वाहन चोर ने स्कूटी उड़ाया, सीसीटीवी में कैद हुई हरकत

0

नवादा : नवादा शहर के गोला रोड कदमकुआं पतंजलि दुकान के नजदीक से स्कूटी की चोरी कर ली गयी। चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है। सूचना नगर थाने को दी गयी है। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में कैद युवक की पहचान में लग गयी है ।
बताया जाता है कि दुकान संचालक अशोक की स्कूटी दुकान के सामने लगी थी। दुकानदार की व्यस्तता को देख युवक बङे आराम से स्कूटी को लेकर चलता बना। जब दुकानदार ने स्कूटी को वहां नहीं देखा तो दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालना आरंभ किया। फुटेज में युवक को स्कूटी ले जाते आसानी से देखा जा सकता है । तत्काल फुटेज के साथ पुलिस को सूचना दी गयी है । थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने फुटेज के आधार पर युवक की खोज आरंभ की है ।
बता दें नगर में लगभग हर दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगे रहने के बावजूद चोरी व छिनतई की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है । कारण स्पष्ट है सीसीटीवी फुटेज पुलिस को उपलब्ध कराये जाने के बावजूद चोरों की गिरफ्तारी तो दूर, पहचान तक नहीं हो पा रही है । ऐसे में चोरी की घटना कमने के बजाय दिनोंदिन बढ़ती जा रही है।

सीसीटीवी में कैद हुई आभूषण दुकान में लूट की कोशिश

नवादा के पकरीबरांवा प्रखंड मुख्यायलय अंतर्गत थानाचौक के समीप सुबह एक अनहोनी घटना घटने से बच गयी। मिली जानकारी के अनुसार सुबह के लगभग सात बजे थाना चौक अवस्थित मनोज आभूषणालय के दुकान को उनके दुकान में कारीगर का काम करने वाला प्रतिदिन की भांति दुकान खोलने के लिये आया। इसी दौरान कारीगर ने काउंटर के गल्ले का ताला काटकर उसमें रखे जेवरात निकालने की ज्योंही कोशिश की, तभी दुकान मालिक के भाई की नजर उस पर पङ गयी। कारीगर ने गल्ले का ताला खुले होने की शिकायत की। उसने अपने भाई को इसकी जानकारी दी। जानकारी के बाद मनोज कुमार वर्मा दुकान आया तो कारीगर ने वही बात पुनः दुहरा दी।
मालिक ने कारीगर को आगाह कर दिया कि कोई बात नहीं हम सीसीटीवी कैमरे में देख लेंगे। इतना सुनते ही कारीगर के कान खड़े हो गए। उसने सोचा आखिर सीसीटीवी कैमरा चालू ही रह गया है तब तो हम पकड़े जाएंगे। फिर किया था, वह फ्रेश होने का बहाना बनाकर रफूचक्कर हो गया। जब मालिक ने सीसीटीवी कैमरे को देखा तो उसके होश उड़ गए। कारीगर ही चोरी में संलिप्त था। बता दें कि उक्त गल्ले में लाखों के जेवरात थे।

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here