24 जून : सारण की मुख्य ख़बरें

0
chhapra news

कृषि मंत्री ने वर्चुअल रैली में मोदी सरकार 2.0 की गिनाई उपलब्धियां

सारण : बिहार सरकार के कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने आज बुधवार को वर्चुअल रैली के माध्यम से छपरा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। मौके पर माननीय मंत्री ने स्थानीय विधायक डॉ सी एन गुप्ता के कार्यों की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि एक सौम्य और विकासप्रिय विधायक छपरा को मिला है, जिन्होंने सतत विकास का कार्य ही किया है। श्री प्रेम कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए सरकार के द्वितीय कार्यकाल के प्रथम वर्ष में राष्ट्रीय हित में कई बड़े-बड़े कार्य किए हैं। जिसकी वजह से विदेशों में भी भारत का सिर गर्व से ऊंचा हो गया है।

उन्होंने राम मंदिर का निर्माण, धारा 370 को समाप्त करके और कोरोना संक्रमण काल में सभी उद्यमियों के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा करके उन्हें राहत देने का काम किया है। उन्होंने कहा की कोरोना संक्रमण की वजह से पूरे देश में करोड़ों लोगों की मौत हो जाती।

swatva

कोरोना संक्रमण काल में एनडीए सरकार ने जनहित में बहुत ही बेहतर कार्य किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस के खिलाफ मजबूती से जंग लड़ा जा रहा है और इसमें हम लोगों ने काफी हद तक सफलता भी प्राप्त किया है। अगर हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं होते तो कोरोना संक्रमण की वजह से पूरे देश में करोड़ों लोगों की मौत हो जाती।

चाइना ने हमारे देश की शक्ति के आगे घुटने टेकने का कार्य किया है। इसका श्रेय भी प्रधानमंत्री मोदी को जाता है। इस दौरान सांसद राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि देश के विकास पुरुष है नरेन्द मोदी है। एनएच से लेकर दिघवारा पुल तक कि सभी विकास कार्यों के बारे में बताते हुए राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि विधायक डॉ सीएन गुप्ता के साथ मिलकर हम नए विकास के आयम को लिख रहे है।

सांसद रूड़ी ने कहा कि खनुवा नाला कि सफाई हो या सिताबदियारा को कटाव से बचाव ये सभी काम हमने किया है ताकी सुन्दर छपरा बेहतरीन छपरा बने.गैस पाइपलाइन सम्बंधित कार्य भी जारी है जो शहर वासियों के लिए तोहफा होगा.इस दौरान विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने शहर के विकास कार्यों संबंधित जानकारी देते हुए कहा कि हमारा संयुक्त प्रयास शहर की बेहतरी के लिए जारी है जो ऐसे ही अनवरत जारी रहेगा। इस पार्टी में सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया जाता है।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को इस बात का गर्व होना चाहिए कि इस पार्टी में सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया जाता है। चुनाव लड़ना ही कोई मायने नहीं है, बल्कि सरकार के संदेशों को भी संगठन में रहकर जन-जन तक पहुंचाना अपने आप में बहुत बड़ा मायने रखता है. भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। मंच संचालन नगर अध्यक्ष सुशील सिंह ने किया.इस दौरान जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा,जिला प्रभारी अनूप श्रीवास्तव,महामंत्री शांतनु सिंह, श्रीनिवास सिंह, नगर अध्यक्ष जीतू सिंह, एके मिश्रा,अरुण कुमार सिंह, झरिमन राय समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

जलजमाव की समस्या से जुझ रहे लोगों ने निकाला आक्रोश मार्च

सारण : शहर के पश्चिम ओर स्थित गुदरी बाजार में स्थाई जलजमाव, टूटे नाले, कीचड़ आदि की समस्या से जूझ रहे स्थाई निवासियों, दुकानदारों तथा आम लोगों की परेशानी को दूर करने के लिए सारण जिला राष्ट्रीय वैश्य महासभा छपरा के अध्यक्ष वीरेंद्र साह मुखिया की अध्यक्षता में गुदरी बाजार में एक आमसभा का आयोजन किया गया। जिसका संचालन महासचिव छठीलाल प्रसाद ने किया।

