6 अक्टूबर : सारण की मुख्य ख़बरें

0
chhapra news

 

मुखिया संगम बाबा का जनसंपर्क जारी

सारण : छपरा, इसुआपुर क्षेत्र में मुखिया संगम बाबा का लगातार जनसंपर्क जारी है। वहीं मंगलवार को इसुआपुर के डोईला, महुली यादव टोला, अगौथर, समेत विभिन्न गाँवों में मुखिया संगम बाबा ने जनसम्पर्क किया। वही लोंगो को संबोधित करते हुए संगम बाबा ने बताया कि सरकार शराब-बंदी को लेकर जनता से किये वादे नहीं निभा पाई है।

swatva

शराब-बंदी की ख़बर सुनकर समाज में खुशी की लहर उठी थी। लेकिन दस्तावेजो पर ही बिहार में पूर्ण शराब-बंदी है। शराब-बंदी के नाम पर ग़रीब मजदूर परेशान किये जा रहे है। वही संगम बाबा ने बताया कि वर्तमान सरकार समाज को विभिन्न हिस्सों में तोड़ने का काम कर रहीं है। हम तरैया के युवा साथी व बुजुर्ग गार्जियन से निवेदन करतें है, की वे ऐसे सभी जनप्रतिनिधियों का वहिष्कार करें जो समाज को तोड़ने का काम कर रहे है। मौक़े पर ई० रामा रमण, प्रकाश सिंह, आनंद ओझा, गुड्डू बाबा, टूटू सिंह, राजकुमार सिंह, राजदेव यादव, सोनू यादव, विक्की सिंह, नितेश यादव, निखिल, गोल्डी, बंटी, अविनाश, परवेज़ आलम, अनुज सिंह, चंदन गुप्ता, पंकज कुशवाहा सहित सैकड़ो लोग मौजूद थें।

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने सोनपुर, गरखा व अन्य क्षेत्र का किया भ्रमण

सारण : छपरा, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश कुमार सिंह ने सोनपुर गरखा हमनोट आदि स्थानों पर भ्रमण कर कर्ताओं से बातचीत की । इसके उपरांत वह छपरा में सांसद कार्यालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहे की आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रत्येक कार्यकर्ता हर बूथ पर रहेगा और भारतीय जनता पार्टी के इंडिया के समर्थित उम्मीदवार को जिताने का कार्य करेगा इस प्रेस वार्ता में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष कुमार भार्गव एवं भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा महामंत्री शांतनु कुमार जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल जिला मंत्री श्री नितिन राज सहित तमाम कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद थे।

श्याम बिहारी अग्रवाल, विवेक कुमार सिंह जिला प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी छपरा सारण बिहार भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश कुमार सिंह, IT cell के अंकेश सक्सेना जी,भाजपा सारण जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा, क्षेत्रीय प्रभारी लखन तिवारी, जिला महामंत्री शांतनु सिंह,जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल,भाजयुमो जिला अध्यक्ष कुमार भार्गव,जिला मंत्री सत्यानंद सिंह,जिलामंत्री सुपन रॉय,भाजयुमो महामंत्री नीतीश कुशवाहा,पुष्पेन्द्र जी, जिला उपाध्यक्ष नंदन जयसवाल,नगर अध्यक्ष अंकुर जी,रवि बाबा,अनमोल पांडेय,विक्की श्रीवास्तव,अजय साह,सहित कई अन्य मैजुद रहे।

