बिहार में मिले 1,076 नए कोरोना मरीज, आंकड़ा पहुंचा 27,455

0

पटना : बिहार में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं आ रही है।सोमवार को जारी पहले अपडेट में 1076 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27,455 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 349 नए मामलों के साथ बिहार में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा अब 27,455 पहुंच गया है। इसमें 16308 लोग ठीक हो चुके हैं। मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के भीतर 9 और लोगों की मौत हुई है। जिसके कारण मरने वालों का आंकड़ा अब 217 हो गया है। 19 जुलाई और उससे पहले के पेंडिंग रिपोर्ट के परिणाम आने के बाद राज्य की राजधानी पटना में 196 नए मरीज मिले हैं।

swatva

ImageImageबिहार में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज राज्य की राजधानी पटना में मिले हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा ताजा डाटा में बेगूसराय में 14 ,नालंदा में 50 ,मुजफ्फरपुर में 5 , भागलपुर में 98 , समस्तीपुर में 67 ,पटना से सटे वैशाली में 24 और पश्चिमी चंपारण में 16 नए मामले सामने आए हैं। मालूम हो कि बिहार के 38 में 33 जिलों में नए संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है।

पटना आरएमआरआई में फिर से जांच शुरु

कोरोना की जांच कराना चाहते हैं, यहां ...उधर दूसरी ओर, पटना आरएमआरआई में फिर से जांच शुरु हो गई है। आरएमआरआई के 7 लैब टेक्निशियन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद शुक्रवार को आरएमआरआई में कोरोना की जांच बंद कर दी गयी थी। सोमवार को एक बार फिर यहां जांच शुरु हो रही है। केंद्रीय टीम को मुख्य सचिव ने बताया कि राज्य में जांच की सुदृढ़ व्यवस्था की जा रही है। मुख्य सचिव ने बताया कि राज्य में जांच सेंटरों की संख्या 55 की गयी है।

इससे रविवार को पटना में कोरोना प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग की केंद्रीय टीम सोमवार की सुबह गया पहुंची। टीम ने शहर के कंटेनमेंट जोन जीबी रोड का लिया जायजा. टीम में शामिल सदस्य और अधिकारी अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल,अस्पताल पहुंचे हैं। टीम के सदस्य अस्पताल के विभिन्न विभागों का निरीक्षण कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here