19 जून : मधुबनी की मुख्य ख़बरें

0
swatva samachar

सुहागरात के दिन ही सर्पदंश से दूल्हे की हुई मौत, सदमें में दुल्हन

मधुबनी : हरलाखी थाना क्षेत्र के सुखवासी गांव में एक बेहद ही दर्दनाक घटना घटी जिसमें सुहागरात के दिन ही दुल्हे की सर्पदंश से मौत हो गयी है। सुहागरात के दिन ही हुए दूल्हे की मौत के बाद दुल्हन बेसुद पड़ी हुई है, मृत युवक स्व उमेश राय के 22 वर्षीय पुत्र नितिश कुमार राय है।

घटना गुरुवार देर रात की है। जानकारी के अनुसार बुधवार की रात हिन्दु रीति रिवाज के साथ युवक की शादी बासोपट्टी थाना क्षेत्र के घाट मढिया गांव निवासी जोगिन्दर राय की पुत्री विनिता कुमारी से हुई। शादी की रात दोनों पक्षों में खुशी का माहौल था। शादी के अगले दिन पिता ने नम आंखो से अपने पुत्री को विदाई दी। दुल्हन के ससुराल आने के बाद महिलाओं ने गीत गाकर रस्मे पुरी की। इसके बाद दुल्हा दुल्हन अपने कमरे में सोने चले गए, लेकिन परमात्मा को विनिता का खुशी शायद मंजूर नहीं था।

swatva

बताया गया है कि रात करीब एक बजे सर्प खिड़की के रास्ते प्रवेश कर युवक को दंश ली और सर्प वापस खिड़की के रास्ते निकलकर भाग लिया। इसके बाद दुल्हन के रोने की आवाज को सुन सबलोग जागे। आनन-फानन में परिजनों ने झाड़ फूंक करवाने एक तांत्रिक के पास ले गये जहां काफी देर के बाद उसे पीएचसी बासोपट्टी ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे मधुबनी रेफर कर दिया।

मधुबनी में चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिर परिजनों ने युवक की शव को वापस घर लाया। घर आने के बाद लोगों के कहे अनुसार पुनः शव को तांत्रिक के पास ले गये और यह सिलसिला पुरे दिन चलता रहा। इधर पति की मृत्यु के बाद दुल्हन सदमें में है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है। गांव में मातम छाया हुआ है। पुरे इलाके में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। कई बुजुर्गों ने बताया की ऐसी दुखद घटना आज तक सुने तक नहीं थे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कृषि मंत्री ने की समीक्षा बैठक

19 जून : मधुबनी की मुख्य ख़बरेंमधुबनी : कृषि-सह-पशु एवं मत्स्य मंत्री डाॅ० प्रेम कुमार ने आज शुक्रवार को विडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से राज्य के सभी संयुक्त निदेशक (शष्य), जिला कृषि पदाधिकारी, सहायक निदेशक, उद्यान, परियोजना निदेशक, आत्मा, सहायक निदेशक, रसायन एवं प्रखण्ड स्तरीय प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी, प्रखण्ड तकनीकी प्रबंधक, सहायक तकनीकी प्रबंधक, प्रखण्ड उद्यान पदाधिकारी, कृषि समन्वयक तथा किसान सलाहकार के साथ कृषि विभाग के द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की बिन्दुबार समीक्षा की गई।

समीक्षा के क्रम मंत्री ने पंचायत स्तर पर स्थापित पंचायत कृषि कार्यालय के संबंध में सभी जिला कृषि पदाधिकारी एवं प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी को निदेशित किया गया कि सरकार के द्वारा स्थापित पंचायत कृषि कार्यालयों में किसानों को ससमय सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित की जाय तथा पंचायत कृषि कार्यालय का निरीक्षण करने हेतु निदेशित किया गया।

खरीफ 2020 में विभिन्न योजनाओं के तहत प्रखण्ड स्तरीय बीज वितरण की समीक्षा के क्रम में निदेश दिया गया किसानों को बीज ससमय उपलब्ध करायी जाय तथा जिस किसानों ने बीज की होम डिलेवरी हेतु आवेदन किया है, उन्हें होम डीलेवरी बीज उपलब्ध करायी जाय। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में लंबित आवेदनों को अतिशीघ्र निष्पादन करने हेतु निदेश दिया गया तथा अधिक-से-अधिक नये किसानों को उक्त योजनाओं का लाभ दिया जाय।

