गुप्तेश्वर को गच्चा, भाजपा ने बक्सर व अरवल सीट के लिए घोषित किए उम्मीदवार

0

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया कल यानी 8 अक्टूबर को समाप्त होने वाली है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के हिस्से में आए प्रथम चरण के बक्सर और अरवल दो विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो गई है।

सूत्रों के मुताबिक़ पहले तो बक्सर की सीट जदयू के कोटे में जाने की चर्चा हुई। लेकिन, भाजपा के क़द्दावर नेता, बक्सर सांसद व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चैबे के कडे रुख़ के कारण बक्सर सीट भाजपा के पास रह गया। जहां से परशुराम चतुर्वेदी को पार्टी ने सिंबल दे दिया।

swatva

खबरों के मुताबिक यहां से पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को टिकट मिलने की बात सामने आ रही थी। लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं के जिद्द के कारण पुराने और भाजपा के पारंपरिक उम्मीदवार को ही टिकट दिया गया। इस तरह अब जदयू से गच्चा खाने के बाद पूर्व डीजीपी भाजपा के तरफ से भी गच्चा खा बैठे।

ठीक उसी तरह भाजपा ने अरवल विधानसभा से पूर्व विधायक चितरंजन सिंह को टिकट नहीं देकर इनके जगह दीपक शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। टिकट काटने से नाराज चितरंजन सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। वे कल नामांकन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here