28 अगस्त : सारण की मुख्य ख़बरें

0
chhapra news

इनरव्हील क्लब ने लगाया हैंड फ्री सैनेटाइजर मशीन

सारण : इनरव्हील क्लब छपरा ने हैंड फ्री सैनेटाइजर मशीन लगाया। क्लब के सदस्यों ने बस स्टैंड पर यह उपकरण लगाया ताकि अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सकें। मशीन का उद्घाटन करते हुए क्लब अध्यक्ष वीना शरण ने आशा जताई कि कम्युनिटी स्तर पर काम कर के हम सब अवश्य ही कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त कर सकेंगे।

हैंड फ्री होने के वजह से इस मशीन से कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं है। प्रभु हीरो के राजेन्द्र शर्मा ने इस मशीन के रिफिल का दायित्व लिया। उन्होंने क्लब के द्वारा किये गये कार्यो को प्रशंसनीय किया। इस अवसर पर सचिव मधुलिका तिवारी, रानी सिन्हा, अपर्णा मिश्रा, अर्चना रस्तोगी, डॉ आयुष शरण इत्यादि उपस्थित थे। इस आशय की जानकारी आशा शरण ने दी।

swatva

बाढ़ से किसानों को हुई भारी क्षति : संगम बाबा

सारण : इसुआपुर बाढ़ से किसानों की बहूत क्षति हुई है । बाढ के कहर से सबसे ज्यादा किसान और मजदूर वर्ग के लोग तबाह हैं । बाढ के पानी के कम होने के बाद भी अपने-अपने घरों में सारी चीजों को फिर से व्यवस्थित ढंग से कर रहने में महिनों लग जायेंगे । उक्त बातें मुखिया संगम बाबा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री वितरण करने व जनसम्पर्क के दौरान कही । वहीं मुखिया संगम बाबा ने इसुआपुर प्रखंड के छपियाँ स्थित मशरख से तरैंयाँ जाने वाली मुख्य सङक के किनारे रह रहे बाढ पीङितों व अगौथर बलुआ पर गाँवों में राहत सामग्री पहूँचाई। मौके पर विवेक राय, राजदेव राय, शहबाज आलम, धर्मेन्द्र प्रसाद, सत्येंद्र राम, पिन्टू यादव, प्रवेज अख्तर, शमीम अंसरी, अख्तर हुसैन, विक्की सिंह, छोटू सिंह, टुटु सिंह मौजूद थे।

सामुदायिक किचन की राशि की भुगतान के लिए किया प्रदर्शन

सारण : बाढ़ पीडि़तों के लिए सामुदायिक रसोई की खर्च राशि के भुगतान को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में कैम्प प्रभारियों ने रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। वहीं एक लिखित ज्ञापन अंचल कार्यालय को सौंपा। जिसमें बताया गया है कि सरकार के द्वारा बाढ़ पीडि़तों के लिए सामुदायिक रसोई की व्यवस्था की गई थी।जिसमें प्रखंड के शिक्षकों को कैम्प प्रभारी नियुक्त किया गया था। सामुदायिक रसोई चलाने के लिए पहली बार 20000 रूपये दिया गया। उसके बाद कुछ सेंटरों पर दोबारा राशि दी गई।

