3 सितंबर : मधुबनी की मुख्य ख़बरें

0
swatva samachar

जेईई मेन एवं नीट परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाएगी लोजपा

मधुबनी : मधुबनी लोजपा जिला अध्यक्ष बचनू मंडल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कोरोना काल में जेईई मेन एवं नीट की होनेवाली परीक्षा में भाग लेने के लिए मधुबनी जिले के हर इच्छुक परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र तक पहुँचाने में हर सम्भव मदद करने की जानकारी दी।

लोजपा जिला अध्यक्ष श्री मंडल ने कहा कि वर्तमान कोरोना काल में भी अपनी जान की परवाह किए बिना मधुबनी जिला के जो छात्र देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए जे०ई०ई० मेन एवं नीट की होनेवाली परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक हैं, उन सभी की सुरक्षा एवं सुविधा का दायित्व लोजपा लेगी। लोक जनशक्ति पार्टी के आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा बिहारी चिराग पासवान के निदेशानुसार परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र तक पहुँचने में कोई असुविधा न हो, इसके लिए जिला लोजपा मधुबनी मदद का हर सम्भव प्रयास करेगी।

swatva

इस हेतु मधुबनी जिला के परीक्षार्थी आवश्यकतानुसार अपेक्षित सहयोग हेतु किसी भी समय पूर्व विधान पार्षद प्रो० बिनोद कुमार सिंह से अथवा मधुबनी लोजपा जिला अध्यक्ष बचनू मंडल से संपर्क कर सहयोग ले सकते हैं।

इस प्रेसवार्ता में अनुपम राजा, शशिनाथ चौधरी, गुरूदेव पासवान, प्रवीण झा, प्रवेज आलम, अजीतनाथ मिश्र, राजकुमार पासवान, विष्णुदेव भंडारी, संतोष पासवान आदि मौजूद थे।

भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केंद्र व प्रखंड पदाधिकारी की हुई बैठक

मधुबनी : जिले के जयनगर प्रखड़ के देबधा के भगवती स्थान में भारतीय जनता पार्टी शक्ति केंद्र और प्रखंड पदाधिकारी की बैठक में खजौली के पूर्व विधायक अरुण शंकर प्रसाद ने बताया कि प्रत्येक शक्ति केंद्र और प्रत्येक बूथ अस्तर पर बैठक करना है।

उक्त वैठक में बूथ अध्यक्ष बूथ प्रभारी, बूथ कमिटी BLA-2 सप्तऋषि को बैठक में रहना है।साथ मे सभी वरिष्ट कार्यकर्ता उस शक्ति केंद्र का जयनगर मण्डल प्रभारी जिला मंत्री संजय कुमार महतो ने बताया कि खजौली विधानसभा 1980 भाजपा लड़ रही है, और भाजपा लड़ेगी।

इस कार्यक्रम के अध्यक्षता किशुनदेव सहनी ने किया, वहीं मंच सचालन अमरेश झा ने किया। इस कार्यक्रम में मधुबनी जिला कार्यकारिणी समिति सदस्य सह वरिष्ठ नेता उद्धव कुँवर, पूर्व मंडल अध्यक्ष नागेश्वर सिंह, विवेक कुमार(युवा अध्यक्ष), पवन सिंह, सुरेन्द्र सिंह, मान गिर दास, सुरेश प्रसाद, संतोस साह अन्य कई नेता गन थे।

पूर्व राजद विधायक ने चलाया जनसंपर्क अभियान

मधुबनी : जिले के बाबूबरही विधानसभा के पूर्व राजद विधायक प्रो० उमाकांत यादव ने कार्यकर्त्ताओं के साथ प्रखंड के मिर्जापुर, गिदवास, खोजा, कुमरखत पश्चिमी, कुमरखत पूर्वी एवं महथा-लदनियां समेत विभिन्न पंचायतो का दौरा कर जनसंपर्क एवं जनसंवाद अभियान चलाया।

इस क्रम में आयोजित जनसंवाद में लोगों का अभिवादन करते हुए श्री यादव ने कहा कि आप लोगों का स्नेह और आशीर्वाद पाकर तीन बार विधायक बना। अंतिम वार चुनाव लड़ाने की मनसा से आपके स्नेह व आशीर्वाद का आकांक्षी हूं। राजद के टिकट पर चुनाव अनुकूल रहा तो तेजस्वी यादव के नेतृत्व में शोषित, पीड़ित, दलीत व पिछड़ों की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में इस विधानसभा क्षेत्र के साथ साथ बिहार ने जो खोया है, इसकी वापसी के लिए तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री बनना समय की मांग है।

