5 अक्टूबर : बक्सर की मुख्य ख़बरें

0
बक्सर की मुख्य ख़बरें

सो रहे युवक को जिंदा जलाने का किया प्रयास

बक्सर : शनिवार को भदार गांव के बाहर मंदिर में बने कोठरी में सो रहे युवक को किसी ने जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया। जिससे युवक झुलस गया झुलसे युवक रामजी सिंह को उपचार के लिए सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जहां उसका उपचार चल रहा है। युवक बासुदेवा ओपी के भदार गांव का रहने वाला है।

व्यंग : चुनाव पूर्व नेताओं में मची जनता का सेवक बनाने की होड

swatva

घटना क्रम के बारे में पूछने पर पता चला। युवक गांव के बाहर एक मंदिर के पास स्थित कोठरी में सो रहा था। किसी ने वहां आग लगा दी। जिसमें वह झुलस गया है। रामजी स्वयं लापरवाह किस्म का युवक है। वह पहले शराब के मामले में जेल जा चुका है। ऐसे व्यक्ति को किसने मारने का प्रयास किया होगा। यह सवाल सबके जेहन में उठ रहा है। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि आग किसने लगाई फ़िलहाल इसका पता नहीं चल सका है, इस संबंध में छानबीन जारी है।

पति द्वारा घर से बेदखल शबाना को कब मिलेगा इंसाफ ?

बक्सर : पति द्वारा घर से बेदखल की गई शबाना इंसाफ़ के लिए दर दर की ठोकरे खा रही है। पुलिस इस मामले में फ़िलहाल कुछ मुकमल कह नहीं पा रही है, ससुराल में मार-पीट के बाद घर से बेदखल कर दिए जाने से शबाना की स्थिति दिनों दिन ख़राब होती जा रही है।

डुमरांव की शबाना की शादी 6 अप्रैल 2018 को आरा के धमार निवासी कमाल हुसैन पिता नसरुद्दीन के साथ हुई थी। लेकिन, ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया। मारपीट की और उसके गर्भ का नुकसान भी किया। एक वर्ष तक पंचायत चली पर उसे समाज इंसाफ नहीं दिला सका। पीडि़त के आवेदन पर डुमरांव थाने ने अगस्त 20 में प्राथमिकी दर्ज की।

लेकिन, कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं। आज स्थिति ऐसी है, शबाना पिता के घर में बैठी है। अब्दुल हाशमी जो पुराना थाना डुमरांव के रहने वाले हैं। उनकी हैसियत ऐसी नहीं कि समाज और कानून के रखवालों को कुछ कह सकें। जब मीडिया वाले सामने पड़ते हैं तो वे हसरत भरी नजरों से उनकी तरफ देखते हैं। शायद मीडिया वाले उनकी बेटी को न्याय दिलाने में मदद करें। उन्हें यह नहीं पता, यहां की मीडिया, नेता, समाजसेवी और प्रशासन लाश पर राजनीति करते हैं। जब अनहोनी हो जाती है। सबकी गाड़ी दौडऩे लगती है। तभी तो हाथरस की मनीषा को न्याय दिलाने के लिए बक्सर के लोग कैंडल जलाते हैं। डुमरांव की शबाना के लिए कोई सांस नहीं लेता।

पुलिस के पास नहीं है माकूल जवाब

डुमरांव थाने में दर्ज मुकदमा संख्या 304/20 के बारे में पूछने पर वहां की पुलिस कोई माकूल जवाब नहीं देती। यह जरुर पता चलता। शबाना के केस की जिम्मेवारी किसी महिला पुलिस वालों को दी गई है। जिससे पीडि़त अपनी बातें उससे आसानी से कह सके। और महिला अधिकारी उसके दर्द को समझ सके। बाद बाकि इंसाफ तो देर सबरे मिलता ही रहेगा। भले ही कोई तिल-तिल कर मरता रहे।