वही कैम्प प्रभारी का कहना है कि अंचलाधिकारी महोदय ने सभी शिक्षकों को आदेश के साथ आश्वासन भी दिया कि आपको किराना व्यवसाई से उधार सामान ले लीजिए। आप लोगों को तुरंत भुगतान कर दिया जाएगा। लेकिन आज तक किराना दुकान का बकाया राशि का भुगतान नहीं दिया गया।और ना ही रसोईया मजदूर की राशि भुगतान की गई। जिसमें कैम्प प्रभारी को मानसिक पीड़ा हो रही है। वहीं किराना व्यवसाई रसोईया मजदूर का बकाया राशि नहीं देने के कारण हमेशा प्रताडि़त हो रहे हैं। प्रदर्शन करने वाले शैलेंद्र कुमार, प्रभात कुमार सिंह, अजीत कुमार पांडे, मुकेश कुमार,धर्मेंद्र कुमार गिरी, सुबोध मंडल ,चंदेश्वर दुबे,वीरेंद्र कुमार राम, आशुतोष कुमार, विनय कुमार, अरुण कुमार ओझा, नवल किशोर सिंह, विनोद कुमार सिंह, अशोक कुमार, रविंद्र प्रसाद राय, त्रिभुवन कुमार, अजय महतो, संजय कुमार सिंह, विनोद कुमार मांझी, गणेश राम, ओम प्रकाश राय,प्रदीप,सुमन कुमार ,संजय कुमार सिंह, अमरनाथ चौधरी आदि मौजूद थे।

रीता देवी बनी प्रमुख

सारण : प्रखंड मुख्यालय परिसर में गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच बीडीसी की बैठक में रीता देवी निर्विरोध उप प्रमुख चुनी गई। मुख्यालय स्थित सभागार में चुनाव प्रेक्षक सारण डीडीसी अमित कुमार की देख रेख में बीडीसी की बैठक निर्धारित समय से शुरू हुआ, 12 बजे तक 14 सदस्यों में से 11 सदस्य उपस्थित हुए। निर्धारित समय तक मात्र एक सदस्य रीता देवी के आलावे दुसरा कोई सदस्य नामांकन नही किया जिस कारण रीता निर्विरोध उप प्रमुख चुनी गई। रीता देवी मानुपुर पंचायत भाग 6 से पंचायत समिति सदस्य है जो भाजपा अतिपिछङा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राज भुवन महतो की पत्नी बताई जाती है। बैठक में मुख्य रूप से प्रमुख सरिता देवी,उस्मान अंसारी, मुकेश कुमार,नेहा सिंह, बबीता देवी, उषा देवी,पुतुल देवी,मंजू देवी आदि ने भाग लिया जबकि बैठक में पूर्व उप प्रमुख सुबेतारा खातुन, उषा देवी व विवेक कुमार ने भाग नही लिया। चुनाव में सहायक निर्वाची पदाधिकारी के रूप में सोनपुर एसडीओ शंभु शरण पाण्डेय भी मौजूद थे ।

देशी जुगाड़ से कर रहे विद्युत आपूर्ति

सारण : दरियापुर प्रखण्ड क्षेत्र में बाढ़ के दौरान उतपन्न विद्युत आपूर्ति की समस्या को देखते हुए विद्युत कर्मियों ने विपरीत परिस्थितियों में भी देशी जुगाड़ तकनीक के सहारे अकिलपुर सबस्टेशन को चालू कर दिया। जिससे पूरे प्रखण्ड क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बहाल हो गयी। हालांकि अभी पर्याप्त विद्युत नही मिलने के कारण रोटेशन पर चलाया जा रहा है। इस सम्बंध में कनीय विद्युत अभियंता बैजनाथ प्रसाद ने बताया कि विद्युत समस्या को देखते हुए ग्रिड परिसर में बांस और बेंच के सहारे देशी जुगाड़ से कर्मियों के आवागमन का रास्ता बनाया गया है। वही स्विच रूम में भी लगभग एक फिट तथा ग्रिड परिसर में तीन से चार फीट पानी जमा है। इसके बावजूद विद्युत कर्मियों ने साहस का परिचय देते हुए ग्रिड को चालू कर दिया। ऐसे में तमाम उपभोक्ताओं के द्वारा विद्युत कर्मियों के प्रति आभार प्रकट किया गया।

बाढ़ पीड़ितों को उपलब्ध कराई खाद्य सामग्री

सारण : बिहार अबु धाबी समाज UAE के सौजन्य से 2000 लोगो के लिए प्राप्त भोजन युवा क्रांति रोटी बैंक द्वारा अमनौर सारण छपरा बाढ़ पीड़ितों के बीच भोजन वितरण किया गया।

