टिकट ना मिलने पर चोकर बाबा का अनोखा विरोध, आजीवन रहेंगे फलहारी

0

पटना : चुनाव आयोग द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है। बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। तारीखों के ऐलान के बावजूद बिहार में चल रहे राजनीतिक अस्थिरता में अब कुछ स्थिरता आई है। इस बार बिहार एनडीए गठबंधन में भाजपा जदयू हम और वीआईपी चुनाव लड़ेगी। इस बीच अमनौर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ़ चोकर बाबा के विरोध के अनूठे तरीके की चर्चा जोरों पर हैं।

दरसअल चोकर बाबा ने टिकट कटने के बाद आजीवन अन्न का त्याग करने का फैसला कर लिया और सिर्फ फलाहार पर रहने की घोषणा कर दी।

swatva

चोकर बाबा ने कहा कि उनकी लोकप्रियता से परेशान होकर भाजपा के बड़े नेताओं ने मिलकर उनका टिकट कटवा दिया है, जिसके कारण उन्होंने निर्णय लिया है कि वे आजीवन फलाहार पर ही रहेंगे।चोकर बाबा का कहना है कि भाजपा ने उसे ही टिकट दिया जिसको उन्होंने भारी मतों से हराया था।

जानकारी हो कि यह अमनौर विधानसभा से सिटिंग विधायक हैं और चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए थे। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की जनता के बीच में लगातार बाढ़ में भी काम कर रहे थे । उनके द्वारा चलाई गई रसोई से हजारों लोगों को भोजन मिला जिसके कारण क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ी थी। यही बात सांसद को खटकने लगी जिसके कारण उनका टिकट कटवा दिया गया।

उन्होंने कहा कि वे संन्यासी की जिंदगी जीते हैं और अपना विरोध वे संन्यासी की तरह ही प्रकट करेंगे और आजीवन अन्न का सेवन नहीं करेंगे, सिर्फ फल पर रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here