पटना में शराब माफिया के बाद जहानाबाद में बालू माफियाओं ने पुलिस पर किया हमला, दो पुलिसकर्मी जख्मी

0
illustrative image

पटना: राज्य में अपराधियों की सक्रियता काफी बढ़ गई है अपराधी सरकारी मिशनरी पर सीधे हमले करने लगे हैं। नतीजा आएं दिन पुलिस को कभी शराब माफिय, बालू माफिया, भू-माफिया का शिकार होना पड़ रहा है। जब लॉ-इन-आर्डर की बात आती है तो जिला कप्तान का शर्मसार होना पड़ता हैं। पटना में शराब माफिया द्वारा हमला की घटना की अभी 24 घंटे भी नहीं बीता था कि पड़ोसी जिले जहानाबाद में बालू माफियाओं ने पुलिस पर हमला बोल दिया।
इसमें दो पुलिसकर्मी जख्मी हुये हैं। जिनका इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा हैं ।

खनन विभाग एवं पुलिस को सूचना मिली बालू खनन पर रोक के बावजूद बालू माफिया पुनपुन नदी में से अवैध बालू खनन कर रहे हैं । पुलिस पर हमले के बाद बालू माफियाओं के खिलाफ घोसी थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है।

swatva

सूत्रों की मानें तो जिस थाना क्षेत्र में बालू माफिया, शराब माफिया, भू-माफिया सक्रिय है वहां के थाने में इनकी और इनसे जुड़े लोग का जमावड़ा लगा रहता हैं। इन माफियाओं को अपने काम को निरंतर सुचारू रखने के लिए संबंधित पुलिस को मैनेज रखते हैं। इसके एवज में हिस्सेदारी मिलते रहती हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है की वरीय पुलिस पदाधिकारी को शिकायत मिलती है तो थाने के संबंधित पुलिस पदाधिकारी उन्हें उलझा देते है और शिकायत करनेवाले को ही आरोपी बता देते हैं । जिसके कारण कई लोगों को दुश्मनी हो जाती है और कई का तो हत्या तक हो जाता हैं ।

ऐसी स्थिति में कोई व्यक्ति बालू माफिया, शराब माफिया, भू-माफिया के खिलाफ शिकायत करने की नही सोचता। पटना जिले के मनेर, बिहटा, नौबतपुर पालीगंज आदि इलाकों में जमकर अवैध खनन हो रहा है । यहां तो आरोप है कि ब्रॉडसन कंपनी से जुड़े लोग ही अवैध खनन करा रहे हैं। जिन बालू घाटों की बंदोबस्ती नहीं होती है। उसी घाटों पर अवैध खनन किया जाता है। इससे सरकार के राजस्व को भी भारी नुकसान होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here