बिहार में तेज हुआ कोरोना का रफ्तार ,राज्य में एक साथ मिले 700 से अधिक कोरोना मरीज

0

पटना : बिहार में कोरोना वायरस का रफ्तार तेजी से बढ़ता जा रहा है।राज्य में एक बार फिर 704 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के तरफ से जारी आंकड़े के मुताबिक राज्य में 704 नए संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद राज्य में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 14000 के करीब पहुंच गई है।

सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज राज्य की राजधानी में मिले

मालूम हो कि बिहार में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज राज्य की राजधानी पटना में मिले हैं।पटना में इस डाटा के आने से पूर्व 1349 संक्रमित मरीज मिल चुके थे परंतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा ताजा डाटा ने अनुसार यहां एक साथ 132 संक्रमित मरीज मिलने से अब पटना में 1481कोरोना पॉजिटिव मरीज हो चुके हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा ताजा डाटा में बेगूसराय में 44 ,बांका में 20, मुजफ्फरपुर में 39, रोहतास और समस्तीपुर में 19,  सिवान में 18, पटना से सटे वैशाली में 73 और पश्चिमी चंपारण में 23 नए मामले सामने आए हैं। मालूम हो कि बिहार के 38 में 36 जिलों में एक साथ नए संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है।

swatva

जिलों की जरुरत और गंभीरता के अनुसार प्रतिबंध लगाने का जिलाधिकारी को मिल चुका है अधिकार

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बिहार सरकार ने सभी जिले के डीएम को जिलों की जरुरत और गंभीरता के अनुसार प्रतिबंध लगाने का अधिकार दिया है। इसके तहत पटना , भागलपुर, पालीगंज, दरभंगा,आदि जिलों में 10 से 16 जुलाई तक फिर से लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here