20 सितंबर : आरा की मुख्य ख़बरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

कोईलवर पुल पर अवैध वसूली करते चार जवान निलंबित, दो दलाल गिरफ्तार

आरा : पटना-आरा राजमार्ग स्थित कोईलवर पुल पर ट्रक चालकों से अवैध वसूली करते एक वीडियो वायरल हुआ है। भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात चार जवानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जबकि अवैध वसूली में संलिप्त दो दलालों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन निलंबित पुलिस कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई भी चलाई जायेगी। पकड़े गए दलालों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कर जेल भेजा गया है| एसपी की इस कार्रवाई से पुलिसकर्मियों में हड़कंप व्याप्त हो गया है।

सोशल मीडिया पर अवैध वसूली संबंधी जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें कोईलवर पुल पर ड्यूटी पर तैनात जवानों की मिली भगत से वसूली किए जाने संबंधी आरोप लगाया गया गया है। वायरल वीडियो के सत्यापन के बाद एसपी ने मामले को गंभीरता से लिया।जिसके बाद पुल पर तैनात चार जवानों को निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा वसूली में संलिप्त दो युवक भी गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही हैं।

swatva

जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें आने-जाने वाले ट्रकों से पैसा वसूलता दो दलालों का चेहरा भी साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। जिसके आधार पर दोनों को चिह्नित किया गया। इसके बाद कोईलवर थाना पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर लिया। मालूम हो कि पहले भी कोईलवर पुल पर कई बार अवैध वसूली करते वीडियो वायरल होते रहा है। जिसमें कार्रवाई भी हुई थी। स्थानीय लोग पहले भी कई बार वाहन चालकों से अवैध वसूली की शिकायत कर चुके हैं।

सस्पेंड शशिकांत की जगह दिलीप कुमार निराला बने बिहिया के थानाध्यक्ष

आरा : भोजपुर के एसपी हर किशोर राय ने बिहिया थाना में नए थानेदार की पोस्टिंग कर दी है। उसी थाना में कार्यरत दिलीप कुमार निराला को फिलहाल बिहिया का नया थानाध्यक्ष बनाया है। दिलीप कुमार निराला बिहिया थाना में पिछले कई महीनों से दरोगा के पद पर कार्यरत हैं ।

इधर एसपी हर किशोर राय ने इसकी पुष्टि की। एसपी के अनुसार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गंभीर अपराध करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने, वारंट व कुर्की का तामिला करने में बिहिया थानाध्यक्ष द्वारा काफी शिथिलता बरती जा रही थी| जांच के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल दिलीप कुमार निराला की पोस्टिंग की गई है। कर्तव्य में लापरवाही बरतने वाले किसी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। चाहे कोई भी हो।

बक्सर सेंट्रल जेल भेजे गए 25 पुरुष व 6 महिला बंदी

आरा : जेल की सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ रहे। जेल में अमन चैन बना रहे इसी उद्देश्य को लेकर जेल सुपरिटेंडेंट ने 25 मेल एवं 6 फीमेल बंदियों को बक्सर सेंट्रल जेल में ट्रांसफर कर दिया है। कई लोगों पर जेल के अंदर षड्यंत्र रचने का भी आरोप था। जेल सुपरिटेंडेंट युसूफ रिजवान ने इसकी पुष्टि की है। बक्सर सेंट्रल जेल भेजे गए बंदियों के बाद आरा जेल में बंद बंदियों में हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों की मानें तो कई लोगों की लिस्ट तैयार की गई है जो बक्सर सेंट्रल जेल एवं भागलपुर सेंट्रल जेल भेजे जाएंगे।

छात्र के अपहरण के मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली

आरा : शहर के बस स्टैंड से छात्र के अपहरण के मामले में पुलिस टीम के हाथ अबतक खाली हैं। अपहरण के तीन दिन बाद भी पुलिस को छात्र का सुराग नहीं मिल पाया है। हालांकि प्राथमिकी दर्ज करने के बाद नवादा थाना की पुलिस छात्र तक पहुंचने में जुटी है। इसके लिये पुलिस छात्र के मोबाइल का टावर लोकेशन व सीडीआर को खंगाल रही है। सूत्रों की मानें तो छात्र के मोबाइल का अंतिम लोकेशन रोहतास के सासाराम में मिलने की चर्चा है। उसके बाद उसका मोबाइल बंद बता रहा है।

