पीएम मोदी के नेतृत्व में निरंतर विकास की ओर भारत- भूपेंद्र यादव

0

पटना: भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री, राज्यसभा सांसद सह बिहार, भाजपा के संगठन प्रभारी भूपेंद्र यादव आज बिहार भाजपा मुख्यालय में सिवान, गोपालगंज, छपरा, बगहा, बेतिया, रक्सौल, मोतिहारी, ढाका और शिवहर संगठनात्मक जिलों की क्षेत्रीय बैठक में शामिल हुए। इस बैठक में संबंधित जिला संगठन के नेताओं के साथ संवाद करते हुए भूपेन्द्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में उत्पादन, निर्माण व विविध अवसरों का विकास हुआ है। भारत न सिर्फ आन्तरिक तौर पर सशक्त हुआ है बल्कि दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है।

कोरोना की इस विश्वव्यापी चुनौती के दौर में प्रधानमंत्री ने जिस तरह का साहसिक नेतृत्व दिया है वह प्रशंसनीय है और प्रेरणादायक भी है। भारत द्वारा कोरोना की रोकथाम के प्रयासों की दुनिया के देशों ने प्रशंसा की है। खास बात की भारत ने कोरोना के खिलाफ बखुबी लड़ते हुए दुनिया के देशों को इस महामारी से लड़ने में मदद भी की है।”

swatva

भूपेन्द्र यादव ने कहा कि एफपीओ योजना लाकर मोदी सरकार ने फूड प्रोसेसिंग की दिशा में आजादी के बाद पहली बार इतना सुनियोजित और दूरदर्शी काम किया है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बिजली, सड़क, बैंक खाते, शौचालय, आवास को गांव-गांव तक पहुंचने के बाद अब देश ‘आत्मनिर्भर भारत’ की तरफ़ कदम बढ़ाने को पूरी तरह तैयार है। बिना किसी अवरोध के इतने बड़े पैमाने पर कोरोना के दौरान लोगों के हक का पैसा जनधन योजना, किसान सम्मान निधि योजना, पेंशन योजना के तहत लोगों के खाते में पहुंचा है। करोड़ों परिवारों को 5 किलो मुफ्त अनाज और 1 किलो दाल देने का काम सरकार द्वारा किया गया है।

संवाद के दौरान भूपेन्द्र यादव ने मोदी सरकार की नीतियों की चर्चा करते हुए कहा कि श्रमिकों को लेकर मोदी सरकार ने सजगता दिखाई और बड़ी संख्या में श्रमिकों को न सिर्फ रेल और बस के माध्यम से उनके घर पहुंचाया बल्कि बिहार सरकार ने उनको 1-1 हजार की अतिरिक्त आर्थिक मदद की है। आज हमारे पास एक ऐसा नेतृत्व है जो जनादेश की आकांक्षाओं को समझते हुए जनभागीदारी के काम कर रहा है, जिसका सर्वाधिक लाभ गरीबों को मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here