5 सितंबर : आरा की मुख्य ख़बरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

आरा में नल जल योजना का हाल, उद्घाटन के 5 वें दिन ही ध्वस्त हुई 22 लाख की टंकी

आरा : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत बनी पानी की टंकी उद्घाटन के पांच दिन बाद ही फट गई। इस का उद्घाटन 28 अगस्त को ही किया गया था। यह पानी टंकी कोईलवर प्रखंड के गोपालपुर गांव के वार्ड नंबर-10 में लगायी गयी है। जिसमें भरा पानी अचानक नीचे गिरने लगा। जिससे बड़ा हादसा होते-होते बचा।

गोपालपुर पंचायत में नल जल योजना के तहत वार्ड-10 में टंकी लगी थी जिसकी क्षमता 5000 लीटर है। जिससे 105 घरों में पेयजल पहुंचाना था। लेकिन उद्घाटन के पांच दिन बाद ही पांच हजार लीटर की टंकी पानी का दबाव नहीं सह सकी और गुरुवार की शाम अचानक फट गयी जिससे भरा हुआ पानी नीचे गिर गया। संयोग से उस समय वहाँ कोई नहीं था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

swatva

वार्ड नंबर-10 के ग्रामीण चंद्रभूषण सिंह, विद्या भूषण सिंह, सुनील कुमार उर्फ पप्पू, लड्डू, चुन्ना सिंह, अनिल सिंह समेत दर्जनों लोगों ने बताया कि पानी टंकी के उद्घाटन के बाद सिर्फ एक दिन पानी मिला है। गुरुवार को टंकी फट भी गयी। टंकी टू-लेयर की थी जिसमें गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा गया। इस वार्ड में हर घर तक पाइप लाइन नहीं पहुंचा है। अधिकांश घरों में सिर्फ एक ही कनेक्शन मिला है जबकि तीन कनेक्शन दिए जाने है। गोपालपुर पंचायत के वार्ड-10 सदस्य विनय कुमार ने बताया कि टंकी टूटे जाने की सूचना ठेकेदार को दे दी गयी है। ठेकेदार जेके इंटरप्राइजेज ने 48 घंटा में लगवाने की बात कही है। पंचायत सचिव सतीश सिंह ने बताया कि नल जल की यह योजना वित्तीय वर्ष 2017-18 की है। जिसकी प्राक्कलन राशि 22 लाख 13 हजार रुपये है। जिसमें अभी लगभग 13 लाख रुपये का भुगतान किया गया है। इसकी जांच करा कार्रवाई की जायेगी।

बालू कारोबारी को घायल कर 8.50 लाख रुपये छीने

आरा : भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के दक्षिण एकौना गांव के समीप एक बालू कारोबारी को घायल कर करीब साढ़े आठ लाख रुपये छीने जाने का मामला सामने आया है। इसे लेकर शुक्रवार की शाम बालू कारोबारी द्वारा संबंधित थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है। हालांकि, पुलिस शुरुआती जांच में मामले को संदेहास्पद बता रही है। घटना दो रोज पहले की है।

बताया जा रहा कि सहार थाना क्षेत्र के धवरी गांव निवासी बालू कारोबारी सुधीर कुमार वर्तमान में सपरिवार उदवंतनगर के दक्षिण एकौना के पास रहते हैं। दो अगस्त को बालू कारोबारी सुधीर कारोबार के सिलसिले में कोईलवर के धनडीहां बालू घाट पर गए थे। बालू कंपनी से हिसाब करने के बाद वे कार से वापस गांव लौट रहे थे। कारोबारी के अनुसार हिसाब करने के बाद वहां से साढ़े आठ लाख रुपये मिले थे। दक्षिण एकौना स्थित आवास पर रात साढ़े नौ बजे जाने के दौरान रास्ते में अज्ञात बदमाशों द्वारा किसी वस्तु से सिर पर वार किया गया। जिससे वे बेहोश हो गए। इसके बाद एक बदमाश उनका सूटकेश लेकर फरार हो गया। जिसमें सारे पैसे थे।

इधर, पुलिस इस घटना को संदिग्ध मान रही है। पुलिस के अनुसार बालू के काम में छह पार्टनर हैं। रात में हिसाब करके लौटते समय हाईवे होटल जीरो माइल पर खाना खाए और एक घंटे तक ठहरे। वारदात उनके घर के पास हुई है। सड़क से घर पहुंचने का समय पांच मिनट बता रहे हैं जबकि, कीचड़ होने के कारण वहां 20 मिनट से पहले नहीं पहुंचा जा सकता है। जिस अस्पताल में इलाज कराया गया वहां के डॉक्टर ने पूछे जाने पर घाव ज्यादा गंभीर नहीं बताया। जिससे की कोई आदमी बेहोश हो सके।

नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म, धमकी देकर वायरल कर दिया वीडियो

आरा : भोजपुर जिले में अनुसूचित जाति की एक नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने एवं फिर वीडियो बनाकर वायरल किए जाने का मामला सामने आया है। घटना जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कौंरा इलाके की बतायी जा रही है। इसे लेकर पीड़ित किशोरी ने आरा एससी-एसटी थाना में लिखित रूप से शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें दो नामजद समेत दो अज्ञात पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया गया है। वायरल वीडियो में चारों आरोपित का चेहरा भी कैद होने की बात बतायी जा रही है। घटना के बाद इलाके में सनसनी का माहौल है।

भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने बताया कि अभी शिकायत के आधार पर मामले की छानबीन की जा रही है। दोषी पाए जाने पर ही आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी|

गजराजगंज ओपी क्षेत्र निवासी 15 वर्षीय किशोरी अपनी मौसी के घर जगदीशपुर थाना क्षेत्र के गांव में किताब लेने के लिए गई हुई थी। वह नौवीं कक्षा में पढ़ती है। आरोप है कि किताब लेने के बाद किशोरी वापस अपने घर आ रही थी। कौंरा पावरग्रिड के समीप चारों आरोपितों ने किशोरी को पकड़ लिया। इसके बाद झाड़ी में ले गए। चारों ने मिलकर किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया साथ ही दरिंदों ने मोबाइल से उसका वीडियो भी बना लिया। आरोपितों ने छात्रा को धमकी दी कि अगर किसी से इसके बारे में बताएगी तो वीडियो को वायरल कर देंगे। छात्रा ने डर से किसी को कुछ भी नहीं बताया। आरोपितों ने सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो वायरल कर दिया। इस बीच वायरल वीडियो पीड़िता के स्वजनों को मिला। जिसके बाद पीडि़त नाबालिग ने कौंरा गांव के दो युवकों सुनील व मिंटू समेत दो अज्ञात के विरुद्ध आरा के एससी-एसटी थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

हथियार के विवाद में हुई थी विकास पासवान की हत्या, नाटा पांडेय गिरफ्तार

आरा : तरारी थाना क्षेत्र के गौराडीह गांव के समीप घटित विकास पासवान की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में मुख्य षड्यंत्रकारी रवि शंकर पांडेय उर्फ नाटा पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है जबकि तीन अन्य साथियों की तलाश जारी है। इसकी जानकारी भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने दी।

उन्होंने बताया कि पकड़ा गया नाटा पांडेय तरारी के भकुरा गांव का निवासी है। पकड़े गए अपराधी की निशानदेही पर मृतक की बाइक को भी बरामद कर लिया गया है। मुख्य आरोपित ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। हथियार के विवाद में हत्या होने की बात सामने आ रही है।

मालूम हो कि 31 अगस्त 2020 को को तरारी के गौराडीह गांव के पास से चाकू से गोदकर मारे गए एक युवक का शव बरामद हुआ था। उस समय चौकीदार राधा मोहन सिंह के आवेदन के आधार पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया था। अनुसंधान के क्रम में शव की पहचान चरपोखरी थाना के करनौल- चांदी गांव निवासी विकास पासवान के रूप में हुई थी। बाद में साक्ष्यानुसार अपराधी रविशंकर पाण्डेय उर्फ नाटा पाण्डेय को गिरफ्तार किया गया। जिसने अपना अपराध स्वीकार किया तथा उसकी निशानदेही पर मृतक का हीरो स्पलेंडर बाइक रोहतास के बिक्रमगंज से बरामद की गयी। पूछताछ में यह भी बात आई कि भकुरा गांव में ही नाटा पांडेय ने अन्य तीन अपराधियों के सहयोग से विकास की हत्या कर दी थी। इसके बाद शव को गौराडीह में फेंक दिया गया था।

पुलिस के अनुसार विकास पासवान द्वारा अवैध हथियार एवं कारतूस छीन लिया गया था। जिसके चलते विवाद चला आ रहा था। टीम में तरारी थानाध्यक्ष अरविद कुमार, पीरो थानाध्यक्ष पंकज कुमार, सिकरहटा थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार शामिल थे।

बालू कारोबारी पवन पासवान के हत्या में वांटेड सूरज शार्गिद समेत गिरफ्तार

आरा : नवादा थाना क्षेत्र के बंगाली हाता, मिल रोड इलाके में दो महीना पहले घटित बालू कारोबारी पवन पासवान की हत्या में वांटेड कुख्यात शूटर सूरज पासवान अपने एक साथी समेत अंतत: पकड़ा गया। उसकी गिरफ्तारी रोहतास के डेहरी ऑन सोन से संभव हो सकी। इसकी जानकारी भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सूरज पासवान नवादा थाना के जवाहर टोला तथा उसका शार्गिद विपिन कुमार गड़हनी के संहगी गांव का मूल निवासी है।