चरण दास के पक्ष में दुर्गेश सिंह ने कई गांव का किया भ्रमण

सारण : छपरा, गड़खा भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने विभिन्न गांवों में दौरा किया। इस क्रम में केवानी में संभावित विधानसभा प्रत्याशी चरण दास के नेतृत्व में ग्रामीणों ने युवा प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया एवं चरणदास को टिकट देने की मांग की। युवा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के काम तथा नरेंद्र मोदी के नाम पर राज्य के युवा पुनः एक बार एनडीए सरकार को नेतृत्व सौंपेंगे।सरकार के काम से लोगों में काफी खुशी है 200 से ज्यादा सीटों पर एनडीए की प्रत्याशी जीत दर्ज करेंगे। जिस प्रकार बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है उसी तरह विधानसभा में भी लोगों का समर्थन मिल रहा है। क्षेत्रीय पदाधिकारी डा चरन दास अवधेश कुमार उमा भारती शशिकांत निराला सरपंच राजकिशोर राम,रामु राम लगनदेव राम, गौरीशंकर आदि थे।

सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से कुल 12 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन दाखिल

सारण : छपरा, प्रमंडलीय आयुक्त -सह- 03 सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन पदाधिकारी राबर्ट एल चोंग्थू ने कहा कि 03-सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से कुल 12 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन दाखिल किया है। जिसका स्कूटनी आज होना हैं नामांकन दाखिल करने वाले सभी 12 अभ्यर्थियों में लालू प्रसाद यादव ग्राम जादो राहिमपुर मढ़ौरा, अशोक कुमार, छोटा तेलपा गांधी चौक छपरा, रणजीत कुमार, न्यू बैंक कालोनी रतनपुरा भगवान बाजार छपरा, केदार नाथ पाण्डे, आवास सं0-73 एमआईजी हनुमान नगर पटना, चन्द्रमा सिंह, फ्लैट नं0-304 ब्लाक बी सुपर मार्केट कॉम्पलेक्स फ्रेजर रोड पटना, गणेश प्रसाद सिंह, ग्राम चमथा, वछवाड़ा बेगुसराय,लाल बाबू यादव कटहरी बाग,काली मंदिर के निकट छपरा,अनुजा सिह, योगेन्द्र प्रसाद यादव,अवधेष कुमार, डाॅ. ओम प्रकाश गुप्ता एवं जयराम यादव के द्वारा नामांकन दाखिल किया गया है।

आयुक्त के द्वारा बताया गया कि 6 अक्टूबर को नाम निर्देशन पत्र की संवीक्षा की जाएगी तथा अभ्यर्थिता वापसी की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर निर्धारित है। आयुक्त ने कहा कि मतदान की तिथि 22 अक्टूबर निर्धारित है जिन दिन मतदान सुबह के आठ बजे से संध्या पांच बजे तक कराया जाएगा। मतदान प्रक्रिया की सभी तैयारी निर्वाचन आयोग से प्राप्त दिशा-निर्देश के आलोक में करायी जा रही है। मतदान में कुल 10371 मतदाता भाग लेंगे जिसमें 8583 पुरुष व 1788 महिलाएं मतदाता शामिल हैं। मतदान के लिए कुल 103 मतदान केन्द्र जिसमें पश्चिमी चम्पारण में 18, पूर्वी चम्पारण में 27, गोपालगंज में 18, सीवान में 20 तथा सारण में 20 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। आयुक्त ने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर कोविड प्रोटोकाल के तहत सभी सुविधा मतदाताओं को उपलब्ध करायी जाएगी। मतदान सुरक्षित तरीके से शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त माहौल में करायी जाएगी।

विधानसभा चुनाव को ले सारण डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने थानाध्यक्षों के साथ की बैठक

सारण : छपरा, विधानसभा चुनाव को लेकर सारण डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने मढ़ाैरा एसडीपीओ कार्यालय में अनुमंडल के थानाध्यक्षों के साथ बैठक की जहां बैठक में चुनाव को लेकर अब तक थाना क्षेत्रों से किए गए कार्यों की समीक्षा के साथ अब किए जाने वाले कार्य के लिए निर्देशित किया। डीआईजी ने कहा कि सभी थाना क्षेत्रों में बैरिकेंडिंग कर जांच की प्रक्रिया तेज करने की जरूरत है। वहीं निरोधात्मक कार्रवाई में तेजी लानी है। उन्होंने अनुमंडल में बाढ़ की स्थिति को सामने रखते हुये कहा कि जहां जहां बाढ़ की स्थिति नहीं है। वहां छापेमारी और वारंट के निष्पादन में तेजी लानी है। जिला को पैरामिलिट्री फोर्स भी उपलब्ध हो गया है उनके कार्य के लिये योजना बना ली गयी है।