प्रखण्ड स्तर पर गठित प्रखण्ड किसान सलाहकार समिति को क्रियाशील करने हेतु निदेश दिया गया। ई-गवर्नेन्स योजना के अन्तर्गत प्रखण्ड स्तरीय प्रतिवेदन को ऑनलाईन करने हेतु निदेश दिया गया। मिट्टी नमूना संग्रहण एवं जांच तथा मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरण के संबंध में समीक्षा की गई एवं जिलों में जल जीवन-हरियाली-योजना की समीक्षा की गई तथा जिला कृषि पदाधिकारियों से इसके बारे में विस्तृत जानकारी ली गई।

आत्मा द्वारा गठित किसान उत्पादक संगठन/कृषक हितार्थ समूह/खाद्य सुरक्षा समूह तथा कृषि विभाग के द्वारा संचालित अन्य सभी योजना की प्रगति से अवगत हुए। राज्य के सभी जिला कृषि पदाधिकारी एवं कुछेक प्रखण्डों के प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी से रू-बरू होकर योजनाओं के बारे में एवं योजनाओं के संचालित करने में आ रही समस्याओं से अवगत हुए तथा समस्याओं के समाधान हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निदेश दिया गया कि कृषि विभाग के द्वारा संचालित सभी योजनाओं की जानकारी का प्रचार-प्रसार पंचायत स्तर तक कर अधिक से अधिक किसानों को लाभान्वित कराना सुनिश्चित करेंगे।

शहरी क्षेत्र में जल-जमाव एवं जल की निकासी को लेकर हुई समीक्षा बैठक

19 जून : मधुबनी की मुख्य ख़बरेंमधुबनी : जिलाधिकारी डाॅ० निलेश रामचन्द्र देवरे की अध्यक्षता में गुरूवार को मधुबनी शहरी क्षेत्र में जल-जमाव की स्थिति एवं जल की निकासी को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मधुबनी नगर विधायक, समीर कुमार महासेठ, कार्यपालक अभियंता, बुडको, कार्यपालक अभियंता, नगर परिषद एवं अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

कार्यपालक अभियंता, बुडको द्वारा बताया गया कि मधुबनी शहरी क्षेत्र से जल की निकासी हेतु स्टाॅर्म वाटर ड्रेनेज के निर्माण के लिए स्वीकृत राशि 103.65 करोड़ के विरूद्ध विभाग द्वारा 3.75 करोड़ की राशि स्वीकृत/उपावंटित की गई है, जिसके विरूद्ध नाला निर्माण का कार्य प्रारंभ करते हुए 3.44 करोड़ राशि का व्यय किया गया है। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण सम्प्रति कार्य अवरूद्ध है, जिसे शीघ्र प्रारंभ करने की कार्रवाई की जायेगी।

जिला पदाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता, बुडको को शहर में अवस्थित तीनों कैनालों की उड़ाही अविलंब प्रारंभ करेंगे ताकि आगामी वर्षापात में शहरी क्षेत्र में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न नहीं हो। उन्हें टीम को मोबलाईज करने एवं अप्रवासी कुशल मजदूर, जो कोरोना वायरस के चलते दूसरे प्रदेश से मधुबनी जिला में आए है, उन्हें काम पर लगायें।

स्टाॅर्म वाटर ड्रेनेज सिस्टम योजना हेतु स्वीकृत/कर्णांकित राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र विभाग को शीघ्र भेजने का निदेश दिया गया ताकि अवशेष राशि विमुक्त की जा सकेें।

मधुबनी शहरी क्षेत्र से जल की निकासी हेतु माननीय विधायक द्वारा चिन्हित पांच स्थलों की उड़ाही पोकलैंड मशीन के द्वारा अविलंब करावें। उससे निकले कचड़े को नगर परिषद द्वारा उठाकर निर्धारित स्थल पर रखवाना सुनिश्चित किया जायेगा। स्टाॅर्म वाटर ड्रेनेज सिस्टम के निर्माण में यदि किसी स्थल पर अवरोध है/जमीन अतिक्रमित है, तो नापी का प्रस्ताव दें।

नगर परिषद, मधुबनी के द्वारा नापी कराकर अतिक्रमण को खाली कराने की कार्रवाई की जायेगी। जिला पदाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता, बुडको को प्रस्तावित 06 कि०मी० कैनाल के निर्माण हेतु स्थल चयन कर सूची शीघ्र उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया। कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, मधुबनी को शहरी क्षेत्र के अन्य मुहल्लों से जल की निकासी हेतु नालों की सफाई कराने तथा मधुबनी शहरी क्षेत्र में नाला/सड़क निर्माण हेतु टेंडर निकालने की कार्रवाई करने हेतु निदेश दिया गया।