अभिनेत्री वैष्णवी अपने जन्मदिन पर भोजन वितरण कर बहुत खुशी महसूस की और कहा कि युवा क्रांति रोटी बैंक से जुड़ के बहुत गर्व हुवा और सभी को अपने जन्मदिन पर जरूरतमन्द लोगो के बीच वितरण करना चाहिए। संस्थापक ई०विजय राज ने कहा कि किसी भी परिस्थिति मे हमारी टीम अपने छपरा सारण जिला के लिए अहम भूमिका निभाएगी।

युवा क्रांति रोटी बैंक व बिहार समाज अबु धाबी यू ए ई सदस्य और सलाहकार सुधाकर प्रसाद ने विशेष रूप से छपरा के बेटी ग्लोरी आॅफ इंडिया इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित अभिनेत्री वैष्णवी को जन्मदिन की शुभकामनाएँ दिए और कहा इस मौके पर वैष्णवी को देख कर बाढ़ पीड़ितों के चेहरे पे खुशी की लहर दिखी।उपाध्यक्ष अरुण कुमार व संरक्षक बमबम जी ने अमनौर गांव के सभी लोगो को भोजन वितरण कर लोगो से उनकी और समस्याओं को सुना और उनको कहा गया कि जो भी सम्भवत मदद है वो पहुचाया जाएगा।अध्यक्षा आकृति रचना ने बिहार समाज अबु धाबी के सभी सम्मानित सदस्यो धन्यवाद करती है जो हमेशाकिसी भी परिस्थिति मे साथ देते है।सदस्य निशांत गुप्ता, रंजन गुप्ता, चंदन जी, शशांक, पिंटू बाबा, प्रिंस जी,सतीश जी उपस्तिथ रहे।

छह महीने से लगातार असहायों की मदद कर रहे संगम बाबा

सारण : पानापुर हौसले बुलन्द कर रास्तों पर चल दे, तुझे तेरा मुकाम मिल जायेगा । बढकर अकेला तू पहल कर, देखकर तुझको काफिला खुद बन जायेगा । लगातार 6 महिनों से कोरोना काल में जरुरतमंदो व बाढ विभिषिका में बाढ पिङितों के बीच मदद पहूँचाकर मुखिया संगम बाबा एक मिशाल बने हुये हैं । और पूरे सारण जिले में इनके कार्यों की खूब चर्चा हो रही है । इतना ही नही बाढ़पिङित परीवार से लेकर समाज के गरीब बेटी के शादी व असहायों के बीमारियों के ईलाज में भी हरसंभव मदद करते है।

वही शुक्रवार को पानापुर के भोरहाँ यादव टोला, कुर्मी टोला, मुस्लिम टोला, हरीजन टोला व मोरियाँ हरीजन टोला, यादव टोला समेत आधा दर्जन गाँवों में राहत सामग्री का वितरण किया। वहीं संगम बाबा ने बताया बाढ़ का जलस्तर कम हो रहा है, लोगों को अब जलजमाव से होने वाली बिमारियों कि चिन्ता सता रहीं है। शासन के लोगों को बिमारीयो से बचाव के लिए जरुरी कदम उठाना चाहिए।मौके पर पूर्व मुखिया सभापति राय, अनील यादव, सोनु राय, अजय तिवारी , विजय तिवारी, रवी शंकर तिवारी, अली अंजार, बिट्टू राय, टूटू सिह, छोटू सिह, विवेक राय, गणेश राय, उपेन्द्र यादव, महेश यादव,पंकज यादव, अरुण यादव, विनोद यादव,चंदन अहीर, प्रदीप यादव, मो० नाज,मो० कैफ, शहीद एकबाल, मौजूद थें ।

चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को साईको सोशल सपोर्ट विषय पर ऑनलाईन उन्मूखीकरण