इस बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए वीरेंद्र साह मुखिया ने कहा कि वैसे तो पूरे छपरा शहर में ही जलजमाव की समस्या एक लाइलाज बीमारी की तरह बना हुआ है। लेकिन, गुदरी बाज़ार के निकटवर्ती क्षेत्रों में जलजमाव एवं कीचड़ से भरे नाले की समस्या एक स्थाई समस्या बन गई है, जो छपरा नगर निगम के अधिकारियों की अकर्मण्यता एवं यहां के जनप्रतिनिधियों की घोर उपेक्षा के कारण एक नासूर बन गया है। जिसका निदान बिना जन आंदोलन के संभव नहीं है।

छठी लाल प्रसाद ने कहा कि गुदरी बाज़ार के दुकानदारों एवं व्यवसायियों द्वारा बार-बार अनुनय-विनय करने तथा लिखित आवेदन देने के पश्चात भी जलजमाव की समस्या महीनों से व्याप्त है। अतः अब समय आ गया है कि इसके लिए गुदरी की जनता को ही आगे बढ़ना होगा और इसके लिए निदान का मार्ग खोजना होगा। इसके पश्चात महासभा के अध्यक्ष वीरेंद्र साह मुखिया के नेतृत्व में गुदरी बाजार के लोगों द्वारा एक जुलूस निकाला गया जो गुदरी बाजार से निकलकर राजेंद्र कॉलेज मोड़, काशी बाजार, भगवान बाजार, भरत मिलाप चौक, दरोगा राय चौक, पीरबाबा चौक,नगर थाना चौक आदि स्थानों से होते हुए छपरा नगर निगम कार्यालय तक जाकर समाप्त हुआ।

इस जुलूस के साथ चल रहे लोगों ने अपने-अपने हाथों में “गुदरी बाजार को स्वच्छ बनाओ जलजमाव से मुक्त कराओ”, “जनप्रतिनिधियों होश में आओ, शर्म करो जलजमाव हटवाओ”, “गुदरी की जनता करे चित्कार, कादो-कीचड़ से ठप्प व्यापार”,”गुदरी छपरा नगर निगम का नहीं, नरक निगम का बाज़ार बन गया है”,”बाज़ार है बंद हो जाओ गोलबंद”आदि लिखे नारों के पोस्टरों के साथ अपना आक्रोश मार्च किया।

जुलूस में वीरेंद्र साह मुखिया,छठी लाल प्रसाद, राजेश कुमार, कन्हैया कुमार, सुभाष कुमार, मुन्ना महतो, अर्जुन राय, लालदेव राय, ब्रह्म देव नारायण ज्ञानी, कृष्णा जी, राहुल कुमार, मनोज कुमार, प्रकाश जी, शिवजी साह, ओम प्रकाश, मुनमुन प्रसाद, सुरेश कुमार गुप्ता, सीताराम साह, प्रेम कुमार, मनोज कुमार गुप्ता, सनी कुमार, मोहम्मद आलम, संतोष कुमार, सत्यवीर कुमार, राजन कुमार, गुड्डू कुमार, मेराज अहमद, झूलन प्रसाद, सैफुल्ला अंसारी, बंटी कुमार, मदन प्रसाद,एकमुल अंसारी, अर्जुन यादव, मोहम्मद हामिद, हाजी अंसारी, मोहम्मद इकबाल, हरदीप सिंह,जमील अंसारी, आलमगीर ,सतीश कुमार, प्रदीप सिंह, साहेब खान, रामबाबू प्रसाद, मोहन कुमार, मुन्ना कुमार, फरियाद अंसारी, शाहिद हुसैन, राहुल कुमार, हरि, रूपेश कुमार, आदि सैकड़ों लोग शामिल थे।

जुलूस की समाप्ति के बाद महासभा अध्यक्ष के नेतृत्व में गुदरी बाजार के लोगों का एक शिष्टमंडल छपरा जिलाधिकारी एवं नगर निगम के उप नगर आयुक्त से भेंट कर गुदरी बाजार, टक्कर मोड़, टेंपो स्टैंड के निवासियों, व्यवसायियों एवं आमजनों की जलजमाव एवं नाली-कीचड़ से फैलने वाली गंदगी से होने वाली विभिन्न प्रकार की परेशानियों से अवगत कराया, लिखित आवेदन देकर इसके स्थाई निदान कराने के लिए अनुरोध किया।