इस दाैरान डीआईजी ने थानाध्यक्षों को पहले से इलेक्शन के कार्यों में दागी रहे लोग, पूर्व के केस में रहे, संप्रदायिक मामले में रहे, उनपर निरोधात्मक कार्रवाई, उनकी गिरफ्तारी का निर्देश दिया। धारा 107 के मामले में अबतक बंध पत्र नही लिये है उनपर भी कार्रवाई के लिये निर्देशित किया। चेकिंग नाका व बॉर्डर चेकिंग नाका लगाने और सख्ती से जांच करने हेतु थानाध्यक्ष को कहा। अंतरजिला बार्डर, बांध क्षेत्र एरिया सभी पर निरंतर गस्ती और सख्ती का निर्देश दिया। मौके पर मढ़ौरा एसडीपीओ इन्द्रजीत बैठा, मढ़ौरा, अमनौर, तरैया, पानापुर, इसुआपुर, मकेर, मशरख, भेल्दी के थानाध्यक्ष मौजूद थे।

लापरवाही दे रही किसी बड़ी दुर्घटना को चुनौती

सारण : छपरा, अब तक रेल पटरियों पर तो ट्रेन को दौड़ते तो देखा होगा लेकिन मोटर साईकिल को दौड़ते नही। जी हां आपने सही सुना छपरा में 44 नंबर रेल फाटक पर आज पटरियों पर मोटरसाइकिल को दौड़ते देखा गया। उसी रेल ट्रैक पर अप ट्रेन भी खड़ी थी, लेकिन फिर भी लोग जान जोखिम मे डाल रेल ट्रैक पर बाईक दौड़ते देखे गये।

स्थानीय लोगो ने बताया गया कि शहर का हालात बद से बत्तर हो चला है जिधर देखिए कमो बेस जाम ही जाम है। कोई ऐसी जगह नही जहाँ से शहर के अंदर या शहर से बाहर जाया जाय। डबल डेकर पूल का निर्माण शुरू है लेकिन प्रशासन लोगो के लिए कोई वैकल्पित व्यवस्था नही दिया जिससे वो आ जा सके। नाले की सफाई नही होने से गली मोहल्ले में सड़कों पर गंदा पानी बह रहा है।

जाम की दशा ऐसी हो रही है शहर के उत्तरी और दक्षणी शहर को जोड़ने वाला पूल भी जाम से अछूता नही । रेलवे फाटक भी घंटो बंद रहता है। जिससे लोग मिनटों का सफर घंटो में तय करते है आज इसी क्रम में 44 नंबर ढाला पर ट्रेन खड़ी रहने से घंटो रेलवे फाटक बंद रहा लोग परेशान हो कर रेलवे ट्रैक पर ही अपनी मोटरसाइकिल को दौरा दिए । और देखते देखते एक नही कितने मोटरसाइकिल पटरी पर दौड़ते नजर आने लगी। कोई बड़ी हादसा हो सकता था। लेकिन इन्हें रोकने के लिए रेल पुलिस तक मौजूद नही थी जब कि रेल प्रशासन को मालूम है कि शहर का सभी रेलवे फाटक पर व्यस्तम फाटक है तब भी रेल प्रशासन किसी भी फाटक पर नजर नही आता है। जिससे ऐसे हालात प्रति दिन उत्पन्न होते है कई लोग हादसे का शिकार भी हुए । फिर भी रेल प्रशासन की नींद नही खुली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here