अपहरण के मामले में सिकरहट्टा थाना की पुलिस के रवैये से छात्र के परिजन व ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं। लोग पुलिस पर उदासीनता व टालटोल करने का आरोप लगा रहे हैं। लोगों का कहना था कि घटना के बाद परिजन थाने पहुंचे, तो पहले केस करने में आनकानी की गयी और फिर आरा भेज दिया गया। अगर घटना के तुरंत बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गयी होती, तो छात्र अबतक बरामद हो गया होता। बाद में काफी दबाव देने पर आरा नवादा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी।

बता दें कि सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के बागर गांव निवासी संजय राय द्वारा नवादा थाने में एक आवेदन देकर भतीजे गोपाल को अगवा किये जाने की शिकायत दर्ज करायी गयी है। आवेदन के अनुसार छात्र इंटर करने के बाद पटना में रहकर पढ़ाई करता है। वह कंकड़बाग में अपने भाई के साथ किराये के एक मकान में रहता है। बुधवार की सुबह वह पटना जाने के लिये घर से निकला। इसके बाद बस से खुटहां से बस पकड़ आरा स्टैंड पहुंचा। आरा उतरने के बाद उसकी अपनी मां से बात भी हुई। तब उसने कहा कि वह पटना वाली बस ढूंढ रहा है। लेकिन वह पटना नहीं पहुंच सका। उसके बाद से उसका मोबाइल भी बंद हो गया। इसकी सूचना मिलने पर परिजनों ने अपने स्तर से काफी खोजबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल सका। छात्र के लापता होने से उसके परिजनों की परेशानी बढ़ती जा रही है।

इसी बीच इंटर के छात्र गोपाल राय को रहस्यमय ढंग से अगवा किए जाने के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। जांच में लगी पुलिस को रोहतास जिले के सासाराम नगर के एक लॉज से सीसीटीवी फूटेज हाथ लगा है। जिससे मामले में नया मोड़ आ गया है। फूटेज में छात्र अकेले लॉज में आते-जाते दिखाई दे रहा है। जिसके चलते मामले का लगभग पटाक्षेप हो गया है। हालांकि,उसकी बरामदगी नहीं हो सकी है। दरअसल छात्र के चाचा संजय कुमार राय द्वारा आरा नवादा थाना में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद भोजपुर पुलिस अपहृत को बरामद करने एवं कांड का पटाक्षेप करने के प्रयास में लगी हुई है।

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार पहले मोबाइल सीडीआर के आधार पर पुलिस को कुछ क्लू हाथ लगा। जिसके बाद पुलिस की टीम को गायब छात्र का सासाराम शहर में अंतिम टावर लोकेशन मिला। जिसके आधार पर भोजपुर पुलिस वहां जा पहुंची। इस दौरान पुलिस को एक और नंबर मिला, जिससे छात्र के नंबर से बात हुई थी। जब पुलिस उपरोक्त नंबर के धारक के पास पहुंची तो वह एक लॉज का ऑनर निकला। उसने बताया कि अमूख छात्र 17 सितंबर को यहां आया था और किराए पर कमरा लेने की बात कही थी। एक दिन लॉज में ठहरा भी था। इसके बाद दूसरे दिन फिर कही चला गया। लॉज के पास लगे फूटेज में उसका चेहरा भी कैद हुआ है। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस को यह मामला अब संदिग्ध प्रतीत हो रहा है।

किराये के विवाद में मकान मालिक ने तबला वादक को पीटा

आरा : शहर के नवादा थाना क्षेत्र के जज कोठी मोड़ के समीप शनिवार की शाम किराये के विवाद को लेकर मकान मालिक ने एक तबला वादक की जमकर पिटाई कर दी। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गये। उनका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। तबला वादक चरपोखरी थाना क्षेत्र के मदरिया गांव निवासी संतोष कुमार उर्फ सोनू आनंद है। वह वर्तमान में नवादा थाना क्षेत्र के आनंद नगर मोहल्ले में किराये के मकान में रहते हैं।