आरोग्य दिवस पर नियमित टीकाकरण पर हुई चर्चा

सारण : कोरोना संकटकाल में भी बच्चों व गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग और आईसीडीएस की ओर से कई कार्यक्रम चलाये जा रहें है। इसी कड़ी में बुधवार के जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों पर आरोग्य दिवस का आयोजन किया गया। आरोग्य दिवस पर आने वाले बच्चों व गर्भवती महिलाओं को प्रतिरक्षित किया गया तथा नियमित टीकाकरण के महत्व पर चर्चा की गयी। एएनएम और आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा महिलाओं की काउंसलिंग भी की गयी। जिसमें नवजात शिशुओं के विशेष देखभाल पर जोर दिया गया। साथ हीं टीकाकरण स्थल पर आनेवाली महिलाओं को परिवार नियोजन के बारे में जानकारी दी गयी तथा स्थाई व अस्थाई साधनों को अपनाने के लिए प्रेरित भी किया गया। आंगनबाड़ी केंद्रों पर आनेवाली महिलाओं के बीच इच्छानुसार परिवार नियोजन के अस्थाई साधनों का नि:शुल्क वितरण भी किया गया।

टीकाकरण से कई तरह की बीमारियों से होता है बचाव:

शिशुओं व गर्भवती महिलाओं के रूटीन इम्यूनाइजेशन उन्हें कई तरह की बीमारियों से बचाता है। इनमें कई बीमारियां शामिल है। टीकाकरण से बच्चों के शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जाता है ताकि उनके रोग से लड़ने की क्षमता विकसित हो सके। गर्भवती व नवजात को डिप्थीरिया से बचाने के लिए टीडी के दो टीके दिए जाते हैं। टीबी से बचाने के लिए बीसीजी, हेपेटाइटिस से बचाने के लिए हेप-बी, पोलियो से बचाव के लिए ओपीवी एवं आईपीवी, डिप्थीरिया, परट्यूसिस, टिटनेस, हेपेटाइटिस बी व हिमोफिलेस इंफ्लुएंजी से बचाव हेतु पेंटावेंट, डायरिया से बचाव हेतु रोटा वायरस का टीका, न्यूमोकोकस के संक्रमण से बचाव हेतु पीसीवी, खसरे व रुबेला से बचाव हेतु एमआर और जापानी बुखार से बचाव के लिए जेई का टीका लगाया जा रहा है।

परिवार नियोजन के साधनों की दी गई जानकारी:

केयर इंडिया के परिवार नियोजन समन्वयक प्रेमा कुमारी ने कि बताया आरोग्य दिवस पर परिवार नियोजन के स्थायी व अस्थायी साधनों के बारे में जानकारी दी गई तथा स्थायी साधनों में महिला बंध्याकरण तथा पुरुष नसबंदी व अस्थायी साधनों में कॉपर टी, गर्भ-निरोधक गोली (माला-एम व माला-एन), कंडोम व इमरजेंसी कंट्रासेपटीव पिल्स के बारे में बताया गया। साथ ही नवीन गर्भनिरोधक ‘अंतरा व ‘छाया’ के इस्तेमाल पर ज़ोर दिया जा रहा है। ‘अंतरा’ गर्भ निरोधक इंजेक्शन का इस्तेमाल एक या दो बच्चों के बाद गर्भ में अंतर रखने के लिए दिया जाता है। साल में इंजेक्शन का चार डोज दिया जाता है। वहीं ‘छाया’ गर्भ निरोधक एक साप्ताहिक टेबलेट है। इसे सप्ताह में एक बार सेवन करना होता है।

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा ख्याल:

टीकाकरण के दौरान सभी स्वास्थ्य कर्मियों लाभार्थियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सुरक्षात्मक यथा: सभी स्तर पर व्यक्तिगत दूरी, कम से कम 6 फीट की दूरी, मुंह को ढक कर रखने, हाथ धोने एवं स्वास्थ्य संबंधित दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है।

लाभार्थियों को आमंत्रित कर रहीं हैं आशा:

सिविल सर्जन डॉ माधवेश्वर झा ने बताया प्रत्येक टीकाकरण सत्र के पूर्व सभी लक्षित लाभार्थियों को टीकाकरण सत्र स्थल समय की सूचना आशा द्वारा दी जा रही है। लाभार्थियों को एक तय समय सारणी के अनुसार सत्र स्थल पर आने के लिए सूचित किया जा रहा है । ताकि किसी भी परिस्थिति में 5 से अधिक व्यक्ति एकत्र ना हो पाए। इसके साथ ही सत्र स्थल पर निश्चित दूरी पर घेरा का प्रतीक चिन्ह बना कर लाभार्थियों को रखा जा रहा है। लाभार्थियों लाभार्थी को लेकर आने वाले परिवार के सदस्य भी निश्चित रूप से अपने मुंह एवं नाक को कपड़े मास्क से ढककर आने के लिए प्रेरित कर रही है।