जल-जीवन हरियाली व मनरेगा के अन्तर्गत पौधरोपण पकड़ने लगा जोर

19 जून : मधुबनी की मुख्य ख़बरेंमधुबनी : बारिश का मौसम शुरू होते ही मधुबनी जिले में जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत मनरेगा के अंतर्गत वृक्षारोपण का कार्य जोर पकड़ने लगा है। लगातार बैठक कर इस दिशा में हो रही प्रगति की समीक्षा की जा रही है।

इस हेतु कार्यक्रम पदाधिकारी, कनीय अभियंता, पंचायत तकनीकी सहायक के साथ जिला स्तर पर बैठक कर उन्हें आवश्यक निदेश दिया गया है। उल्लेखनीय है कि जिले में इस वर्ष लगभग 05 लाख पौधरोपण किया जाना है। इस हेतु पंचायतवार स्थलों को चिन्हित करते हुए उसका जियो टैगिंग कर सिक्योर साॅफ्टवेयर के माध्यम से प्राक्कलन तैयार कराया जा रहा है।

वन विभाग को पौधा आपूर्ति करने का निदेश दिया जा चुका है। सभी मनरेगा कर्मियों को निदेशित किया गया है, कि वे विभागीय निदेशों का पालन करते हुए गुणवत्तापूर्ण वृक्षारोपण करावें। प्रवासी मजदूरों का शत-प्रतिशत जाॅबकार्ड बनाकर उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। जिले में अब तक 67000 मजदूरों को रोजगार मुहैया कराते हुए 16 लाख 61 हजार 398 मानव दिवस का सृजन अभी तक किया गया है। काम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की हिदायत विशेष रूप से दी गयी है।

लाॅकडाउन खत्म हुआ है, कोरोना का प्रभाव नही,अभी रहे सतर्क : मंत्री

मधुबनी : बिहार सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग मंत्री विनोद नारायण झा ने मधुबनी जिले के बनकट्टा गांव के मंदिर परिसर में स्थित तालाब पर सीएम क्षेत्र विकास योजना के तहत तकरीबन 9 लाख की लागत से बने नवनिर्मित घाट का उदघाटन किया।

इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि लाॅकडाउन खत्म होने का मतलब ये नही है कि कोरोना का प्रभाव भी शांत हो गया, हमे अभी भी सतर्क रहने की आवश्यकता है। मंत्री ने कहा कि दुनिया के 15 देशों में जहां कोरोना महामारी फैला हुआ है, चीन को छोड़कर उसकी आबादी 142 करोड़ है। वहां अभी तक चार लाख से अधिक मोतें हो चुकी है।

मोर्निंग वाक ग्रुप ने दीप जलाकर गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

मधुबनी : मॉर्निंग वॉक ग्रुप जयनगर ने चीन की सीमा पर संघर्ष में शहीद हुए भारतीय सैनिकों के प्रति आज जयनगर के कमलापुल के पार्क परिसर में श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस अवसर पर बबलू गुप्ता (पूर्व सैनिक सह सामाजिक कार्यकर्ता) ने कहा कि भारतमाता के गौरव की रक्षा के लिए हमारे सैनिकों ने जो सर्वोच्च बलिदान दिया है, वह बेमिसाल है। सैनिकों की वीरता को हम सभी नमन करते कि हमारे सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान ने चीन और पूरी दुनिया को यह संदेश दिया है, कि हमारे देश की सीमा से छेड़छाड़ का क्या परिणाम होता है।

शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।मॉर्निंग वॉक ग्रुप के सभी सदस्यों ने संयुक्त रूप से कहा कि भारतीय जवानों की शहादत का इतिहास रहा है, कभी भी हमारे जवान सीमा पर पीछे नहीं हटे और हमेशा सीने पर गोली खाकर देश का मान रखा। चीन बार्डर पर भारतीय जवानों ने बहादुरी से मुकाबला करते हुए चीनी सैनिकों को ढेर किया और अपनी शहादत दी देश को इस पर गर्व है। उन्होने कहा कि शहीदों के परिवार वालों को सरकारी नौकरी दी जाए और उनके बच्चों की शिक्षा व देखभाल के उचित व्यवस्था की जाए। शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने वालों में बबलू गुप्ता(पूर्व सैनिक)दीपक सिंह, संतोष कुमार शर्मा, प्रशांत झा, लक्ष्मण यादव, मनीष कुमार रोहिता, प्रिंस कुमार रोहिता, ललित कुमार रोहिता, राजेश गुप्ता, विवेक ठाकुर, विनय कुमार, मोहम्मद लालबाबू, पप्पू कुमार पूर्वे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने दी श्रद्धांजलि

