बक्सर में विजिलेंस ने डीआरडीए के वरीय लेखपाल को 50 हज़ार रिश्वत लेते दबोचा

0
निगरानी के हिरासत में धर्मेंद्र कुमार (मध्य में)

बक्सर : विजिलेंस की टीम ने बुधवार की देर शाम नेहरूनगर स्थित डीडीसी कार्यालय में कार्यरत वरीय लेखपाल धर्मेन्द्र कुमार के किराए के आवास से उन्हें 50 हज़ार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ़्तार कर लिया है। जिसकी पुष्टि जिलाधिकारी अमन समीर ने की है।

10 अगस्त को मिली थी शिकायत

छोटा सासाराम निवासी व संवेदक मनोरंजन सिंह, नियाजीपुर पंचायत के रोजगार सेवक, सिधेश्वर शर्मा, मिथिलेश आदि ने 10 अगस्त को निगरानी विभाग में इस संबंध में शिकायत की थी कि डीडीसी कार्यालय में कार्यरत लेखा पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार उनसे मनरेगा में कार्य कराए गए रुपए के भुगतान के लिए एक लाख रूपए की मांग कर रहे है, पर बाद में 50 हजार रुपए पर तय हो गई।

swatva

शिकायत पर पहुंची निगरानी की टीम ने उन्हें बुधवार की देर शाम पचास हजार रिश्वत के पैसे के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इस टीम में निगरानी के डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर संजय चतुर्वेदी, शशिकांत व राजू तिवारी शामिल थे। फिलहाल धर्मेन्द्र निगरानी की हिरासत में हैं। निगरानी के मुताबिक 10 अगस्त को ही इसकी शिकायत हमें मिली थी। वहीं स्थानीय सूत्रों के अनुसार उसे आवास से हिरासत में लिया गया। लेकिन, अधिकारी उन्हें लेकर कार्यालय भी पहुंचे थे। फिलहाल लेखापाल को लेकर टीम पटना रवाना हो गयी ।

पूछताछ में लिया डीडीसी का नाम

इस कार्यवाही के बाद निगरानी टीम के पूछताछ में धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि वह डीडीसी के कहने पर पैसा ले रहा था। गिरफ्तार लेखापाल के इस बयान के बाद एकबार फिर डीडीसी संदेह के घेरे आ गये है। अब देखना यह है कि इस रिश्वत काण्ड में और कितने नाम खुलकर सामने आ रहा है।

चन्द्रकेतु पाण्डेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here