वहीं, जिला पार्षद रामाशीष पासवान एवं पंचायत समिति सदस्य राम कुमार यादव ने कहा कि बिहार में तेजस्वी यादव का लहर नहीं आंधी है, जिसे रोक पाना किसी पार्टी के बुते से बाहर है। परंतु निर्भर करता है कि नेतॄत्व टिकट, पार्टी को खून पसीने से सिंचने वाले को देता है या प्रत्येक चुनाव में दल बदलने वाले चापलूस चाटूकारों को। इतिहास गवाह है बाबूबरही विधानसभा क्षेत्र को बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष स्व देव नारायण यादव ने अपने खुन-पसीना से सिंच कर क्षेत्र में अमन-चैन और भाईचारे बनाये रखा।

यहां राजनीति करने वाले सभी लोग उन्हींकी के कसमें खा कर राजनीति की दुकान चलाते हैं। परंतु कुछ दलबदलुओं पार्टी में विद्वेष उत्पन्न कर शीर्ष नेतृत्व को भटका कर विपक्ष को मजबूत करने का मन बना लिया है। जिसके मनुवादी सोच को बाबूबरही विधानसभा की जनता कभी सफल नहीं होने देंगे। हम सभी पार्टी कार्यकर्ता तेजस्वी यादव एवं प्रो० उमाकांत यादव के नेतृत्व में विश्वास रखने वालों में से हैं।

इस कार्यक्रम में लदनियां के पूर्व प्रमुख भोगेन्द्र यादव, जिला पार्षद रामाशीष पासवान, पंचायत समिति सदस्य राम कुमार यादव, मुखिया राहुल कुमार मंडल, अजय कुमार साह, सरपंच विरेन्द्र कुमार यादव, राम नारायण चौधरी, प्रखंड राजद अध्यक्ष झमेली महरा, राजद पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष राम अशीष यादव, पूर्व राजद अध्यक्ष प्रणव कुमार पप्पू, युवा राजद के मो० नूरेन, ओम कुमार पासवान सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

बररी व विशनपुर पंचायत के 330 परिवारों के बीच राहत साम्रगी का किया वितरण

मधुबनी : बेनीपट्टी के बररी और विशनपुर पंचायत के सैकड़ों परिवारों के बीच ग्राम विकास युवा ट्रस्ट मधुबनी के तत्वाधन में गुंज ओरगोनाइजेशन के द्वारा राहत सामग्री का वितरण किया गया। गुंज ओरगोनाइजेशन के मुंबई टीम के अरूण प्रसाद, राज्य स्तरीय टीम के शिवजी चर्तुवेदी, पटना टीम के संजीव कुमार झा, अनिल उपाध्याय, ग्राम विकास युवा ट्रस्ट के प्रबंध निदेशक नरेंद्र कुमार सिंह, पैक्स अध्यक्ष सत्यजीत राय और पंसस अनुपम प्रिया के उपस्थिति में दोनों पंचायत के 330 परिवारों के बीच राहत सामग्री के पैकेट का वितरण किया जा रहा है।

इससे पहले भी इसी संस्था के द्वारा बररी और विशनपुर पंचायत के ही 327 परिवारों के बीच राहत वितरण किया गया था। मौके पर ग्राम विकास युवा ट्रस्ट के प्रशांत कुमार, चंद्रमणि ठाकुर उर्फ पिंटू, ब्रजेश कुमार सिंह, प्रभात कुमार सिंह, शिवम राज, हरेराम ठाकुर, चंचल कुमारी और पवितर पासवान सहित कई लोग मौजूद थे।

मोटरसाइकिल चार-चक्का, तो दूर, पैदल चलना भी हुआ दुश्वार

मधुबनी : जिले के फुलपरास के अंधरामंठ थाना क्षेत्र के लदनियां गांव में एक ऐसी सड़क है जहाँ मोटरसाइकिल,साइकिल,चार-चक्का चलना तो दूर की बात है पैदल चलना भी मुश्किल है। जी हां हम बात कर रहे हैं। लदनियां गांव के पंचायत समिति डा० हरेकृष्ण राय के घर से दुधैला को जाने वाली कच्ची सड़क की जहां चार चक्का की बात ही नहीं किजिये पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