जख्मी सोनू आनंद ने बताया कि उन्होंने मकान मालिक को आठ महीने का 58 हजार रुपये का किराया एडवांस में चेक द्वारा दिया था। उसके बाद मकान मालिक ने कहा कि चेक नहीं नगद चाहिये। इसके बाद उन्होंने 58 हजार नगद रुपये नगद भी दे दिया। इसके बावजूद उसने मकान खाली करवा दिया। मकान खाली करने के बाद जब उन्होंने चेक लौटाने के बाद चाबी देने की बात कही। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। इस बीच शनिवार की शाम वह अपने भतीजे के साथ पटना जा रहे थे। उसी दौरान जज कोठी मोड़ के समीप मकानदार ने कुछ साथियों के साथ घेर लिया और चाबी मांगने लगा। इसी दौरान सभी ने उसकी पिटाई कर दी।

वृद्धजनों के बीच निःशुल्क चश्मा का हुआ वितरण

आरा : भोजपुर जिले के आरा शहर स्थित बुनियाद केंद्र में उज्ज्वल दृष्टि अभियान के तहत वृद्धजनों के बीच निःशुल्क चश्मा का वितरण जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा के द्वारा किया गया। इसी के साथ-साथ दिव्यांग मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु भी प्रेरित किया गया। बुनियाद केंद्र स्थित मोबाइल वैन को भी पीडब्ल्यूडी वोटर्स को प्रेरित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी श्री कुशवाहा द्वारा हरी झंडी देकर रवाना किया गया।

इस अवसर पर डीडीसी हरी नारायण पासवान, अनुमंडलाधिकारी आरा सदर वैभव श्रीवास्तव, डीपीओ आईसीडीएस रश्मि चौधरी, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा सुश्री नूरी प्रवीण एवं डीपीएम बुनियाद केंद्र रीमा सिन्हा सहित सभी कर्मी उपस्थित थे। कार्यक्रम में बिहार राज्य दिव्यंजन Rugby Football Team के कप्तान धीरज कुमार को दिव्यांग जनों के स्वीप आईकॉन के रूप में जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया।

कत्थक नृत्य प्रस्तुत कर राजा ने सबका मन मोहा

आरा : प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं हो सकती। यदि आप में हुनर हो लगन हो तो मुकाम हासिल करने में देर नहीं लगती है। अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने की जरूरत नहीं होती क्योंकि दर्शक एवं कला के प्रेमी खुद ब खुद उनकी सराहना करते हैं ऐसे ही एक हैं कथक नर्तक राजा कुमार। जिन की सराहना चारों तरफ हो रही है। जिन्होंने अपने नित्य के बल पर भोजपुर ही नहीं बल्कि कई राज्य के लोगों को लुभाने का काम किया है।आरा के हमारा संगीत और हम ऑनलाइन इवेंट में आरा के कथक नर्तक राजा कुमार ने कथक प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया।

गौरतलब है कि इस ऑनलाइन इवेंट ने 100 एपिसोड पूरा कर लिया जिसमें मशहूर ग़ज़ल गायक चंदन दास समेत देश विदेश के शीर्ष के कलाकारों ने शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुति दें चुके हैं। राजा कुमार ने गणेश वंदना व तीन ताल में पारंपरिक कथक प्रस्तुत किया। वही कथक नर्तक राजा व तबला वादक सूरज कांत पाण्डे ने घुंघरू व तबले की युगलबंदी ने अद्भुत समां बांधा। युवा गायक रोहित कुमार के स्वर संगति ने सबका मन मोह लिया। इस ऑनलाइन इवेंट में एक हजार से भी अधिक संगीत रसिक व कलाकार शामिल हुए। इस ऑनलाइन कर्यक्रम में मुख्य अतिथि अरुण सहाय ने कहा कि आरा में कथक का विकास हुआ हैं। आरा के प्रतिभावान कथक नर्तक अपनी साधना से जिले का नाम रौशन कर रहें हैं। शास्त्रीय संगीत के क्षेत्र में गतिविधियों के बदौलत आरा का नाम राष्ट्रीय स्तर पर अंकित हो रहा हैं।

भोजपुर में जमीन का पैसा मांगने पर भाला से वार, बाप बेटा जख्मी

आरा : भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के मुखलिसा गांव में देर शाम भाला मारकर 58 वर्षीय व्यक्ति को जख्मी कर दिया गया। मामला जमीन विवाद से जुड़ा हुआ है। जख्मी राजेंद्र प्रसाद यादव को आनन फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया है जहां वह इलाजरत है। सिर्फ राजेंद्र प्रसाद यादव को ही चोट नहीं लगी बल्कि उसके बेटे धनंजय यादव की भी बेरहमी से पिटाई की गई। आरोप बाप-बेटे लगा रहे हैं कि जमीन का हम लोगों ने पैसा दिया था ना तो पैसा ही लौटाया जा रहा था और ना ही मुझे जमीन ही दी जा रही थी।पैसा मांगने पर भाला फरसा लाठी डंडा से मार कर जख्मी कर दिया गया।