मधुबनी : लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत पर छात्र सेना ने दुख जताते हुए गुरुवार देर शाम को जयनगर शहर में कैंडल मार्च निकाला। इसके बाद शहिद चौक पर सोशल डिस्टेंसिग का ध्यान रखते हुए दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि देते हुए एमएसयू के छात्र नेता शशि सिंह उर्फ राजा ने कहा कि देश की सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए हम सब साथ खड़े हैं। लद्दाख क्षेत्र में चीन के साथ झड़प में कर्नल समेत 20 भारतीय सैनिकों के शहादत की खबर अति-दुःखद व झकझोरने वाला है, खासकर तब जब भारत सरकार दोनों देशों के बीच सीमा विवाद व तनाव को कम करने में प्रयासरत है। सरकार को अब अत्याधिक सतर्क व सूझबूझ से देशहित में कदम उठाने की जरूरत है।

शशि सिंह ने आगे कहा की देश को विश्वास है कि भारत सरकार देश की आन, बान व शान के हिसाब से सही समय पर सही फैसला लेगी व देश का एक इंच जमीन भी किसी को कभी हड़पने नहीं देगी। अच्छी बात है कि सरकार की कमियों को भुलाकर ऐसे नाजुक समय में पूरा देश एकजुट है, और अब सरकार को जनता की उम्मीद पर खरा उतरना है। इस शोकसभा में भारत चीन बॉर्डर के पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर देश के लिए लड़ते हुए देश एवं बिहार के बेटा शहीद हुए सैनिकों के प्रति श्रदांजलि दी गई।

छात्र नेता शशि सिंह ने कहा की आज देश विषम स्थिति से गुजर रही है। देश के अखण्डता पर खतरा उपस्थित हो गई है। कभी पाकिस्तान, तो कभी नेपाल भी हमारे संप्रभुता पर हमला कर रही है। अब यह सभी साजिश चीन की ओर से ही है। इस परिस्थिति में देश की जनता एवं युवाओं पर विशेष दायित्व बन जाता है देश की अखंडता एवं संप्रभुता की रक्षा करने के लिए।

छात्र नेता शशि सिंह ने कहा की अब समय आ गया है, कि चीन को मुँहतोड़ जवाब देने का। इस वक़्त पूरा देश सैनिकों एवं सरकार के साथ मजबूती से साथ है। हमे यह नही भूलना चाहिए की हमारे सैनिक लड़ते हुए शहीद हुए है, बल्कि उन्हें चीनी सैनिक मरते मरते मारा है, जो घोर निंदनीय है। छात्रनेता शशि सिंह ने सरकार एवं देशवासियों से आग्रह किया है की चीनी समान का बहिष्कार कर उसे मुँहतोड़ जवाब दे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जयनगर प्रखंड अध्यक्ष पुष्कर कुमार ने की।

इस मौके पर वरिष्ठ छात्र नेता शशि सिंह, एमएसयू प्रखंड अध्यक्ष पुष्कर सिंह राठौर, उपाध्यक्ष रमन सिंह, संगठन मंत्री जरून नवी, कोषाध्यक्ष तौसीफ, प्रवक्ता मोनू पूर्वे, पूर्व प्रखंड अध्यक्ष सुभाष झा, एमएसयू जयनगर प्रखंड सचिव मो० राजा पठान, मीडिया प्रभारी चंदन कुशवाहा, रमन कुमार, अंकित सिंह, अर्जुन श्रीवास्तव, लड्डन कुमार, आनंद गुप्ता, पंकज पूर्वे, संतोष मुखिया, सावन कुमार, राकेश यादव, ऋषभ राजपूत, चेतन झा, जयप्रकाश गुप्ता, विक्रम, नसीम, अमन सिंह, अभिषेक सिंह, अंकित सिंह, दिनकर सिंह, डी०बी० कॉलेज पार्षद सदस्य आदर्श झा, अंकित सिंह भारद्वाज, सुनील कुमार, कुंदन, रूपेश कुमार के साथ सैकड़ो संख्या में एमएसयू सेनानी मौजूद रहे।

डीएम ने की मधनिषेध से संबंधित समीक्षा बैठक

मधुबनी : जिलाधिकारी डाॅ० निलेश रामचन्द्र देवरे की अध्यक्षता में शुक्रवार को मध निषेध की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक, उत्पाद अधीक्षक ,पांचों अनुमंडल के एसडीओ एवं एसडीओपी थे। मधुबनी जिला पदाधिकारी ने सभी एसडीपीओ से उनके थाने के मध निषेध प्रतिवेदन लाने का निर्देश दिया था।