कटाव निरोधी कार्यों का डीएम ने किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

सारण : सोनपुर अनुमंडल के संबलपुर पचारी टोला से बली टोला के बीच हो रहे कटाव का जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया तथा मौके पर 44 करोड़ पचास लाख की लागत से हो रहे कटाव के ढाई किलोमीटर की एरिया को कटाव निरोधक कार्य की जायजा लेते हुए मौके पर अभियंता को निर्देश दिया कि 10 दिन के अंदर कार्य को गुणवत्तापूर्ण समाप्त करें। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि कार्य में बाधा पहुंचाने वाले दोषी व्यक्तियों पर भी कार्रवाई की जाएगी जहां मौके पर पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय, अनुमंडल पदाधिकारी सोनपुर कार्यपालक अभियंता बाढ़ तथा प्रमंडलीय जल विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

गाला दबाकर हत्या करने के मामले में एक गिरफ़्तार

सारण : भगवान बाजार थाना क्षेत्र के नवीगंज मोहल्ले निवासी रामप्रीत चौधरी के पुत्र धर्मेंद्र कुमार का नदी घाट पर गला दबाकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि भगवान बाजार थाना क्षेत्र के निचले इलाके दिलिया रहीमपुर नदी घाट पर धर्मेंद्र तथा उसके दोस्त शंकर चौधरी का पहले से विवाद चल रहा था। जहां शंकर ने घात लगाते हुए अपने दोस्त धर्मेंद्र को मछली पकड़ने के बहाने नदी ले गया जहां नदी में उसका गला दबाकर हत्या कर शंकर फरार हो गया।

वही धर्मेंद्र जब घर पर नहीं लौटा परिजनों ने खोजबीन की जहां आज उसकी लाश नदी में पाया गया। जिसके बाद परिजनों ने शंकर चौधरी पर प्राथमिकी दर्ज कराई जहां पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शंकर को गिरफ्तार कर जेल भेज दी। जबकि धर्मेंद्र का डेड बॉडी अपनी गिरफ्त में लेते हुए पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दी हर जांच में जुटी।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया वर्चुअल जन-संवाद

सारण : भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा की अध्यक्षता में आज बुधवार को छपरा विधानसभा वर्चुअल जन-संवाद रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में मुख्य अतिथि के रुप में बिहार सरकार की कृषि मंत्री माननीय प्रेम कुमार एवं सारण के सांसद राजीव प्रताप रूड़ी थे। वर्चुअल जन संवाद कार्यक्रम छपरा विधानसभा सम्मेलन में जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा एवं छपरा के विधायक डॉ सी एन गुप्ता स्नेही भवन से जुड़े एवं डॉक्टर प्रेम कुमार जी पटना कार्यालय से एवं राजीव प्रताप रूड़ी दिल्ली कार्यालय से जुड़े। विधानसभा सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य आगामी विधान सभा चुनाव से था। जिसमें विधान सभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए एवं बिहार के विकास के लिए जो एनडीए की सरकार कर रही हैं, उसका प्रचार प्रसार जन जन में हो इसके लिए कार्यकर्ताओं को जागरूक किया गया।

राजीव प्रताप रूड़ी ने छपरा के विकास के लिए किए गए अपने कार्यों को सम्मेलन में बताया। बिहार के विकास के लिए एनडीए की सरकार बहुत हीं जरूरी है। मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए माननीय मंत्री प्रेम कुमार जी ने कहा कि बिहार कृषि के साथ-साथ हर क्षेत्रों में उन्नति और विकास कर रहा है। इस कोरोना महामारी के काल में जिस तरह से बिहार सरकार मुस्तैद रहीं चाहे वह प्रवासियों का मामला हो या कोरोना से लड़ने का मामला हो, रोगियों के कल्याण का मामला हो, हर मुद्दे पर बिहार की सरकार मुस्तैद हैं, उन्होंने इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री का भी आभार जताया। उन्होंने बिहार के लिए 50 हजार करोड़ रूपया कोरोना काल में देने के लिए बिहार की जनता यशस्वी प्रधानमंत्री को कोटि-कोटि धन्यवाद देती हैं, उन्होंने छपरा के जिला अध्यक्ष का भी धन्यवाद एवं बधाई दीं, उन्होंने जो संगठन के लिए बेहतर काम कर रहे हैं वह काबिले तारीफ हैं।