इस सड़क की कुल लम्बाई लगभग तीन किलोमीटर है। लदनियां से सीधे रास्ता विधुत पावर ग्रीड सब स्टेशन की ओर जाती है। उस सड़क का हाल बदहाल है। नेता मालामाल है और जनता के जहन में सैकड़ों ऐसे सवाल है जिससे बचना नेताओं के लिए बेहद मुश्किल होगा। नेता और पथ विभाग की प्रशासनिक लापरवाही के कारण सड़क की दुर्दशा ऐसी हो गई है।

गाँव के युवानीति के युवा और जनता आक्रोश में है। युवाओं में प्रकाश राय,अमोद राय,चंदन राय,ललित राय,रविकांत राय,लवकांत राय,संजीत राय और कुंदन राय ने कहा की चुनाव से पहले-पहले सड़क अगर नहीं बना तो हमलोग वोट का बहिष्कार करेंगे और किसी भी नेता को गांव घुसने से पहले ही रोक देंगे। इस सड़क के नहीं बनने से हर वर्ष सैकड़ों एकड़ में लगे फसल नष्ट हो जाते हैं। सबसे बड़ी दिक्कत नदी में पुल नहीं होने के कारण होती है। लोगों को पावर ग्रीड तक जाने में सबसे ज्यादा परेशानी होता है। ग्रामीणों ने कहा कि नेताओं ने लदनियां वालों को उसी के हाल पर छोड़ दिया जो न केवल दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि शर्मनाक भी। इधर सड़क की दुर्दशा को लेकर जब मैंने फुलपरास एसडीओ गणेश कुमार से पूछा तो उन्होंने बताया की चुनाव सर पर है ऐसे में अभी नहीं बन सकता।

एसडीपीओ ने थानाध्यक्षों के साथ की क्राइम मीटिंग,अपराधियों की खैर नहीं

मधुबनी : झंझारपुर के नये एसडीपीओ आशीष आनन्द बीते रविवार को अपना पदभार ग्रहण करने के बाद अनुमंडल के सभी थानाध्यक्षों के साथ पहला क्राइम मीटिंग किया, जिसमें एसडीपीओ श्री आनंद ने कहा कि पहली अपराध गोष्ठी के तहत सभी थानों लंबित क्राइम कांडों का समीक्षा किया जा रहा है। जानकारी लिया जा रहा है कि शराब मामले में कौन सब जेल में हैं और कौन कौन हाल के दिनों में जेल से बाहर आया है। सभी पर पुलिस को निरंतर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। अनुमंडल क्षेत्र में विधिः व्यवस्था बिगड़ने का मूल कारण समेत अन्य बिंदुओं की जानकारी ली जा रही है।

उन्होंने बताया की अनुमंडल क्षेत्र में अपराधी और शराब माफीया के सक्रियता बढ़ने की सूचना है। अपराधी और माफीया की खैर नहीं। अपराधी पुलिस की नजर से बच नहीं सकते। शराब कारोबारी की भी खैर नहीं। क्षेत्र में शांति- व्यवस्था बना रहे इसके लिए पुलिस फूल एक्शन में है। हो भी क्यों न जब चुनाव सर पर हो ऐसे में विधि व्यवस्था दुरुस्त होना लाजमी है।

बैठक में झंंझारपुर इंस्पेक्टर ब्रह्मदेव सिंह, झंंझारपुर थानाध्यक्ष चंद्र मनी,अररिया संग्राम ओ०पी थानाध्यक्ष जितेंद्र सहनी,भैरव स्थान थानाध्यक्ष, संतोष कुमार सिंह,आर एस ओपी थानाध्यक्ष कृष्णा प्रसाद सिंह,लखनौर थानाध्यक्ष राजकुमार राय, अंधराठाढ़ी थानाध्यक्ष अमृत लाल वर्मण, रूद्रपुर थानाध्यक्ष गया सिंह, मधेपुर थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह और भेजा थानाध्यक्ष अंजेश कुमार मौजूद थे।

सुमित राउत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here