सारण : वैश्विक महामारी कोरोना संकट के बीच अपने कर्तव्यों को निभा रहे चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को साईको सोशल सपोर्ट विषय पर ऑनलाईन उन्मूखीकरण किया गया। सारण प्रमंडल के तीनों जिले सारण, सिवान और गोपालगंज के चिकित्सकों और कर्मियों को यह प्रशिक्षण दिया गया। कार्यशाला के मुख्य बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए सारण प्रमंडल के प्रमंडलीय आयुक्त आरएल चोंग्थू ने कहा कि छह माह से पूरा विश्व कोरोना संकट से जुझ रहा है। इस परिस्थिति में ऐसी कार्यशाला का आयोजन कराना काफी सराहनीय है। उन्होने यूनिसेफ को धन्यवाद देते हुए कहा कि कोविड-19 के इस परिस्थिति में सबसे बड़ी समस्या मानसिक स्वास्थ्य को सुदृढ करने के लिए विशेषज्ञों द्वारा स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होने कहा कि उन्हें यकीन है कि यह प्रशिक्षण निश्चित रूप से हम सभी को इन कोशिशों के दौराना तनाव का सामना करने में मदद करेगा और हम सभी मिलकर इस कठिन समय को पार करेंगे।

कार्यशाला की शुरूआत करते हुए क्षेत्रीय अपर स्वास्थ्य निदेशक डॉ रत्ना शरण ने बताया इस वैश्विक महामारी में सबसे जरूरी है अपना मानसिक संतुलन बनाये रखना। मूड में बदलाव और डिप्रेशन, दो अलग-अलग स्थितियां हैं। मूड थोड़ी देर के लिए खराब होता है, लेकिन डिप्रेशन का असर लंबे समय तक रहता है। कोरोना के रोकथाम में चिकित्सक और फ्रंटलाइन वर्कर्स अपने कर्तव्यों को बखूबी निभा रहें है। कोरोना के उपचाराधीन मरीजों के उपचार अपनी महती भूमिका अदा कर रहें है। जो काफी सराहनीय है। यूनिसेफ बिहार के द्वारा राज्य स्वास्थ्य समिति से समन्वय स्थापित कर आईजीआईएमएस पटना, नेशनल इंस्टिटयूट ऑफ मेण्टल हेल्थ एण्ड न्यूरो साइंसेस (निमहांस),बैंगलोर के सहयोग से साइको सोशल सपोर्ट और सामाजिक भेदभाव विषय प्रशिक्षण दिया गया।

विशेषज्ञों ने बताया मानसिक तनाव को दूर करने का तरीका:

प्रशिक्षण के उदेश्य पर यूनिसेफ बिहार के हेल्थ स्पेशलिस्ट डॉ. शैयद हबे अली, मुख्य बिन्दुओं पर पर चर्चा की। कोविड-19 महामारी में साइको सोशल सपोर्ट विषय पर निमहांस बैंगलौर के एडिशनल प्रोफेसर डॉ. जनार्धन एन, महामारी और मानसिक स्वास्थ्य विषय पर आईजीआईएमएस पटना के साइकेट्री विभाग के प्रोफेसर और हेड डॉ राजेश कुमार, सामुदायिक जागरूकता और परामर्श विषय पर आईजीआईएमएस पटना के क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट प्रिया कुमार, एवर्जन ऑफ स्टीग्मा एंड डिस्क्रीमिनिशन रिलेटेड टू कोविड-19 विषय पर यूनिसेफ बिहार के कम्यूनिकेशन फॉर डेवलपमेंट स्पेशलिस्ट मोना सिन्हा, यूनिसेफ के डॉ एस एस रेड्डी ने चिकित्सकों को प्रशिक्षण दिया गया। सारण के क्षेत्रीय प्रबंधक सदान रहमान ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस प्रशिक्षण में आरपीएम कार्यालय के एकाउंट सहायक मनोज कुमार, डिविजनल आशा समन्वयक संतोष कुमार सिंह समेत अन्य शामिल थे।

आशा और एएनएम को दिया जा चुका है प्रशिक्षण:

