बिहार में बाढ़ का कहर जारी, ट्रेनों का परिचालन हुआ प्रभावित अब इस रूट पर लगी रोक

0

पटना : बिहार में कोरोना के साथ ही साथ बाढ़ का भी कहर जारी है। बिहार के कई रेल रूट पर बाढ़ का पानी रेल पुल को टच कर रहा है। जिसके कारण इन रूटों पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है।

पूर्व मध्य रेलवे ने बताया कि बाढ़ के पानी के कारण सुगौली-मझौलिया रूट के पुल नंबर 248 गाडर तक बाढ़ का पानी टच कर रहा है। इसके कारण ट्रेन का परिचालन बंद रहेगा। इसके अलावे सुगौली-नरकटियागंज में रूट पर ट्रेनों का परिचालन को बंद कर दिया गया है।उन्होंने बताया कि शनिवार को दरभंगा से अहमदाबाद जाने वाली ट्रेन नंबर 09166 दरभंगा- अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग दरभंगा-समस्तीपुर- मुजफ्फरपुर के बदले परिवर्तित मार्ग वाया दरभंगा-सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर चलेगी।यानी यह ट्रेन समस्तीपुर स्टेशन नहीं जाएगी।

swatva

ट्रेन के परिचालन का मार्ग परिवर्तित

इसके अलावा 23 जुलाई को अमृतसर से खुलने वाली 04674 अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन का आंशिक समापन समस्तीपुर में किया जाएगा। वहीं शनिवार को जयनगर से खुलने वाली 04673 जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन जयनगर के बदले समस्तीपुर से तथा दरभंगा से खुलने वाली 01062 दरभंगा-लोमान्यतिलक टर्मिनल स्पेशल ट्रेन दरभंगा के बदले समस्तीपुर से खुलेगी।


04010 दिल्ली-बाबूधाम मोतिहारी चंपारण सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन का आंशिक समापन बेतिया में होगा। 04009 बाबूधाम- दिल्ली सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन 26-7-20 को बाबूधामके बदले बेतिया से खुलेगी। दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 02565 बिहार सम्पर्क क्रांति, ट्रेन संख्या 04649 जयनगर से अमृतसर सरयू यमुना एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 01062 दरभंगा से लोकमान्य तिलक टर्मिनल पवन एक्सप्रेस को डायवर्ट कर दरभंगा से वाया सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर होकर चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here