बाइक की टक्कर के बाद फायरिंग, युवक को मारी गोली

आरा : भोजपुर के हसनबाजार में शनिवार की शाम बाइक की टक्कर के बाद जमकर फायरिंग की गयी। करीब छह राउंड फायरिंग की गयी। इस दौरान बाइक सवार युवक को गोली भी मार दी गयी। वहीं ताबड़तोड़ की गयी फायरिंग में एक यात्री बस पर गोली लगी है। इससे उस यात्री बस के शीशे टूट गये हैं। हालांकि बस में सवार यात्री बाल-बाल बच गये। इससे यात्री दहशत में आ गये।

जख्मी युवक हसनबाजार ओपी क्षेत्र के जमोढी़ गांव निवासी अंटू कुमार है। पीरो सीएचसी में इलाज के बाद उसे आरा रेफर कर दिया गया है। गोली उसकी पीठ के पास लगी है। लेकिन युवक की स्थिति खतरे से बाहर है। गोली मारने वालों की संख्या दो बतायी जा रही है। वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों पीरो की तरफ भाग निकले। घटना हसनबाजार स्थित हाई स्कूल के समीप हुई। वहीं सरेराह फायरिंग की घटना से बाजार में काफी देर तक अफरातफरी मची रही। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और फायरिंग करने वालों का पीछा किया। लेकिन बदमाश पकड़ मे नहीं आ सके।

बताया जाता है कि अंटू कुमार दोपहर बाद किसी काम के सिलसिले में बाइक से हसनबाजार आ रहे थे। इस दौरान हसनबाजार स्थित ट्रांसफार्मर के समीप सामने से एक बाइक पर सवार तीन युवक काफी तेजी से आ रहे थे। इस दौरान एक बस से बचने के क्रम में उन युवकों की बाइक अंटू की बाइक से टकरा गयी। इसमें अंटू की बाइक क्षतिग्रस्त हो गयी। इसे लेकर अंटू व बाइक सवार उन युवकों के बीच नोकझोंक हो गयी। तब उन युवकों द्वारा बाइक बनाने के लिये अंटू को चार सौ रुपये दिये गये। उसके बाद बात खत्म हो गयी। कुछ देर के बाद जब अंटू अपनी बाइक बनवा रहा था। तभी तीन में से दो युवक बाइक से पहुंचे और फायरिंग शुरू कर दी। इसी दौरान एक गोली अंटू की पीठ के पास मामूली रूप से लग गयी। इस क्रम में रास्ते से गुजर रही एक यात्री बस भी गोलियों की चपेट में आ गयी। इससे बस के शीशे चकनाचूर हो गये। पुलिस मामले की छानबीन और फायरिंग करने वालों की पहचान कर धरपकड़ में जुटी है।

मानसिक रूप से कमजोर युवक का बागीचे में पेड़ से लटका मिला शव

आरा : भोजपुर के गड़हनी थाना क्षेत्र के सहंगी गांव में एक युवक ने खुदकुशी कर ली। उसका शव रविवार की सुबह गांव के बागीचे में पेड़ से लटका मिला। सूचना पर परिजन पहुंचे और शव को पेड़ से उतार कर लाया गया। बाद में पुलिस भी पहुंची और शव का पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक सहंगी गांव निवासी स्व.सुदामा भारती का पुत्र उपेंद्र भारती उर्फ सिपाही भारती है।

उसके परिजनों के अनुसार वह मानसिक रूप से कमजोर था। चचेरे भाई दिवाकर भारती ने बताया कि उपेंद्र भारती की दिमागी हालत कुछ वर्षों से ठीक नहीं नहीं रहती थी। शनिवार की रात खाने के बाद वह घर के बाहर बैठा था। सोने के लिये बोलने पर कहा कि अभी बैठूंगा। तुम लोग जाकर सो जाओ। इस बीच रविवार की सुबह होते ही उसके द्वारा फांसी लगा लेने की सूचना मिली। इस पर परिजन बागीचे में पहुंचे, तो उसे पेड़ से लटका पाया गया। उसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गयी। पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद छानबीन कर रही है। बताया जाता है कि मृत युवक अपने चार भाइयों में सबसे बड़ा था। उसकी शादी हो चुकी है और पत्नी का पूर्व में निधन भी हो चुका है। उसके परिवार में मां और तीन भाई हैं। उसके परिजनों के अनुसार वह मानसिक रूप से कमजोर था।