इसके पूर्व मई महीने में यूनिसेफ और राज्य स्वास्थ्य समिति के सहयोग से राज्य के सभी आशा कार्यकर्ता और एएनएम को साइकोलॉजिक सपोर्ट और सामाजिक भेदभाव पर प्रशिक्षण दिया जा चुका है। अब जिला से लेकर पीएचसी स्तर पर चिकित्सकों को यह प्रशिक्षण दिया गया।

डिप्रेशन के लक्षण

• हमेशा मन उदास रहना
• पहले जिन कामों को करने में आनंद आता था, उनमें रुचि कम या खत्म हो जाना
• यौन संबंधों की इच्छा खत्म होना
• भूख न लगाना या बहुत ज्यादा भूख लगना
• वजन कम होना या बढ़ना
• बहुत ज्यादा या बहुत कम सोना
• हमेशा बेचैनी रहना
• दिमाग कम चलना, बोलने-समझने में समस्या आना
• थकान रहना, एनर्जी की कमी
• अपराध बोध की भावना, खुद को कुछ नहीं समझना
• ध्यान केंद्रित करने या निर्णय लेने में मुश्किल
• मौत या आत्महत्या के विचार आना या आत्महत्या का प्रयास

64.870 लाख की लागत से बनने वाली पीसीसी सड़क का विधायक ने किया उद्घाटन

सारण : दाउदपुर एकमा विधायक व जदयू नेता मनोरंजन सिंह उर्फ धूमल सिंह ने शुक्रवार को मांझी प्रखंड के एकमा विधान सभा क्षेत्र के अंर्तगत आने वाले गोबरहि गांव में 64.870 लाख की लागत से बनने वाली पीसीसी सड़क का फीता काटकर विधिवत रूप से शिलान्यास किया। समारोह को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि बिहार में जदयू की सरकार ने बिहार का गौरव लौटाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि जनता से किये गए हर वायदे को पूरा करने के लिए पूर्ण रूप से कॄत संकल्पित हूं।आज क्षेत्र के हर पंचायत में सड़क,पुल, पुलिया,बिजली आदि अन्य कामो में विकास हुआ है। धरातल पर विकास योजनाओं के साथ जनकल्याणकारी योजनाओं को स्पष्ट रूप से जानकारी इस सरकार ने जनता के समक्ष खुली किताब की तरह परोसा है।सरकार में सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर वर्ग के लोगो को मिल रहा है।

आज एनडीए गंठबंधन में प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार के बदौलत महिलाओं को सशक्त होने का मौका मिलने से बिहार की बेटियों ने राज्य ही नही बल्कि देश मे प्रतिभा की पहचान बन रही है।आज गांव- गांव सड़क बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं को बेहतर स्थान देकर मुख्यमंत्री ने सबको सम्मान देने का काम किया है।प्रदेश के चहुमुखी विकास के लिए सरकार दृढसंकल्पित है।सड़क,बिजली,शुद्ध जलापूर्ति के साथ अन्य विकास के मामले में प्रदेश सरकार द्वारा किया गया काम एक मिसाल है।उन्होंने कहा की गांव की सड़कें बनने से ग्रामवासियों समेत अन्य राहगीरों की सहूलियत मिलेगी।

आज सड़को की सौंदर्यीकरण व नवीनीकरण विकास के मुख्यधारा से जोड़ती है।जबतक गांव की सड़कें सुदृढ़ नही होगी तबतक उस गांव व क्षेत्र का विकास संभव नही होता। इस दौरान उन्होंने आम जनता को कोरोना बीमारी से बचने के लिए दो गज की दूरी का पालन करने मास्क पहने तथा नियमित अंतराल पर साबुन से हाथ धोने का सुझाव दिए। उक्त सड़क का शिलान्यास पीएमजीएसवाई रोड से गोबरही राजपूत टोली तक पथ का किया गया। जिसकी प्राक्कलित राशि 64.870 लाख व सड़क की लंबाई 0.880 किलोमीटर पीसीसी के होने से ग्रामीणों में हर्ष ब्याप्त है।

