5 अगस्त : नवादा की मुख्य ख़बरें

0
swatva samachar

कोरोना से मौत की अफवाहों का बाजार गर्म

नवादा : जिले के सिरदला मुख्यालय से सटे झगरीबीघा गांव निवासी 50 वर्षीय कारू मांझी की मौत बुधवार को पावापुरी नालंदा में इलाज के क्रम में हो गया। बुधवार की दोपहर करीब ढाई बजे एंबुलेंस सेवा से सिरदला पीएचसी को सौंपा गया ।

वही झगरीबिघा लाकर मृतक का शव को परिजनों को सौंप दिया है। परिजनों के अनुसार कारू मांझी काफी दिनों से बीमार चल रहा था । कई जगहों से इलाज करवा कर थक हार गया था । विगत पंद्रह दिनों से काफी बीमार चल रहा था। पूर्व में इनकी जांच अस्पताल के द्वारा कराया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्हें आसोलेशन केंद्र पावापुरी भेज दिया गया था। इससे पूर्व वे टीवी बीमारी से ग्रसित थे।

swatva

बताते चले कि कोराना पॉजिटिव किसके संपर्क में आने से हुआ है इसकी खुलासा नहीं हो सका है। चिकित्सकों के द्वारा कोरोना पॉजिटिव संक्रमण से मौत होने कि पुष्टि किया गया। वहीं परिजनों का कहना है की कारू मांझी कभी कही बाहर नही गये थे ।ये दमा, टीवी के मरीज थे डॉक्टरों के द्वारा बताया गया था कि इनका किडनी का समस्या है। फिर कोरोना से मौत संदेहास्पद लगता है।

सड़क से पेड़ हटाने गये युवक को अज्ञात वाहन ने रौंदा

नवादा : तेज आंधी-पानी से सड़क पर गिरे पेड़ को हटा रहे युवक को मोटर साईकिल चालक ने ठोकर मारते हुए निकल गया । घटना हिसुआा थाना क्षेत्र के केशोपुर गाॅव की है ।

बताया जाता है कि आयी तेज ऑधी एवं वर्षा से कई पेड़-पौधा धराशायी हो गया था । इसी कड़ी में हिसुआ – नवादा पथ के केशोपुर गाॅव के समीप ऑधी की चपेट आकर एक पेड़ सड़क पर गिर गया । केशोपुर निवासी सकलदेव राजबंशी का पुत्र आकाश कुमार एवं उसका मित्र रंजय राजबंशी मौसम साफ होने पर शौच के लिए निकला । दोनों मित्र ने सड़क पर गिरा पेड़ देख हटाने का प्रयास करने लगा ।

हिसुआ की तरफ से आ रही मोटर साईकिल चालक ने दोनों को ठोकर मार चलते बना । दोनों की कराहने की आवाज सुन ग्रामीण दौड़कर सड़क पर आया । दोनों को दर्द से कराहता देख स्वजन इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया । यहाॅ प्राथमिक उपचार के बाद सघन चिकित्सा के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया । ठोकर लगने से दोनों का पैर फ्ररैक्चर हो गया है ।

पत्नी वियोग में साढू के घर पहुंचा पति ने किया आत्महत्या

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला थाना क्षेत्र के लौंद टोला हेमजा देवपाल गांव में बिजय चौधरी के घर साढू राजगीर निवासी 35 वर्षीय राजू चौधरी सोमवार को पहुंचा था। इनके पहुंचने पूर्व ही साढू विजय चौधरी अपनी पत्नी को लेकर ससुराल जरहिया राखी बंधवाने चला गया था।

किसान पुत्र ने यूपीएससी में लहराया परचम

आठ दिन पूर्व उनकी पत्नी झगड़ा कर राजगीर बहन के घर जाने कि बात कहकर निकली थी। साढू के घर पत्नी साढू व उनकी पत्नी नहीं मिली तो स्वयं फांसी लगाकर आत्महत्या कर जीवन लीला समाप्त कर लिया । सूचना के बाद थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा के निर्देश पर पुलिस बल को मामले की जांच के लिए भेजा गया । पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही खुलासा हो पाएगा।

बताते चलें कि इन दिनों सिरदला थाना क्षेत्र में अपराध का ग्राफ में काफी इजाफा हुआ है। क्षेत्र को अपराध मुक्त करने के लिए थानाध्यक्ष के द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है, बावजूद अपराध कमने के बजाय दिनों दिन बढता जा रहा है ।

संबंधियों पर घर में घुसकर चोरी व छिनतई का आरोप

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला थाना क्षेत्र के बांधी पंचायत स्थित चपरी गांव के विजय यादव के घर छीन छोर कर चोरी कि घटना को अंजाम दिया गया । बुधवार को पीड़ित नीतीश कुमार की पत्नी चंचला देवी ने थाना में शिकायत किया है।

बताया जाता है कि चचेरे ससुर चांदो यादव के घर मंगलवार कि संध्या दो मोटरसाईकल से छ लोग आए । करीब आठ बजे सभी छ लोगो ने मेरे घर के अंदर प्रवेश कर महिलाओं को पिस्टल दिखाकर गले में पहने सोने का ताबीज छीनकर जमीन पर पटक दिया। जिसके बाद बक्सा तोड़कर रखे पचास हजार रुपया लेकर चचेरे ससुर चांदो यादव के घर चला गया। चीखने चिल्लाने के बाद चांदो महतो, दीपक प्रसाद, खुर्द गांगण रजौली निवासी एवम् पवन कुमार सुरजुडीह सिरदला निवासी समेत चार अज्ञात लोगों ने मेरे श्वसुर विजय यादव को फैट मुका से पिटाई कर भागने लगा।

ग्रामीणों के सहयोग से एक मोटरसाईकल नंबर बी आर 27 के/9773 को जप्त कर लिया है। थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच एस अाई गोविंद सिंह के द्वारा कि जा रही है। जांच रिपोर्ट के बाद सभी आरोपितों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की जाएगी ।

इधर स्थानीय लोगो की माने तो चांदो महतो की पुत्री के सिवाय कोई नहीं है। उनका दामाद को घर जमीन में हिस्सा मिला है। विजय यादव व चांदो यादव दोनों एक ही मकान में रहते हैं। ऐसे चोरी कि घटना में फसाने कि साजिश रची जानेकी चर्चा है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here