बच्चों के विवाद में धारधार हथियार से युवक को किया जख्मी

आरा : भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के रानीसागर गांव में बच्चों के बीच हुए विवाद को लेकर एक युवक को धारदार हथियार से मारकर जख्मी कर दिया गया। उसे इलाज के लिए शाहपुर से सदर अस्पताल लाया गया। जानकारी के अनुसार जख्मी रानीसागर गांव निवासी जमील कुरैशी उर्फ टेगाड़ी कुरैशी का पुत्र करीम कुरैशी है।

जख्मी ने बताया कि आज दोपहर उसके घर के बच्चे एवं गांव के ही एक घर के बच्चे के बीच झगड़ा हुआ था।जिसको लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई हुई। देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए मारपीट शुरू कर दी। जिसमें दूसरे पक्ष के लोगों ने करीम कुरैशी को धारदार हथियार से मारकर जख्मी कर दिया। उसे इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया।

हथियारों के जाखीरे के साथ पकड़े गए हथियार तस्करों की हिस्ट्री खंगालने में जुटी पुलिस

आरा : पटना में देसी हथियारों के जखीरे के साथ पकड़े गए हथियार तस्करों का कनेक्शन आरा से भी जुड़े है। पकड़े गए तस्करों में दो आरा शहर के अलग-अलग मोहल्लों के रहने वाले बताए जाते हैं, जो हथियार तस्करी का काम करते थे। पटना एसटीएफ की टीम तीनों से पूछताछ कर तस्करी से जुड़े कई अहम राज उगलवाने में लगी है। इस मामले में पुलिस ने आरा टाउन थाना के बेगमपुर निवासी महेंद्र प्रसाद सिंह, नवादा मोहल्ला निवासी अजीत कुमार के अलावा मुंगेर जिले के नंदलालपुर निवासी राजू यादव को गिरफ्तार किया गया है। इसमें राजू यादव मुख्य है। राजू यादव के पास दो कंधा पर टांगने वाला बैग मिला जिसमें से आठ पिस्टल व सोलह मैगजीन व तीनों के पास से एक-एक मोबाइल भी बरामद किया गया।भोजपुर पुलिस ने पटना में पकड़े गए आरा के दोनों हथियार तस्करों की कुंडली खंगाली शुरू कर दी है।

आरा के अजीत व महेन्द्र दोनों हथियार खरीदने के लिए बाइक से पटना गए थे। मुंगेर का राजू हथियार लेकर डिलेवरी देने आया था। एसटीएफ की टीम ने हथियार डिलेवरी की सूचना पर पटना के जक्कनपुर थाना के मीठापुर बस स्टैंड के पास छापेमपारी कर मुख्य सप्लायर राजू यादव, महेंद्र सिंह और अजीत कुमार तीनों को धर दबोचा। साथ ही तलाशी के दौरान आठ पिस्टल, सोलह मैगजीन बरामद किया गया।

पूछताछ के दौरान राजू ने बताया कि वह हथियार बनाने का काम करता है । मुंगेर में हथियार लेने पर पार्टी को 10 से 15 हजार रुपये में हथियार बनाकर देता है। मुंगेर का रहने वाला राजू यादव के साथ उसके और भी दो साथी इस धंधे में लगे हुए हैं। राजू का काम है कि वह हथियार बनाने के बाद इसे पार्टी तक पहुंचाने का। बदले में राजू को प्रति हथियार दस हजार रुपये अतिरिक्त मिल जाता है।

महेन्द्र व अजीत से प्रति हथियार 35 हजार रुपये में सौदा तय हुआ था। पैसा पहले ही ऑनलाइन ले लिया गया था। पिछले 20 दिनों के अंदर वह तीन बार मुंगेर से दस-दस पिस्टल का खेप लाकर अजीत व महेन्द्र को दे चुका है। चौथी मर्तबा में तीनों पकड़े गए। पहले के तीनों बार के पिस्टल को इनलोगों ने आरा व बक्सर के पार्टी के हाथों बेच दिया है। पुलिस उनसे पहले वाले खेप के हथियार खरीदारों के नाम की जानकारी लेने में जुट गई है। जिनलोगों ने हथियार खरीदा है उनकी गिरफ्तारी भी की जा सकती है। उनके पास से बरामद पिस्टल 7.65 बोर का है। विधानसभा चुनाव के पहले पुलिस की यह बड़ी कार्रवाई है।