अस्वस्थ कर्मचारियों के लगेगा तीन दिवसीय कैम्प

बक्सर : चुनाव ड्यूटी के लिए कर्मचारियों का प्रथम नियुक्ति पत्र जारी हो गया है। जिले में ऐसे बहुत से कर्मचारी हैं। जिनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। वैसे लोगों ने अपने को इस कार्य से अलग करने के लिए डीएम के यहां आवेदन दिया है। जिलाधिकारी अमन समीर ने उनकी समस्या को देखते हुए समाहरणालय में ही तीन दिनों के लिए मेडिकल कैंप लगाने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया है।

6 से 8 अक्टूबर तक सुबह दस बजे से समाहरणालय में चिकित्सकों को मेडिकल बोर्ड बैठेगा। वह आवेदन देने वाले कर्मियों के स्वास्थ्य कारणों की जांच करेगा। जिन्होंने आवेदन दिया है। उनकी सेहत कैसी है और उनके द्वारा दिया गया कारण वाजिब है या नहीं। साथ ही अपर समाहर्ता को निर्देश दिया गया है। वे इसकी जांच रिपोर्ट डीएम को सौपेंगे। जिसके आधार पर कर्मियों को ड्यूटी से राहत मिल सकेगी। इस सूचना को पढऩे वाले कर्मी जिन्होंने आवेदन दिया हो अथवा देना चाहते हों। वे अपर समाहर्ता के कार्यालय से संपर्क कर अपनी बात उनके सामने रख सकते हैं।

राइफल व देसी कट्टा के साथ शराब कारोबारी गिरफ्तार

बक्सर :  गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है। डुमराव पुलिस के मुताबिक मैनी यादव के घर से राइफल व कट्टे के साथ छह जिंदा कारतुस भी बरामद किया गया है ।यह यह कार्यवाही पुलिस के द्वारा रविवार की रात में गुप्त सूचना पर की गई ।

इस बात की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ केके सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि मैनी यादव के यहां शराब की खेप पहुंची है। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी की। जहां से एक पेटी शराब बरामद किया । पुलिस अभी सर्च अभियान चला ही रही थी कि मैनी का भाई बड़क यादव राइफल, देशी कट्टा व छह जिंदा कारतुस को लेकर भागने लगा।पुलिस ने उसे पकड़ा और थाने पर लेआयी ।

फोटो जर्नलिस्ट सुजीत के पिता का निधन

बक्सर : डुमरांव के फोटो जर्नलिस्ट सुजीत कुमार के पिता राजगृही सिंह का निधन हो गया है। वे अस्सी वर्ष के थे। पिछले एक वर्ष से बीमार चल रहे थे। आज रविवार को उन्हें अपने पैतृक गांव नंदन में उन्होंने अंतिम सांस ली। इस दुखद वाकये पर बक्सर पत्रकार संघ के संरक्षक राम एकबाल ठाकुर, बबलू उपाध्याय व संघ के अध्यक्ष अविनाश उपाध्याय समेत सभी सदस्यों ने गहरी संवेदना प्रकट की है। डुमरांव पत्रकार साथी अरविंद चौबे ने बताया राजगृही सिंह के तीन पुत्रों में फोटो ग्राफर सुजीत सबसे छोटे हैं। उनकी दो बहने भी हैं। उनके एक पुत्र दिल्ली में नौकरी करते हैं। उनके आने का इंतजार किया जा रहा है।

एक क्विंटल गांजा के साथ विनोद सिंह गिरफ्तार

बक्सर : सिमरी थाना क्षेत्र में गांजा तस्करी के लिए विख्यात बलिहार गांव में एक बार फिर गांजा की बड़ी खेप बरामद हुई है। डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सिमरी थाना के बलिहार गांव निवासी विनोद सिंह के घर गांजा की खेप पहुंची है। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर  गांजा बरामद किया।इस मामले में विनोद सिंह को भी गिरफ्तार किया गया। बरामद समान को थाना लाकर माप तौल किया गया तो उसका वजन एक क्वींटल निकला। फिल हाल इस मामले में पूछताछ जारी है।

चंद्रकेतु पांडेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here