वही लोगो ने विधायक से एकमा ताजपुर मुख्य सड़क की बदहाली को दूर करने की अविलंब मांग की।लोगो ने कहा एकमा ताजपुर पथ इस वर्ष के बारिश के लगातार होने से मुख्य सड़क आमजनजीवन का सफर संकट को दावत दे रही है।मौके पर बिजय कुमार सिंह ,रामलोचन सिंह, वेद प्रकाश सिंह, रामायण सिंह, हसनैन अंसारी,अजय सिंह, भरत सिंह, सुरेंद्र सिंह, अवधेश सिंह , विपिन सिंह, विभागीय जेई धनंजय कुमार समेत क्षेत्र के कई गणमान्य व ग्रामीण जनता उपस्थित थी।

पीसीसी रोड एवं नाला निर्माण कार्य का मुख्यमंत्री ने वर्चुवल रूप से किया उद्घाटन

सारण : नगर निगम के अंतर्गत वार्ड संख्या 10 में काशी बाजार चौक महारानी स्थान से लेकर पश्चिम भवन तक पीसीसी रोड एवं ढक्कन सहित नाला एवं छपरा नगर निगम के अंतर्गत वार्ड नंबर 14 में गुदरी राय चौक से सपन कुमार श्रीवास्तव एवं शिवजी जमादार के घर से होते हुए धूप प्रसाद के घर तक पीसीसी रोड एवं नाला निर्माण कार्य उद्धघाटन मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार ने वर्चुवल रूप से किया.कार्यक्रम के दौरान उप मुख़्यमंत्री सुशिल मोदी,नगर विकाश मंत्री सुरेश शर्मा उपस्थित थे.

इस दौरान विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने कहा की सरकार माननीय मुख़्यमंत्री और उपमुख़्यमंत्री के नेतृत्व में विकाश का एक नया आयाम स्थापित कर रही है.विधायक ने आगे कहा कि सरकार ने यह तय किया है कि प्रत्येक गांव को सड़क से जोड़ेंगे । हम देख रहे हैं कि लगातार इस दिशा में काम हो रहा है। सड़क, पुल और बिजली के क्षेत्र में विकास करने से लोगों को कितना फायदा हुआ है। आज हम सभी जानते हैं कि बिहार में इन आधारभूत सुविधाओं को बेहतर बनाने से बिहार के व्यापार क्षेत्र में बड़ा इजाफा हुआ है।विधायक ने आगे कहा कि केन्द्र के साथ मिलकर राज्य सरकार सड़क और पुल निर्माण में तेजी से काम कर रही है, ताकि लोगों का समय बचने के साथ उन्हें बेहतर सुविधाएं मिले।

मुख्यमंत्री ने नल-जल योजना का किया उद्घाटन

सारण : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत मौना पंचायत के वार्ड नंबर 6 में नल-जल योजना का उद्घाटन समापन हुआ। इस अवसर मुखिया श्रीमती मंजू देवी, वार्ड सदस्य इंद्र, पातू देवी, पंचायत सचिव बलेश्वर माझी, वार्ड सचिव सुनील कुमार सिंह, संचालक अमर राय व अन्य मौजूद रहे।

भाजपा किसान मोर्चा की हुई बैठक

सारण : विधानसभा के मगाईडीह गाँव में भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सेंगर ने करिंगा पंचायत की महिलाओं के साथ बैठक की. बैठक में श्री सेंगर ने प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा शुरू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दिया.उपस्थित महिलाओं ने शिकायत किया कि कोरोना काल में सरकार द्वारा दिए जा रहे मुफ्त राशन की सुविधा सभी को नहीं मिल रही है क्योंकि बहुत सारे लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है. जीविका दीदी के माध्यम से ऐसे लोगों को चिन्हित कर नये राशन कार्ड बनवाने का कार्य शुरू किया गया था लेकिन अभी तक ऐसे लोगों को राशन कार्ड नहीं मिला है. इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत बनने वाले मकानों की संवाद में चर्चा हुई जिसमें कई लोगों के आवेदन पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है. इसपर पुनः पदाधिकारियों से मिलकर इसपर कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया।

. आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री सम्मान निधि एवं अन्य कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए श्री सेंगर ने कहा कि मोदी सरकार पूरी तरह गरीबों के प्रति समर्पित सरकार है और मोदी सरकार का नारा ही है- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास. इसी नारे पर जनता ने मोदी जी पर पुनः भरोसा जताया है और शानदार बहुमत से उनकी सरकार बनवाया है. आगामी विधानसभा चुनाव की चर्चा करते हुए उन्होंने विश्वास जताया कि जनता मन बना चुकी है कि पुनः भाजपा गठबंधन की सरकार की ही विजय होगी।

भ्रष्टाचार व अफरशाही से लोग परेशान

सारण : गड़खा प्रखंड में दिनोंदिन अफसरशाही व भ्रष्टाचार बढ़ती जा रही है। जिससे आम लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। मीनापुर के मोहम्मद मुख्तार प्रखण्ड कार्यलय में आवासीय बनवाने गए तीनों होमगार्ड के जवानों ने जमकर धुनाई कर दी। इस संबंध में पीड़ित ने जिला अधिकारी से शिकायत किया। जिसमें कहा कि गुरुवार को आवासीय प्रमाण पत्र बनवाने गया था। जहां पर कर्मियों द्वारा शाम तक रुकने को सीओ के आदेश पर उनके तीनों होमगार्ड के जवानों ने मां बहन का गाली गलौज करते हुए जमकर मारपीट किया। उस दौरान मीनापुर गांव के आधा दर्जन लोग भी वहीं पर उपस्थित थे। वही इस संबंध में पूछे जाने पर अंचला अधिकारी मो इस्माइल ने कहा कि सभी आरोप राजनीतिक साजिस और गलत है।

रोटरी क्लब ने बाढ़ पीड़ितों तक नाव से पहुंचाई खाद्य सामग्री

सारण : रोटरी क्लब सारण के सदस्यों ने चेयरमैन रोटेरियन बिनोद कुमार गुप्ता के नेतृत्व में छपरा से पैंतिस किलोमीटर दूर भगवानपुर खानपुर (डेरनी सुतिहार थाना ) में जो आज के समय में बाढ़ के प्रकोप से चारों तरफ से क‌ई फिट पानी से घिरा हुआ है वहां पर कल्ब के सदस्यों ने नाव से लगभग पांच किलोमीटर की दूरी तय कर गांव में जाकर वहां पर परेशानी मे पडे परिवारों को चुरा मीठा सतुआ नमक मोमबत्ती माचीस मास्क बिस्कुट पैकेट और पुराने कपड़ों का वितरण किया। खाद्य पदार्थों को नाव से ले जाते समय नाविकों का कहना था कि जब से बाढ़ से प्रभावित हुए हैं हम सभी आप लोग (रोटरी सारण) पहले ऐसे लोग हैं जो इस परेशानी मे सहयोग करने पहुंचे हैं। इस कार्यक्रम में रोटरी क्लब सारण के अध्यक्ष चन्द्र कान्त द्विवेदी, सचिव सोहन गुप्ता और राजेश फैशन,अजय कुमार, राजेश जयसवाल,अजय गुप्ता, सुनील सिंह, पंकज जयसवाल,पप्पु जी अजय प्रसाद, सुरेन्द्र गुप्ता, प्रदीप कुमार,मनोज गुप्ता, महेश गुप्ता, राजकुमार गुप्ता, अशोक कुमार, दिनेश गुप्ता, संजीव शर्मा, दिलीप पोद्दार,बासुकी गुप्ता, बाबुलाल गुप्ता और दीपक कुमार के साथ साथ वहां के नाविकों और ग्रामीणों ने बाढ समाग्री को बांटने में काफी सहयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here