12 सितंबर : मुज़फ़्फ़रपुर की मुख्य ख़बरें

0
मुज़फ़्फ़रपुर की मुख्य ख़बरें

उद्धव ठाकरे व संजय राउत का फूंका पुतला

मुजफ्फरपुर : महाराष्ट्र सरकार के ख़िलाफ़ भाजपा नेता के पी पप्पू के नेतृत्व में छाता बाजार से युवाओं का एक जत्था चलकर टॉवर तक पहुंचा और उद्धव ठाकरे व संजय रावत का पुतला दहन किया। दहन कार्यक्रम के बारे में के पी पप्पू ने बताया कि यह दहन कार्यक्रम कांग्रेस और शिवसेना द्वारा मुंबई में कंगना राणावत के ऑफिस को तोड़ने और सुशांत मामले में असहयोग रवैया के कारण किया गया है।

कांग्रेस और शिव सेना खुद को भारत के संविधान से ऊपर समझते हुए दमनकारी नीति पर कार्य कर रही हैं। जिस कांग्रेस के खिलाफ महाराष्ट्र में कभी बाला साहब ठाकरे ने झंडा बुलंद किया हुआ था ,आज वही शिव सेना कांग्रेस के साथ सरकार बनाने का नतीजा है ,कि एक महिला कलाकार कंगना राणावत के साथ ऐसा हुआ। बिहार के लाल और बॉलीवुड कलाकार सुशांत मामले में मुंबई पुलिस का जो रवैया रहा है ,वो दोषियों को बचाने में लगे हैं। कांग्रेस जहां भी पैर पसारने में लगी हैं वहां कि कानून व्यवस्था ऐसे ही आम आदमी के लिए दमनकारी नीति अपनाएगी। इसलिए कांग्रेस को अब बिहार समेत हर राज्य से दूर करने की नितांत आवश्यकता है।

swatva

कार्यक्रम में मुख्य रूप से शीतल गुप्ता पूर्व पार्षद, दिनेश कुमार पप्पू, टिंकू कुमार, प्रेम गुप्ता, सकल कुमार, लालबाबू ,आफरीन, हामिद रज्जा, अमरेंदर सिंह, मनोज कुमार, दिनेश, भरत व अन्य उपस्थित रहे।

बाढ़ राहत कर्यो की डीएम ने की समीक्षा

मुज़फ्फरपुर : बाढ़-2020 से संबंधित राहत कार्यों की समीक्षा जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में की गई। बैठक में उपस्थित अपर समाहर्ता, आपदा अतुल कुमार वर्मा ने राहत कार्यों विशेषकर बाढ़ सहायता राशि भुगतान संबंधित विस्तृत प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। बताया गया कि मुजफ्फरपुर जिले में15 प्रखंड के 287 पंचायतों के 2266565 जनसंख्या बाढ़ से प्रभावित हुई है।

651695 परिवार बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। जी०आर भुगतान की समीक्षा के क्रम में वितरण की प्रखंड वार स्थिति से अपर समाहर्ता द्वारा जिला पदाधिकारी को अवगत कराया गया।

उन्होंने बताया कि 556956 परिवारों को जी०आर भुगतान की अनुशंसा राज्य को की जा चुकी है। जिसमें से कुल 402854 परिवारों को बैंक द्वारा भुगतान किया गया है।

कटरा में-50291, औराई में- 58719 बोचहां में- 47637 ,गायघाट -45534, मीनापुर- 49312, मोतीपुर- 3952 ,साहिबगंज- 21537, पारु-26721, कांटी में- 9251, कुढ़नी में- 22460,बंदरा में-20002, मुशहरी- 23838 ,मुरौल- 6590 ,सकरा- 11133,सरैया में-5877

इस तरह कुल प्रभावित परिवार 651695 में से 402854 परिवारों को बाढ़ सहायता के राशि का भुगतान बैंक के द्वारा किया जा चुका है। शेष बचे परिवारों के भुगतान शीघ्र कराने के मद्देनजर जिलाधिकारी द्वारा एडीएम आपदा को सख्त निर्देश दिया गया है। बैठक में यह भी बताया गया कि बाढ़ के दौरान कुल 75921 पॉलिथीन सीट का वितरण किया गया है। वही सूखा राशन पैकेट 57033 का वितरण किया गया है। बाढ़ के दौरान चलाए जा रहे सामुदायिक किचेन में भोजन करने वाले कुल व्यक्तियों की संख्या 4190397 रही है।