कई मामलों में फरार अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

आरा : सिकरहटा थाना क्षेत्र के मोपती बाजार मेला मोड़ के समीप से गिरफ्तार मास्टर माइंड अनीश यादव उर्फ अनील यादव का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। वह पहले से सात कांडों में दागी रहा है। इसकी जानकारी भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने दी। उन्होंने बताया कि पकड़ा गया अनीश यादव सिकरहटा थाना के पनवारी गांव का निवासी है। पहले से हत्या, लूटपाट व आ‌र्म्स एक्ट के चार कांडों में चार्जशीटेड रहा है। वर्तमान में सिकरहटा , चरपोखरी व पीरो थाना से जुड़े कांडों में फरार चला आ रहा था। हथियार बरामदगी को लेकर अलग से केस दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गंभीर कांडों में फरार अनीश यादव मोपती मेला मोड़ के समीप किसी घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहा है। जिसके बाद टीम गठित कर छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर वांछित अनीश यादव को धर दबोचा। तलाशी के दौरान एक पिस्तौल व दो गोली बरामद किया गया।

पकड़े गए अपराधी के विरुद्ध साल 2009 से अब तक सात आपराधिक मामले मिले हैं, जो हत्या, लूट व डकैती संबंधी है। सिकरहटा में साल 2009 में घटित हत्या के मामले में वह पहले से चार्जशीटेड रहा है। इसके अलावा चरपोखरी थाना जुड़े लूटपाट व डकैती के तीन कांडों में भी उसके विरुद्ध कोर्ट में आरोप-पत्र समर्पित हो चुका है। पीरो थाना के दो व सिकरहटा थाना एक मामले में वह फरार चला आ रहा था जो लूटपाट व डकैती से संबंधित है। पूर्व में जेल भी जा चुका है। उसके पिता थाने के चौकीदार है। बावजूद वह जेल से जमानत पर छूटने के बाद पुन: गैंग तैयार कर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया था।

10 जुलाई 2020 को सिकर्हता इलाके में घटित लूटपाट में भी उसकी संलिप्तता की बात सामने आई थी। अगस्त महीने में गैंग से जुड़े दो अपराधियों कथराई गांव निवासी अमरजीत चौधरी उर्फ मुंशी चौधरी तथा एकौनी गांव का निवासी आकाश यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। वह फरार चला आ रहा था।

हाईवे पर युवक को गोली मार किया घायल

आरा : भोजपुर जिले धनगाई थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-मोहनिया हाईवे पर शिवपुर गांव के समीप रविवार की दोपहर हथियार बंद अपराधियों ने एक आटो चालक को गोली मार दी। अपराधी एक बाइक पर तीन की संख्या में थे, जिन्होंने वारदात को अंजाम दिया और भाग निकले। घायल 35 वर्षीय मो.रुस्तम जगदीशपुर नगर के वार्ड -13 निवासी मो. नन्हे का पुत्र हैं। गोली दायें कंधे के पास लगी है। जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल, आरा में भर्ती कराया गया है। पुलिस घायल से पुछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है। गोली किसने और क्यों मारी? ये अभी साफ नहीं हो सका है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है।

बताया जाता है कि जगदीशपुर नगर के वार्ड -13 निवासी मो.रुस्तम रविवार को जगदीशपुर बाजार स्थित एक दुकान से सामन लेकर हेतमपुर गांव जा रहा था। इस बीच आरा-मोहनिया एनएच-30 पर शिवपुर मंदिर के समीप बाइक सवार अपराधियों ने ओवरटेक कर आटो को जबरन रोक दिया। इसके बाद चालक को पिस्तौल भिड़ा कर गाली-गलौच करने लगे। जब चालक ने विरोध किया तो उसे गोली मार दी और फरार हो गए। बाद में वारदात की सूचना मिलने पर धनगाई पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। हालांकि, तब तक अपराधी फरार हो चुके थे। पुलिस अपराधियों को चिह्नित करने के प्रयास में लगी हुई है। घायल का इलाज सदर अस्पताल, आरा में चल रहा है।

राजीव एन अग्रवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here