इस सम्मेलन में डाॅ सी एन गुप्ता छपरा विधानसभा प्रभारी अनूप कुमार श्रीवास्तव, पूर्व प्राचार्य अरूण कुमार सिंह एवं जिला कार्यालय से जिला महामंत्री शांतनु कुमार जिला प्रवक्ता विवेक कुमार सिंह, जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल, संजय सिंह, जिला मंत्री सुपन राय कला संस्कृति मंच के जिला संयोजक अखिलेश कुंवर भोला जी भाजपा नेता बलवंत सिंह, युवा भाजपा नेता अमरजीत सिंह, रंजीत सिंह, डॉक्टर राजीव कुमार सिंह, डॉक्टर विजयारानी, युवा मोर्चा अध्यक्ष कुमार भार्गव, निशांत राज व अनन्य लोग कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित थे।

दागदार कंपनी को एसटीइटी परीक्षा का ज़िम्मा दिए जाने पर एबीवीपी ने जताई शंका

24 जून : सारण की मुख्य ख़बरेंसारण : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, बिहार प्रदेश की आंदोलन समिति द्वारा आयोजित एक बैठक मंगलवार को संपन्न हुई। जिसके बाद अभाविप छपरा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई जिसमें एसटीइटी मामले को लेकर विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। पिछले कई दिनों से एसटीइटी के परीक्षा रद्द मामले को लेकर विद्यार्थी परिषद का आंदोलन चल रहा है जिससे घबराकर सरकार बैकफुट पर आ गई है।

जिला संयोजक अंकित सिंह ने कहा कि सरकार अपनी धांधली छुपाने के लिए लीपापोती करने का प्रयास कर रही है। एबीवीपी सकारात्मक सहयोग के लिए हमेशा तैयार है परीक्षाओं का हम स्वागत करते हैं लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि जिस ऑनलाइन परीक्षा की बात सरकार कर रही है उसका ठेका उस कंपनी को दिया गया है जो पहले से दागदार है। जिसके माध्यम से पारदर्शी परीक्षा कराना संभव नहीं है।

वहीं नगर मंत्री प्रकाश राज ने कहा कि इस मामले में विद्यार्थी परिषद निश्चित तौर पर आंदोलन के रास्ते पर जाएगी। आगामी दिनों में विद्यार्थी परिषद द्वारा आंदोलन से जुड़े विभिन्न विषयों एवं आंदोलन के चरणों के संदर्भ में सारी बातों को विभिन्न पत्रकार वार्ताओं के माध्यम से विस्तार से रखा जाएगा।

बलिदान दिवस पर याद किए गए श्यामा प्रसाद मुख़र्जी

24 जून : सारण की मुख्य ख़बरेंसारण : परसा विधानसभा क्षेत्र के दरियापुर पश्चिमी मंडल के सुतिहार पंचायत के रसूलपुर खिड़िकया में बूथ संख्या 79 पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर पुष्प अर्पित कर पत्रक वितरण कार्यक्रम मंडल अध्यक्ष विनय कुमार शर्मा के अध्यक्षता में किया गया। जिसमें मुख्य रूप से उपस्थित प्रदेश मीडिया प्रभारी सह परसा विधानसभा प्रभारी राकेश कुमार सिंह श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान पर प्रकाश डालते हुए बताया कि एक देश मे दो संविधान दो प्रधान दो निशान नहीं हो सकता है इसलिए अपने मांग को लेकर उन्होंने अपनी लड़ाई में अपना जीवन बलिदान दे दिया उनके सपना को साकार अभी मोदी सरकार में धारा 370 को हटा कर एक संविधान एक निशान एक प्रधान किया गया है और भी कई महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है जैसे राम मंदिर तीन तलाक 35A का फैसला लिया गया है।

