पताल जाते हैं। बच्चियों की शिक्षा पर काम हुआ। सरकारी नौकरी में उन्हें आरक्षण मिला। आज बिहार पुलिस में बेटियां दिखतीं हैं। पहले आपने महिलाओं को पुलिस में देखा था। आज पंचायत से लेकर हर जगह उन्हें सम्मान मिल रहा है। एनडीए की सरकार ने गरीब को अनाज से लेकर किसान तक को मदद दे रही है।

अगर हमें आगे भी मौका मिला तो हर खेत तक पानी पहुंचेगा। हर गांव का पूर्ण विकास होगा। आज हर गांव तक बिजली पहुंची है, उसे सड़क से जोड़ा जा रहा है। हमें मौका मिला तो अगली बार गांव की गलियों में रौशनी के लिए सोलर लगेगा। हर शहर में बाइपास पर काम होगा। जहां जगह नहीं होगी वहां फ्लाई ओवर बनेगा। आज बच्चों को पढऩे के लिए हर जिले में आई टी आई और पॉलटेकनिक खुल रहा है। हमारा प्रयास है, सभी युवा को रोजगार मिले। हमारा यह प्रयास है, अगर मौका मिला तो पर्यावरण से लेकर स्वच्छता व विकास पर हमारा फोकस होगा। उनके अलावा इस सभा को उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और वीआइपी के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने भी संबोधित किया। सभी नेताओं ने भाजपा उम्मीदवार परशुराम चतुर्वेदी के लिए वोट मांगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here