गिरफ्तार सूरज का पहले से लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। उसके विरुद्ध अभी तक तीन हत्या समेत आधा दर्जन कांड मिला है। गिरोह से जुड़े कई साथी पहले से आरा जेल में बंद हैं। पुलिस पूछताछ कर उसकी और गतिविधियों के बारे में पता लगा रही है। कई अहम जानकारी हाथ लगी है। हथियार की बरामदगी को लेकर आरा नवादा थाना में अलग से आ‌र्म्स एक्ट केस दर्ज किया गया है। पकड़े गए अपराधियों ने कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।
बताया जा रहा कि वांटेड सूरज पासवान हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद रोहतास जिले के डेहरी ऑन सोन में छिपकर रह रहा था। वहां पर किराए के मकान में रहता था। इस दौरान भोजपुर एसपी को इसकी सूचना मिली। जिसके बाद टीम गठित कर वहां भेजा गया। डेहरी ऑन सोन के टाउन थाना क्षेत्र से छापेमारी कर वांछित सूरज समेत उसके साथी विपिन पासवान को धर दबोचा गया।

बाद में जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो हत्या में प्रयुक्त हथियार के बारे में पता चला। टीम ने जवाहर टोला घर पर छापेमारी कर देसी पिस्टल और तीन गोली बरामद की। टीम में डीआइयू प्रभारी ललन कुमार, नवादा इंस्पेक्टर संजीव कुमार, दारोगा सुभाष राय, प्रशांत कुमार एवं मनीष कुमार शामिल थे।

घर में घुसकर ससुर और बहु को मारी गोली, ससुर की मौत

आरा : भोजपुर जिले मैं अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि हर रोज अपराधिक घटनाओं को आसानी से अंजाम देते नजर आ रहे हैं. वहीं पुलिस अपराधियों पर नकेल कसने में नाकाम दिखाई दे रही है. ताजा मामला भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के एकवारी गांव की है जहां शुक्रवार की मध्यरात्रि हथियारबंद बदमाशों ने घर में घुसकर ससुर एवं बहू को गोली मार दी. हादसे में ससुर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि बहू जख्मी हो गई. इसके बाद जख्मी बहू को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां उसका इलाज कराया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक एकवारी गांव निवासी स्व. हीरा चंद्रवंशी के 70 वर्षीय पुत्र नथुनी चंद्रवंशी हैं एवं जख्मी उनकी बहू संतोष चंद्रवंशी की पत्नी रेणु देवी हैं.

इधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंचा और शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया. जिसके बाद पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन में जुट गई है. वहीं मृतक के पुत्र संतोष चंद्रवंशी ने बताया कि वह पूर्व में गांव के ही सुरदर्शन सिंह के यहां लगभग 20 वर्षों से सेंटिग का काम करता था. वर्तमान में वह 3 वर्षों से गुजरात के गांधीधाम में रहकर काम कर रहा था. इसी बीच लॉकडाउन के दौरान तबीयत खराब होने के कारण वापस गांव आ गया. जिसके बाद वह फिर से सुदर्शन सिंह के यहां काम करने लगा. जिसको लेकर सुदर्शन सिंह ने संतोष चंद्रवंशी को बुलेट गाड़ी दी थी कि तुम्हें आने जाने के लिए आराम होगा.

इसी बीच सुदर्शन सिंह के दो भतीजे संजय सिंह एवं धनंजय सिंह कल शाम संतोष चंद्रवंशी के घर जाकर कहने लगे कि मेरे चाचा की गाड़ी है तुम क्यों चढ़ेगा. इसी बात को लेकर दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई. हालांकि लोगों की भीड़ जमा होने के कारण वे लोग वापस आ गये, लेकिन इसके बाद शुक्रवार की मध्यरात्रि वह एक बार फिर उसके घर गये और घर के बाहर गौशाल में सो रहे नथुनी चंद्रवंशी को संतोष चंद्रवंशी समझकर गोली मार दी.

गोली की आवाज सुनकर उनकी बहू रेणु देवी जब बाहर निकली तो उन्होंने उसे भी गोली मार दी. जिससे सिर में गोली लगने के कारण नथुनी चंद्रवंशी की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि रेणु देवी जख्मी हो गईं. जख्मी रेणु देवी को दाहिने हाथ की बांह में गोली लगी है. घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है. वहीं इस हादसे के बाद मृतक के परिवार का सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है.

इस बीच ससुर एवं पत्तोंह को गोली मारने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी हर किशोर राय ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस उन्दोनों से पूछताछ कर घटना की पूरी जानकारी ले रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here