‘बहुत प्यार करते हैं…’ नहीं रहे जादुई आवाज के मालिक एसपी बालासुब्रमण्यम

0

अपनी जादुई आवाज से करोड़ों को दिवाना बनाने वाले मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम नहीं रहे। शुक्रवार को 74 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है। कोरोना से एक लंबी जंग लड़ने के बाद चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में दिग्गज गायक ने आखिरी सांस ली।

मालूम हो कि एसपी बालासुब्रमण्यम 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद वह एमजीएम अस्पताल में भर्ती हो गए थे। उन्हें कोरोना के बेहद हल्के लक्षण थे लेकिन फिर भी उन्होंने कोई रिस्क न लेते हुए अस्पाताल में भर्ती होने का फैसला लिया था।

swatva

एसपी बाला सुब्रमण्यम जब कोरोना से संक्रमित हुए थे, तो उन्होंने एक वीडियो जारी किया था। इसमें बताया था कि उन्हें खास दिक्कत नहीं है लेकिन परिवार के कहने पर ऐडमिट हो रहे हैं। उन्होंने फैन्स से कहा था कि चिंता न करें वह जल्द ठीक होकर लौटेंगे। इसके बाद उनकी हालात लगातार बिगड़ती गई। वहीं 14 सितंबर को उनके बेटे की तरफ से अपडेट था कि उनकी हालत में सुधार है।

‘बहुत प्यार करते हैं…’, ‘आजा शाम होने आई…’, ‘पहला—पहला प्यार है…’, ‘ये रात और ये दूरी..’ समेत कई बेहतरीन गानों को अपनी आवाज देने वाले एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन से कई लोग सदमे में है। अपने करियर में 5 से ज्यादा भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। सलमान खान के शुरूआती हिट फिल्मों में एसपीबी की आवाज होती थी। मैंने यार उन्होंने तेलुगु, तमिल, कन्नड़, हिंदी और मलयालम भाषा में बेहतरीन गाने गाए हैं जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं। एक समय में बाला सुब्रमण्यम इतने व्यस्त थे कि वह करीब 12 घंटों में 17 गाने गा लेते थे। बाद में उन्होंने गाना कम कर दिया था। 2013 में चेन्नई एक्सप्रेस फिल्म का टाइटल ट्रैक गाया था। उनके नाम सबसे ज्यादा गाना गाने का रिकॉर्ड दर्ज है। उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here