खुद पर लगे हत्या के आरोप का CBI जांच चाहते हैं तेजस्वी, CM को लिखी चिठ्ठी

0

पटना: पूर्णिया हत्याकांड को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखते हुए खुद के ख़िलाफ़ ही मुख्यमंत्री से सीबीआई जाँच की माँग की है। तेजस्वी ने पत्र लिखते हुए कहा कि जैसा कि आपको विदित है कि कुछ दिन पहले पूर्णिया जिले के एक सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ता की जघन्य हत्या की गई।

अत्यधिक व्यस्तता की वजह से मुझे थोड़ी देर से तमाम मामले की जानकारी प्राप्त हुई। फिर हमने यह भी देखा कि एक प्रेरित f.i.r. जिसमें मुझे और मेरे बड़े भाई को नामजद करने के बाद आपके मीडिया-प्रबंधन के कौशल की कहानियां सामने आने लगी। दिन-रातआप के प्रवक्ताओं/नेताओं की ओछी और आधारहीन टिप्पणियों के बावजूद मेरा मानना है कि कानून अपना काम करे, त्वरित अनुसंधान हो।

swatva

और जैसा आप के शासन की प्रवृत्ति रही है, सत्ता शीर्ष पर बैठे लोग इसे प्रभावित करने की कोशिश करने के लिए भी स्वतंत्र है। आपके अपने ही लोग कई बार आपके अधीन काम कर रहे बिहार पुलिस की साख और काबिलियत पर प्रश्नचिन्ह उठा चुके हैं। पीड़ित परिवार को यथाशीघ्र न्याय मिले और दूध का दूध और पानी का पानी हो, इस मंशा के साथ मैं आपसे आग्रह करता हूं कि इस मामले की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की किसी भी एजेंसी से अविलम्ब जांच कराने की अनुशंसा की जाए। गृहमंत्री के नाते, अगर आप चाहे तो नामांकन पूर्व हमें गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए बुला सकते हैं।

आशा है आप इस पर त्वरित विचार करते हुए अनुसंधान की जिम्मेवारी सीबीआई को सौंपने की अनुशंसा करेंगे।

मालूम हो कि राष्ट्रीय जनता दल के SC/ST प्रकोष्ठ के पूर्व सचिव शक्ति मलिक की हत्या के मामले में बिहार पुलिस ने राजद नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव,अनिल कुमार साधु समेत छह पर केस दर्ज किया है, इसमें तीन अन्य अज्ञात शामिल है। पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि मृतक की पत्नी खुशबू देवी की शिकायत पर यह केस दर्ज हुआ है। इस हत्या को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here