4 सितंबर : बक्सर की मुख्य ख़बरें

0
बक्सर की मुख्य ख़बरें

ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत

बक्सर : डुमरांव रेलवे स्टेशन के पूर्वी क्रासिंग के पास गुरुवार को ट्रेन की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। मृत महिला की पहचान डुमरांव नगर के वार्ड संख्या तीन के अंतर्गत लालगंज कड़वी मुहल्ला निवासी राजकुमार राय की पत्नी चंदा देवी (30) के रुप में हुई है।

कुख्यात अपराधी सभा यादव को पुलिस ने हथियार के साथ दबोचा

swatva

घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी मौके पर पहुँच ट्रैक के पास से लाश को हटाया। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि महिला किसी काम से डीके कालेज जा रही थी इसी क्रम में यह दुर्घटना हो गई। जीआरपी के पोस्ट प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया है।

एनएसयूआई ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका

बक्सर : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने बिहार में गिरते शिक्षा के स्तर को ले डीके कॉलेज डुमरांव के बाहर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंक विरोध प्रदर्शन किया। बिहार सरकार के गलत शिक्षा नीति और विश्वविद्यालय प्रशासन के विरोध में एक दिवसीय उपवास भी रखा। साथ ही अपना आक्रोश प्रकट करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता डीके कॉलेज एनएसयूआई कमेटी अध्यक्ष विकास सिंह और संचालन विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष रंजन ओझा ने किया। विकास सिंह ने कहा कि बिहार सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के भविष्य और जीवन दोनों से खिलवाड़ कर रही है।बिहार सरकार के स्कूल और कॉलेज में पढ़ाई नहीं होती है। हमारे संगठन की मांग है कि कोरोना काल मे किसी प्रकार की परीक्षाएं न आयोजित की जाए। स्नातक में 60 फसदी सीट की बढ़ोतरी हर कॉलेजों में हो।

डीके कॉलेज डुमरांव एवं एमवी कॉलेज बक्सर में बीकॉम की पढ़ाई पुन: शुरू किया जाए। छात्रों व शिक्षकों की उपस्थिति 75 फिसदी सुनिश्चित किया जाए। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन छात्रों के हर मुद्दे पर लड़ा है। अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो संगठन उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होगा। मौके पर एनएसयूआई महाविद्यालय सचिव अनिल कुमार, रोहन कुमार, अनुराग मिश्रा, सोनू कुमार, रोहित सिंह ,सोनू सिंह, चंद्रकांत मिश्रा ,आतिश सहित दर्जनों छात्र मौजूद थे।

शराब के नशे में धुत्त पिस्तौल के साथ यमराज के दो बेटे गिरफ्तार

बक्सर : डुमरांव अनुमंडल की पुलिस ने शराब की नशे में धुत्त दो युवकों को पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ़्तार युवकों की पहचान सिमरी थाना के डुंमरी गांव के निवासी यमराज के पुत्र विकास कुमार और प्रकाश कुंवर है, जिनका आपराधिक पृष्टभूमि रहा है।

दोनों को डुमरी इलाके से ही गिरफ्तार किया गया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है कि दोनों अपराध योजना बना रहे थे। पुलिस ने इनके बारे में पूरी जानकारी तो नह दी। यह जरुर बताया विकास के पास से पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं और जय प्रकाश शराब की नशे में धुत्त था।

स्कूलों में चावल आपूर्ति के नाम पर हो रही वसूली

बक्सर : सदर प्रखंड के स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना के तहत वितरण के लिए लाए गए चावल छात्रों के बीच वितरित न कर चावल को गोदामों में पहुंचाया जा रहा है। सदर प्रखंड के कई स्कूलों से ऐसी शिकायत मिल रही है। वैसे कम चावल की शिकायत पहले भी मिलती रही है।

लेकिन, यह अपने आप में नया मामला है।  चावल पहले संवेदक पहुंचाते थे अब प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के स्तर से इसका वितरण कराया जा रहा है। कुछ ऐसे शिक्षक भी हैं। जिन्होंने चावल लेने से ही मना कर दिया जा रहा है। शिक्षक भयभीत हैं।

इसकी शिकायत जब शिक्षकों ने मीडिया से की, मध्यान भोजन के कार्यक्रम पदाधिकारी सुधीर रंजन से जब पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने बताया कि प्रधानाध्यापकों से ऐसा कोई खर्च नहीं लिया जाना है। अगर ट्रांसपोर्टिंग चार्ज वसूलने की शिकायत मिलती है तो इसकी जांच करा कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं सूत्रों का कहना है। सरकार लॉकडाउन के दौरान बंद रहे चार माह के चावल का वितरण करा रही है। जिससे लोगों में उत्साह बना रहे। वे सरकारी स्कूलों से विमुख नहीं हो। दूसरी तरफ अधिकारी अवसर का लाभ उठा ऐसी हरकत कर रहे हैं।

चंद्रकेतु पांडेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here