13 अगस्त: बक्सर की मुख्य खबरें

0

बक्सर में आज मिले 79 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा दो हजार के पार

बक्सर: जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है।बुधवार 12 अगस्त की रिपोर्ट के अनुसार 79 संक्रमित मिले हैं। अब जिले का कुल आंकड़ा 2038 पहुंच गया है।को

रोना का ग्राफ तेजी से उपर भागता नजर आ रहा है । ऐसे में सावधानी बहुत जरूरी है। पिछले तीन दिनों में 300 संक्रमित मिले हैं। 10 को 141, 11 को 80 एवं आज कुल 79 पॉजिटिव मिले हैं। पिछले ग्यारह दिनों में यह आंकड़ा दो हजार को पार कर गया है। 31 जुलाई तक कुल संक्रमितों की संख्या 1045 थी। जो अब 2038 है।यह इजाफा जांच बढ़ाए जाने के कारण हो रहा है। 31 जुलाई तक 13665 लोगों की जांच हुई थी। फिलहाल 36 हजार से अधिक लोगों की जांच हो चुकी है। लेकिन, लोग सावधानी नहीं बरत रहे।

swatva

शहर से लेकर गांव तक संक्रमितों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है। ग्याहर प्रखंड वाले इस जिले के पांच प्रखंडों में तेजी से मरीज मिल रहे हैं।आज की रिपोर्ट में इटाढी प्रखंड में 16, सिमरी में 17, नावानगर में 16 एवं राजपुर में 7 मरीज मिले हैं। यह संख्या 50 से अधिक है। नावानगर के सिकरौल व सिमरी प्रखंड के डुमरी में काफी मरीज मिले हैं। प्रशासन के अनुसार अब जिले में लगभग तीन हजार लोगों की जांच प्रतिदिन हो रही है। मंगलवार तक ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या 1135 एवं सक्रिय रोगियों की संख्या 824 थी।

युवक पर चाकू से हमला करने वाला अपराधी ‌‌कट्टे के साथ गिरफ्तार

बक्सर : घर से दौड़ने गये युवक को रास्ते में किसी ने चाकू मार दिया था । यह घटना रविवार को नावानगर थाना से कुछ दूरी पर हुई थी। घटना सुबह पांच बजे के लगभग की थी । इस वजह से अपराधी को लोग पहचान नहीं सके थे। लेकिन, घायल श्रीकांत ने उसका हुलिया बताया । जिसके आधार पर पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की।

मंगलवार को ऐसा करने वाले अपराधी प्रवृति के युवक मोती यादव पुत्र बृजकुमार को पुलिस ने दबोच लिया।वह नावानगर थाना के सुघाड़ी अमीरपुर गांव का रहने वाला है। पुलिस ने छापामारी के दौरान उसके घर से देसी कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद भी किए। घटना की जानकारी देते हुए डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह ने बताया कि यह युवक चोरी करता है। जिसे भटौली के युवक श्रीकांत ने ऐसा करते देख लिया था। उसी अदावत में मौका देख उसके उपर हमला कर दिया था। पूछताछ में यह बात सामने आई है। वहीं घायल युवक अब खतरे से बाहर है।

अटल सेना ने संजय राउत का जलाया पुतला

बक्सर : शिवसेना नेता संजय राउत का पुतला जलाया गया। वीर कुंवर सिंह चौक पर एकत्र हुए अटल सेना के लोगों ने उनके खिलाफ अपना गुस्सा निकाला। कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे नंदकुमार तिवारी ने कहा कि जिस तरह का कायरता पूर्ण और गैर मर्यादित बयान उन्होंने मीडिया में दिया है। उससे यह स्पष्ट हो गया है।वहां की सरकार अपराधियों को बचाने में लगी है। लेकिन, उनके बयान ने देश के सामने राउत का चरित्र प्रकट कर दिया है। वे कैसी सोच रखने वाले हैं। वहां की सरकार में उनकी हैसियत सिर्फ जयकारा लगाने वाले की है। तिवारी ने कहा हमारा प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा। जब तक सुशांत को न्याय नहीं मिल जाता। इस दौरान मिथिलेश पांडेय व अन्य नेता उनके साथ रहे।

नाबालिग के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

बक्सर : मां ने घर से बेटी को कोई सामान लाने के लिए दुकान पर भेजा। रास्ते में मौका देख गांव के ही रहने वाले युवक ने उसे अपनी हवस का शिकार बना लिया।

नौ वर्ष की बच्ची जब वह घर पहुंची तो पूरी घटना परिवार वालों को बताई। फिर क्या था, लोग आरोपी के घर की तरफ लपके। लेकिन, वह फरार हो गया था।आपसी विमर्श के बाद लोग कृष्णाब्रह्म थाने पहुंचे। लेकिन, वहां से परिजनों को महिला थाने जाने की सलाह दी गई। घर वाले सोमवार को ही जिला मुख्यालय स्थित महिला थाने पहुंचे। वहां इसकी प्राथमिकी दर्ज हुई। साथ ही उसका मेडिकल टेस्ट भी कराया गया।महिला थानाध्यक्ष सुशीला देवी ने बताया आरोपी युवक त्रिलोकी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

घर में युवक ने लगा ली फांसी, परिवार वाले सोते रहे

बक्सर: एक कमरे में घर वाले सो रहे थे। दुसरे में धनु कुमार खरवार भी सो रहा था। लोग जब सुबह जगे तो देखा उसने फांसी लगा ली है। जब परिवार के सदस्यों को पता चला तो रोना-धोना मच गया। घर वालों को पता नहीं उसने ऐसा क्यूं किया।

उसकी उम्र महज 18 वर्ष के लगभग रही होगी। गावं में जिसने भी इसके बारे में सुना।वह भागा-भागा मनोज खरवार के दरवाजे पर पहुंचा। सभी परिजनों को सांत्वना दे रहे थे। घटना डुमरांव थाना के रजडिहां गांव की है। मंगलवार की सुबह जब प्रशासन को इसकी सूचना मिली तो उसने कानूनी कार्रवाई पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। ग्रामीण सूत्रों के अनुसार घर में उसके दादा और दादी रहते हैं। उनका रो रो कर बुरा हाल है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here