28 सितंबर : बक्सर की मुख्य ख़बरें

0
बक्सर की मुख्य ख़बरें

देशी कट्टा गिरोह का पर्दाफ़ाश, कारोबारी गिरफ्तार

  • चार तमंचे के साथ तीन गिरफ्तार

बक्सर : रविवार को एसपी नीरज सिंह ने प्रेस वार्ता कर देशी कट्टे का कारोबार करनेवाले गिरोह का पर्दाफाश किया साथ ही गिरोह के तीन सदस्यों की गिरफ़्तारी की भी जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि औद्योगिक पुलिस ने चार कट्टे व पांच जिंदा कारतूस के साथ तीन को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ़्तार अपराधियों की पहचान रामोपट्टी सिमरी निवासी हरेराम पांडेय पुत्र गोलू पांडेय, कुलहवा डुमरांव निवासी भगवान शर्मा का पुत्र मैनेजर शर्मा एवं प्रतापसागर निवासी दिपनरायण यादव का पुत्र सोनू यादव के रूप में हुई है।

swatva

इस संबंध में बताया गया कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन कर भेजा गया था। एसपी ने बताया इस छापामारी दल में सदर अंचल निरीक्षक मुकेश कुमार, औद्योगिक थानाध्यक्ष दिनेश मलाकार, रविकांत आदि लोग शामिल थे। बड़का गांव से सिमरी जाने वाले मार्ग पर बेसरडीह के समीप एक युवक को देखा गया। उसके पास एक थैला मिला जिसमें चार असहले व पांच जिंदा कारतूस थे। उसकी निशानदेही पर मैनेजर शर्मा और सोनू यादव पकड़े गए। मैनेजर ने बताया उसका बड़ा भाई धनंजय शर्मा भी इस कारोबार में शामिल है। वे लोग मिलकर गोली और सोनू की मदद से हथियार बेचते हैं।

पुलिस ने गिरफ्तार युवकों के पास से चार मोबाइल फोन पर एक बाइक भी बरामद की गई है। साथ ही धनंजय शर्मा की तलाश जारी है। पुलिस गिरफ्तार सभी आरोपियों का इतिहास खंगालने में जुट गई है ।

पुलिस की छापामारी में गांजा और चोरी की बाइक के साथ कट्टा भी बरामद

बक्सर : कृष्णाब्रह्म् थाना क्षेत्र अंतर्गत कृतसागर गांव के पास पिछले तीन दिन पूर्व हुई लूट पाट की घटना का पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है। इस घटना में शामिल अपराधियों को पुलिस ने दबोच लिया है।

एसपी नीरज कुमार ने बताया कि 24 सितंबर की शाम अपराधियों ने जो बाइक व फोन लूटा था, उसे बरामद कर लिया गया है। अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने छतनवार गांव में छापामारी की। जहां मुरार थाना अंतर्गत चौगाई गांव निवासी टुनटुन रवानी का पुत्र मनीष कुमार उर्फ मंगरू एवं परदेशी यादव का पुत्र मनोज यादव को गिरफ्तार किया है।

उनकी निशानदेही पर इस घटना में शामिल खेसारी यादव पुत्र महंथ यादव ग्राम बड़की भरौली, थाना नावानगर को भी गिरफ्तार किया गया। उसके पास से चोरी की एक और बाइक मिली है। साथ ही इन अपराधियों के पास से लूट के सामान के अलावा 1 किलो 600 ग्राम गांजा व एक देसी कट्टा व छह जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। इस अभियान में कृष्णाब्रह्म के थानाध्यक्ष मनोरंजन प्रसाद, डीआइयू के आलोक कुमार व राधामोहन आदि शामिल थे।

चोरी का ट्रैक्टर व बाइक बेचते दो गिरफ्तार

बक्सर : शनिवार को डीआईयू की टीम ने इटाढ़ी इलाके में चोरी का वाहन बेचने वाले गिरोह की सूचना दी। वहां की पुलिस टीम के साथ मिलकर संयुक्त छापामारी हुई। बसांव रोड में जलवासी के पास इटाढ़ी के दो युवक पकड़े गए। जो चोरी का महेन्द्रा ट्रैक्टर और काले रंग की स्पलेण्डर बाइक लेकर मौजूद थे। दोनों वाहन चोरी के थे। बाइक का नंबर बीआर 45 सी 6183 है। पुलिस ने उसे जब्त कर लिया। साथ ही उनके द्वारा इस्तेमाल की जा रही लाल रंग की अपाची बाइक भी बरामद की।

गिरफ़्तार अपराधियों की पहचान उमाशंकर चौहान का पुत्र आशीष चौहान व राजेन्द्र भर का पुत्र राहुल भर के रूप में हुई है,दोनों आरोपी इटाढ़ी के निवासी हैं।इनके बारे में भी रविवार को पुलिस कप्तान नीरज कुमार सिंह ने बताया कि आशीष के खिलाफ पहले से भी मुफस्सिल थाने में आर्मस् एक्ट का मामला दर्ज है। दूसरे युवक का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। इस छापामारी में सूचना केन्द्र के उदय प्रताप सिंह, इटाढ़ी के थानाध्यक्ष आलोक कुमार व असआई जुबैर खां शामिल थे।

चार दिनों से गायब दो सगी बहनों, बरामद

बक्सर : शुक्रवार से गायब हुई दो सगी बहनों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। ओपी प्रभारी जुनैद आलम के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम बनाई गई थी। जिसे बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे थे। टीम ने तेजी से हर मोर्चे पर कार्य किया। जिसका परिणाम रहा बच्ची यूपी के मिर्जापुर जिले से बरामद कर ली गई।

बताया जाता है कि शुक्रवार को शौच के लिए निकली दोनों सगी बहने दुबारा घर नहीं लौटी जिससे परशान भाई ओमकार पांडेय ने भरियार ओपी थाना में अपहरण का मामला दर्ज कराते हुए तीन लोगो पर नामजद एफआईआर किया। बच्चियों के पिता राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि 2017 में इन्हीं लोगो के द्वारा हमारी पत्नी को जला दिया गया था। पत्नी के मरने के बाद मेरा परिवार मिर्जापुर में रहने लगा। पुलिस ने उसी आधार पर इन बच्चियों की तलाश सुरु कर दी । अचानक गायब हो गयी दो सगी बहनों को पुलिस ने यूपी से बरामद कर लिया है। बरामदगी में सोशल मीडिया का अहम योगदान रहा है।

चंद्रकेतु पांडेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here