शिक्षक बहाली में,कॉमर्स एवं योग के विद्यार्थियों को भी अवसर प्रदान करें सरकार

0

पटना : पटना विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने कहा कि बिहार के लगभग सभी विश्वविद्यालयों में इंटरमीडिएट, स्नातक एवं स्नातकोत्तर में कॉमर्स विषय के विद्यार्थियों की संख्या है। विगत कई वर्षों से कॉमर्स के विद्यार्थियों के लिए शिक्षक बहाली में कोई पहल प्रयास नहीं किया गया है। वहीं राज्य सरकार द्वारा योगा में शिक्षक बहाली सभी प्लस 2 स्कूलों में करने का वादा किया गया था। लेकिन अभी तक योगा के विद्यार्थियों के लिए सरकार ने कोई पहल नहीं किया है। जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

कॉमर्स विषय आज के विद्यार्थियों के लिए प्रमुख संकाय

युवा नेता पप्पू वर्मा ने कहा कि कॉमर्स विषय आज के विद्यार्थियों के लिए प्रमुख संकाय है, वही योगा में भी बड़े पैमाने पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को देखते हुए छात्रों ने योग से संबंधित विषय में दाखिला लिया है। लेकिन काफी वर्षों से अभी तक इन दोनों विषयों के विद्यार्थियों के लिए शिक्षक बहाली में स्थान नहीं मिला है।

swatva

हाई स्कूल एवं प्लस 2 स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी

वर्मा ने कहा कि हाई स्कूल एवं प्लस 2 स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है। कॉमर्स की पढ़ाई वर्तमान समय में छात्रों के रूचि में शामिल है । आज कॉमर्स के विद्यार्थी स्नातकोत्तर करने के बाद B.Ed में भी बड़े पैमाने पर दाखिला ले रहे हैं ऐसे में B.Ed करने के बाद शिक्षक बहाली में जगह नहीं होना लाखों छात्रों का भविष्य पर कुठाराघात है ।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं राज्य सरकार से मांग करता हूं आगामी होने वाले एसटीईटी परीक्षा में कॉमर्स एवं योग के विद्यार्थियों को भी जगह सुनिश्चित किया जाए । ताकि लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद होने से बचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here