25 जुलाई : सिवान की मुख्य ख़बरें

0
30 सितंबर : सिवान की मुख्य ख़बरें

कोरोना संकट से निपटने के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी ने कार्यक्रम का किया आयोजन

सिवान : आपदा की घड़ी में मानवता की हर सम्भव मदद करने को तत्पर रेड क्रॉस सोसाइटी की जिला इकाई के द्वारा वैश्विक महामारी से निपटने के लिए कई कार्यक्रमो को आयोजन किया गया। इस क्रम में रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव रत्नेश प्रसाद सिंह के मार्गदर्शन में जिले के सिद्ध देवी स्थल ‘मसान माई’ मंदिर में देवी के विराट स्वरूप का दर्शन किया गया तथा कोरोना से मुक्ति के लिए प्रार्थना की गई।

विदित हो कि रेडक्रॉस ने इस महामारी में पूरे विश्व में अपना महत्तवपूर्ण योगदान दिया है। जिले में भी रेडक्रॉस सोसाइटी के द्वारा साबुन, सैनिटाइजर और मास्क का बड़े पैमाने पर वितरण किया गया है। साथ ही साथ कोविड-19 के संक्रमण के संबंध में लोगों को जागरूक भी किया गया है।आज प्रातः 6:00 बजे रेडक्रॉसके सचिव रत्नेश प्रसाद सिंह ने अपने सहयोगियों राजीव रंजन राजू,डॉ विजय कुमार पांडे ,राजेश कुमार राजू एवं ओम प्रकाश मिश्रा के साथ टेढ़ी घाट स्थित मसान माई मंदिर में दर्शनोपरानत माता से पूरे विश्व को कोरोना मुक्त करने की प्रार्थना की ततपश्चात वहाँ उपस्थित लोगो के बीच सचिव ने अपने सहयोगियों के साथ मास्क का वितरण और उन्हें इस जानलेवा महामारी के बारे में जागरूक किया।

swatva

उन्होंने बताया कि आज हम 4000 से ज्यादा मास्क बांटने के लक्ष्य को प्राप्त कर चुके हैं और आगे हमारी सेवा अनवरत चलती रहेगी। इस संक्रमण के दौर में सबसे आवश्यक है कि हम घरों पर रहे अपने आप को सुरक्षित रखें और दूसरों को भी इस संदर्भ में जागरूक करते रहें । सचिव ने लोगों से आग्रह किया कि आगामी 1 अगस्त को बकरीद 4 अगस्त को राखी तथा महावीरी अखाड़ा और जन्माष्टमी के अवसर पर हम निश्चित तौर पर सामाजिक दूरी बनाए रखें और भीड़ भाड़ भीड़ में जाने से बचें और लोगो को भी जागरूक करते रहें।सचिव महोदय ने रेड क्रॉस के प्रबंध समिती के सदस्यों,जिला प्रशासन, गैर सरकारी संस्थाओं के सहयोग तथा विशेषकर जिला जज के नेतृत्व में ब्यवहार न्यायालय द्वारा चलाय गए राहत कार्यक्रमों पर आभार जताया ।उन्होंने आगे कहा कि हम सभी मिलकर ही कोरोना संक्रमण से देश और मानवता की रक्षा कर सकते है।

तीन दिनों बाद बरामद हुआ युवक का शव

  • नदी में नहाने के दौरान डूबने से हुईथी मौत

सिवान : नदी में नहाने के दौरान करेंट लगने से डूबने से युवक की मौत ह गई थी, जिसका शव तीन दिनों बाद शुक्रवार को सरैयां गांव से बरामद किया गया। सरैया गांव के लोगों ने शुक्रवार को शव होने की सूचना दी। सूचना के बाद सीओ प्रभात कुमार व थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने शव को नदी से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए सिवान भेज दिया।

ज्ञात हो कि बीते बुधवार को उसरी बुजुुुर्ग निवासी लक्ष्मण साह के 18 वर्षीय पुत्र विजय की उसरी स्थित दहा नदी पुल पर स्नान करने के दौरान करेंट के चपेट में आने से डूबकर मौत हो गयी थी। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया । माता पिता सहित सभी परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है। मृतक पांच भाइयों में तीन नंबर पर था। इस मामले में सीओ श्री कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जो भी मुआबजा होगा दिया जायेगा।

डॉ विजय कुमार पांडेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here