3 अक्टूबर : बक्सर की मुख्य ख़बरें

0
बक्सर की मुख्य ख़बरें

एसपी ने लापरवाह अधिकारियों पर शख्त कार्रवाई के दिए कड़े निर्देश

बक्सर : विधानसभा चुनावी की तैयारियों को लेकर बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह एक्शन में दिख रहे हैं। गुरूवार को उन्होंने डुमरांव अनुमंडल के सभी थानाध्यक्ष को ड्यूटी के दौरान लापरवाही बर्दाश्त नहीं किए जाने के शख्त निर्देश दिए।

उन्होंने लंबित मामलों को लेकर थानेदार और अनुसंधानकर्ताओं की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने अनुसंधानकर्ताओं लापरवाही पर सस्पेंड करने की चेतावनी दी साथ ही गश्ती के साथ-साथ केस के अनुसंधान पर भी ध्यान देने की नसीहत दी।

swatva

ड्यूटी के दौरान कई लोगों को सादे लिबास में देख एसपी भड़क उठे उन्होंने सभी को जमकर फटकार लगाई। इसके साथ ही साथ ही उन्होंने शराब तस्करों पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया। एसपी ने कहा कि अगर एफआईआर के लिए पीड़ित परिवार को दौड़ाया मैं सीधा कार्रवाई करूगां। हर हाल में अपराधी जेल होना चाहिए पीड़ित को इंसाफ मिलना चाहिए। क्षेत्र में सक्रिय अपराधियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने, लंबित कुर्की जब्ती का निष्पादन करने का हिदायत दी। जनता की समस्याएं दूर करने पर फोकस करें।

निरीक्षण के दौरान पहुंचे एसपी नीरज सिंह ने चुनाव ड्यूटी हेतु आने वाले बल के रूकने की व्यवस्था, संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों की जानकारी लेने पर चर्चा हुई। एसपी ने विधानसभा चुनाव को निर्विध्न सम्पन्न कराने हेतु बल की आवश्यकता के बारे में  जाना। गुंडे बदमाशों की सूची व थानों के रिकार्ड अपडेट करने, सामान्य सुरक्षा योजना के तहत चेक पोस्ट की सुरक्षा एवं पेट्रोलिंग कराने का निर्देश दिए। इस दौरान डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह के अलावे सभी थानाध्यक्ष मौजूद थे।

प्रति दिन सैनेटाइज किया जा रहा अनुमंडल कार्यालय

बक्सर : पहले चरण के विधानसभा चुनाव को ले सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है, 1 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है पर पहले दिन किसी ने नामांकन नहीं किया।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अनुमंडल कार्यालयों के कक्षों को प्रतिदिन सैनेटाइज किया जा रहा है। सूचना के अनुसार पहले दिन बक्सर विधानसभा के लिए दो लोगों ने एवं डुमरांव में भी दो लोगों ने नामांकन फार्म खरीदा। कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार ब्रह्मपुर विधानसभा से अनिल राय व डुमरांव विधानसभा से रविशंकर राय ने पर्चा खरीदा है। सूत्रों के अनुसार नामांकन फार्म कार्यालय अवधि में सुबह दस से पांच बजे तक कोई भी उम्मीदवार अथवा उसके लोग अनुमंडल नजारत से खरीद सकते हैं।

भूमि विवाद में हुई थी युवक की हत्या

बक्सर : मुफस्सिल थाना के चुन्नी गांव में बुधवार को हुई युवक की हत्या मामले में युवक के पिता के ताज़े बयान से हत्या के पीछे भूमि विवाद बताया जा रहा है। इस मामले में चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

युवक शैलेन्द्र सिंह के पिता देवनरायण सिंह ने पुलिस को दिए गए बयान में अपने बेटे की हत्या के पीछे भूमि विवाद बताया है। उन्होंने अपनी शिकायत में चार लोगों का नाम दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार वर्ष 2019 में भी गोलीबारी की घटना हुई थी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने कुंदन कुमार, अर्जुन कुमार, शेषनाथ व उसके दोस्त विकास उर्फ जीतू पासवान को हिरासत में लेकर पूछताछ की। हालांकि पुलिस अभी किसी भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। इस लिए जिनसे पूछताछ हुई है। उनमें से किसी को फिलहाल जेल नहीं भेजा गया है।

महील की हत्या में बेटे ने चार को किया नामजद

बक्सर : कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के छोटका ढ़काईच गांव के बधार में मिली महिला के शव मामले में महिला के बेटे प्रकाश कुमार ने एफआईआर दर्ज कराया है।उसने सुर्यदेव यादव व मेटा यादव को हत्या का मुख्य आरोपी माना है। प्रकाश के अनुसार मंगलवार की शाम को मां बबीता देवी घास काटने बधार गई थी। जब शाम हो गई तो घर नही पहुंची तब खोजबीन होने लगी। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। अभी खोजबीन हमलोग कर ही रहे थे कि सुबह सूचना मिली कि बधार मां की लाश धान की खेत में पड़ी है। मेरी मां के उपर हमेशा सुर्य देव यादव की कुदृष्टी रहती थी। जिसका वो विरोध करती थी।

महिला के बेटे ने बताया कि मुझे विश्वास है कि मेरी मां की हत्या सुर्यदेव यादव मेटा यादव के साथ मिलकर सुर्यदेव यादव के दो भतीजों ने हत्या कर दी है। ग्रामीण सूत्रों कि मानें तो सुर्यदेव यादव व बबीता के बीच काफी दिनों से अवैध संबध चल रहा था। सुर्यदेव अविवाहित था। वहीं बबिता के परिजन को इस संबंध के बारे में पहले से जानकारी थी। जिसको लेकर कई बार विरोध किया है। हलांकि पिछले कुछ दिनों से दोनों के बीच अनबन चल रही थी।

छापेमारी में पिस्टल व मोटरपंम बरामद, आरोपी फरार

बक्सर : जिले में बढ़ रही मोटर पंप की चोरी को ले डुमरांव अनुमंडल के मुरार थाना क्षेत्र के मनपा गांव में पुलिस ने बीती रात छापेमारी की। जहां एक देसी कट्टा, पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस बरामद किया गया। साथ ही वहां से एक चोरी का मोटरपंप भी बरामद किया गया। हालांकि, आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। उसको पकड़ने के लिए पुलिस का छापेमारी जारी है।

मामले में डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह ने बताया कि इस इलाके में मोटर चोरी की धटना काफी बढ़ गया है। मोटर चोर रात में किसान के खेत मौका देख कर खोल ले रहे है। इसको लेकर काफी दिनो से अनुसंधान किया जा रहा था। अनुसंधान के क्रम में पता चला कि कुख्यात अपराधी बाघा यादव इस तरह के कामों को अंजाम दे रहा है। इसका पूर्व का आपराधिक इतिहास रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार करने के लिए गुरुवार की रात छापेमारी की गई। लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। हालांकि कि एसडीओपी ने दावा किया कि उसे बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

चंद्रकेतु पांडेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here