विधानसभा चुनाव को ले जिलाधिकारी ने की अहम बैठक

मुजफ्फरपुर : आगामी बिहार विधानसभा चुनाव -2020 से संबंधित तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभाकक्ष में एक महत्वपूर्ण बैठक की गई। बैठक में चुनाव से संबंधित की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिए गए। मालूम हो कि कोविड-19 के कारण इस बार कुल मतदान केंद्रों की संख्या में लगभग डेढ़ गुनी वृद्धि हुई है। इस बार एक मतदान केंद्र पर 1000 मतदाता ही वोट दे सकेंगे।

इस हेतु विधानसभा वार बूथों की स्थिति एवं उक्त आलोक में बूथों पर की जाने वाली व्यवस्था तथा मतदान कर्मियों की उपलब्धता साथ ही पर्याप्तसंख्या में वाहनों की उपलब्धता को लेकर चर्चा की गई साथ ही आवश्यक निर्देश दिए गए। परिवहन कोषांग के वरीय एवं नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि चुनाव कार्य में उपयोग किए जाने वाले वाहनों की संख्या एवं उसके प्रकार से संबंधित विस्तृत प्रतिवेदन 24 घंटे के अंदर उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। मालूम हो कि कोविड-19 को देखते हुए इस बार चुनाव कार्य में विगत चुनावों की तुलना में अधिक संख्या में वाहनों की जरूरत होगी।

कार्मिक कोषांग के वरीय प्रभारी एवं नोडल पदाधिकारी को कर्मियों का डेटाबेस फाइनल करने का निर्देश दिया गया। बैठक में कोरोना काल में चुनाव कराने को लेकर जारी दिशा-निर्देश के आधार पर जिला स्तरीय कार्य- योजना को शत-प्रतिशत क्रियान्वयन को लेकर निर्देश दिए गए।

बैठक में वोटर लिस्ट, ईवीएम /वीवीपैट, मतदान केंद्र के साथ प्रशिक्षण कोषांग, स्वीप कोषांग, एमसीएमसी और मीडिया कोषांग तथा अन्य कोषांगों की भी समीक्षा की गई। साथ ही सभी वरीय पदाधिकारी को कोषांगों को समय-समय पर रिव्यू करने का भी निर्देश दिया।

बैठक में उप विकास आयुक्त सुनील कुमार झा, अपर समाहर्ता राजेश कुमार ,अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा ,अपर समाहर्ता विभागीय जांच, अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण अशोक कुमार सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी के साथ अन्य कोषांगों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

कंगना के समर्थं में राजू नैयर ने भी कहा मुंबई में पीओके जैसे हालत

मुज़फ़्फ़रपुर : बिहार के मुज़फ़्फ़रपुरमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उदव ठाकरे और शिव सेना नेता संजय राउत के खिलाफ मुजफ्फरपुर में सामाजिक कार्यकर्ता एम राजू नैयर ने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर किया है, जिसकी अगली सुनवाई 17 सितंबर को है.

परिवादी के अधिवक्ता ने बताया कि 269,270,188,420,406,120B,307,34 आईपीसी के तहत दर्ज कराया गया है। परिवादी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में कंगना रनौत द्वारा उठाये जा रहे मामलों पर महारष्ट्र सरकार एव शिवसेना द्वारा किये जा रहे बदले की भावना से किये जा रहे कार्रवाई से आहत होकर मुज़फ़्फ़रपुर न्यायालय में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के यहापरिवाद दर्ज कराया है।

परिवादी एम राजू नैयर ने बताया कि उद्धव ठाकरे ,संजय राउत शिव सेना जिस तरह से कंगना रनावत का अपमान कर रही है जिसके ले कर मुजफ्फरपुर सीजीएम कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है, जिसकी अगली तिथि 17 सितम्बर 2020 को रखी गई है. मुंबई में ड्रग्स और सुशांत सिंह मामले में जो भी आवाज उठा रहा है उसके साथ हर तरह का टॉर्चर किया जा रहा है घर तक तोड़ दिया जा रहा है. कंगना रनावत ने जो पीओके वाली बात मुंबई के बारे में जो कहा जिसका मैं समर्थन कर रहा हूं मुंबई में जो भी आवाज उठाता है उसके साथ पीओके की तरह बर्ताव किया जाता है. वाकई में मुझे मुंबई में पूरी तरह से पी ओके का माहौल बना हुआ है वहां कोई भी आवाज उठाता है तो उसके ऊपर लोग हावी हो जाते हैं अगर मैं भी मुंबई गया तो कहीं ना कहीं हमारी भी हत्या करवा दी जाएगी।

सुनील कुमार अकेला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here