कार्यक्रम में उपस्थित प्रदेश कार्य समिति सदस्य राकेश कुमार सिंह, जिलामहामंत्री अनिल सिंह, कप्तान साहब, पुरषोत्तम सिंह, आईटी सेल मोनू कुमार सिंह, जितेंद्र सिंह, मनोज पंडित, मीडिया प्रभारी सुमंत बाबा, विकास सिंह, किसान मोर्चा अमित दीक्षित, उदय सिंह, विजय सिंह, अमन कुमार, राजीव सिंह, मनोज सिंह, आकाश कुमार, अनमोल पाठक, महिला सदस्य पंच टुन्ना देवी, पंच बबिता देवी, जीविका सदस्य संगीत देवी सहित सैकड़ो ग्रामीण महिला उपस्थित रहे सभी लोग ने अपनी समस्या प्रदेश कार्य समिति सदस्य राकेश सिंह से बोले जिसके निदान के लिए भी उसके संबंधित अधिकारी से बात कर तुरंत करने के लिए बोले जिसके लिए ग्रामीणों ने धन्यवाद दिया और इस कार्य के लिए सरहाना की।

शोकाकुल परिजनों को संगम बाबा ने दिया सांतवना

24 जून : सारण की मुख्य ख़बरेंसारण : जिले के हंकारपुर निवासी रणंजय पाण्डेय की हरियाणा में मृत्यु पर संगम बाबा ने गहरा शोक व्यक्त किया है और शोकाकुल परिजनों को सांत्वना दी, कोरोना संक्रमण ने पूरे देश में मजदूर वर्ग से लेकर आम लोगों को भी बहूत पीछे ढकेल दिया है । जहाँ आय के सभी श्रोत बन्द होने से लोगों की परेशानी बढती जा रही है वहीं बाहर प्रदेशों में रहने वाले सदस्यों के घर पर रहने से परिवारिक खर्चे भी काफी बढे हुये हैं।

उक्त बातें मुखिया संगम बाबा ने इसुआपुर प्रखंड के हँकारपुर व रामपुरअटौली में लोगों से जनसम्पर्क के दौरान कही। वहीं हंकारपुर गांव में छठू पाण्डेय का पुत्र रंजय पाण्डेय की मृत्यु असाध्य रोग से हरियाणा में हो गई है वहीं संगम बाबा पहूँच परिवार के सदस्यों को सांत्वना दिये।

वहीं प्रखंड के मानपुरसौली के श्रीभगवान राम, दरवाँ के महंथ राम, सर्वानन्द कुशवाहा व बहारन राम की लङकी की शादी में मुखिया ने सहयोग किया। मौके पर पीयुस राय, नकुल राय, रुपेश राय, शिवपूजन राय, गाँधी राय, पिन्टू यादव, मुकेश यादव, सचिन्दर राय, अमीत यादव, तारकेश्वर राय, शैलेश राय, संतोष राय, सुरज राय, मनु शर्मा, सुरज शर्मा, नीरज शर्मा, सुजीत शर्मा, सेठ राय, संजय राय, साहेब राय, दीना राय, राकेश राय मौजूद थे।

नैनी शक्ति केंद्र पर श्यामा प्रसाद मुख़र्जी को दी गई श्रद्धांजलि

24 जून : सारण की मुख्य ख़बरेंसारण : मानवता के उपासक, सिद्धान्तवादी राजनीतिज्ञ, महान शिक्षाविद्, प्रखर राष्ट्रवादी एवं भारतीय जनसंघ के संस्थापक, राष्ट्र की एकता और अखण्डता के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित करने वाले परम श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर छपरा विधानसभा के नैनी शक्ति केंद्र पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

इस मौके पर छपरा सदर मंडल अध्यक्ष विश्वास गौतम ने कहा कि जहां हुए बलिदान मुखर्जी,वो कश्मीर हमारा है आज भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री ने इस कथन को सार्थक किया है। जिससे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यआत्मा को शांति मिलेगी। सभी कार्यकर्ताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किया।

इस मौके पर मंडल महामंत्री अक्षय कुमार लाल उर्फ छोटनजी,अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष डॉक्टर भारत माझी, महादलित प्रकोष्ठ के संयोजक सत्येंद्र राम, पंचायती राज सहसंयोजक सौरभ कुमार सिंह,बूथ अध्यक्ष फौलादी सिंह, छोटू कुमार, रोहित कुमार, भाजपा नेता विजेंद्र सिंह व्यासजी, आईटी सेल के संयोजक मुकेश सिंह व भाजपा कार्यकर्ता अमित कुमार, संदीप कुमार, विवेक कुमार, उज्जवल प्रताप सिंह, आकाश कुमार सिंह, साहिल कुमार, अभिमन्यु सिंह आदि लोग शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here