मधुबनी जिला पदाधिकारी ने चौलाही/देसी शराब का अड्डा का पता लगाकर पकड़े गए शराब का विनास्टिकरण महीने के आखिर तक करने का सख्त निर्देश एसडीओ तथा एसडीपीओ को दिया है। विशेष रूप से लौकाही, जयनगर, झंझारपुर आदि क्षेत्रों में मध निषेध एवं स्थानीय थाना समन्वय स्थापित कर संयुक्त कारवाई करे।

एक दिन में पांच सड़को का किया शिलान्यास, स्थानीय लोगों में खुशी

19 जून : मधुबनी की मुख्य ख़बरेंमधुबनी : विधायक समीर कुमार महासेठ के द्वारा मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 5 सड़क निर्माण कार्यक्रमों का शिलान्यास किया गया। इसकी कुल लागत लगभग 4 करोड़ 60 लाख हजार रुपये है।

1. ग्राम पंचायत भच्छी के अंतर्गत महराजगंज से भच्छी पथ (MR) तक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। जिसकी लंबाई लगभग 2
किलोमीटर है। जिसकी लागत लगभग 93 लाख 77 हजार रुपये है ।

2. ग्राम पंचायत बसुआड़ा के अंतर्गत बसुआड़ा PWD रोड से बेलाम पथ (MR) तक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। जिसकी लंबाई लगभग 2.55 किलोमीटर है। जिसकी लागत लगभग 89 लाख 57 हजार रुपये है।

3. ग्राम पंचायत बसुआड़ा के अंतर्गत लक्ष्मीनगर से मण्डल टोल पथ (MMGSY) तक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। जिसकी लंबाई लगभग 1.10 किलोमीटर है। जिसकी लागत लगभग 88 लाख 58 हजार रुपये है।

4. ग्राम पंचायत बसुआड़ा के अंतर्गत बसुआड़ा से मल्लाह पश्चिम टोल पथ सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। जिसकी लंबाई लगभग 1 .30 किलोमीटर है। जिसकी लागत लगभग 1 करोड़ 1 लाख रुपये है।
5. ग्राम पंचायत भच्छी के अंतर्गत मेन रोड से मुशा नगर टोला तक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। जिसकी लंबाई लगभग 1.12 किलोमीटर है। जिसकी लागत लगभग 86 लाख 15 हजार रुपये है।

इस कार्यक्रम में :

भच्छी से -बब्लू मंडल (मुखिया),नन्हे दास, पंकज दास, नवनीत कुमार,गौरी मंडल,चंदन मिश्रा, राजीव झा,लोकेश ठाकुर,पंकज सिंह, राजेश झा,वारिस अंसारी, वासिउल्लाह,मूसा अंसारी,चंदन महतो,मो0 तम्मने, मो0 फकरुल हसन, अहमद हुसैन,

बसुआड़ा से- गुना नंद यादव(पूर्ब मुखिया),पंकज सिंह,प्रह्लाद पूर्बे,प्रमोद नायक,अबधेश तिवारी, मंतोष कुमार,ज़रीना खातून,गोनौर यादव,गंगा राय,कौशल मंडल,नवल मंडल,राम परिछन मंडल,राधारमण मंडल,गंगाधर राय,नेंगरा पासवान,शशिकांत मंडल,उमाशंकर मंडल,सहित राजद प्रखंड अध्यक्ष जीवछ यादव, विधायक प्रतिनिधि रत्नेश्वर यादव, राजकुमार साह, अशोक यादव, राजेश खरगा, सुरेंद्र महतो, सहित गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।

विधायक भावना झा ने चार सड़को का किया शिलान्यास

19 जून : मधुबनी की मुख्य ख़बरेंमधुबनी : बेनीपट्टी विधानसभा की विधायक भावना झा ने बेनीपट्टी प्रखंड के बगवासा में जीटीएसएनवाई योजना के तहत आरईओ पथ मुस्लिम टोल स्थित रहमति खातून के घर से भगवतीपुर आरईओ पथ के रजिन्दर साह के घर तक 78 लाख 79 हजार 321 रूपए, लडूगामा गांव में आरईओ पथ के मुस्लिम टोल स्थित मनिबूल नदाफ के घर से लडूगामा पुरवारी टोल जयशंकर मिश्र के घर तक 82 लाख 63 हजार 814 रूपए, सोनहौली गांव में बुधन अंसारी के घर से शिवनगर ब्राम्हण टोल बुधन झा के घर तक 85 लाख रूपए तथा मुख्यमंत्री ग्रामीण संपर्क योजना के तहत सोईली घाट से गुलड़िया टोल तक 1 करोड़ 20 लाख की लागत से बननेवाली सड़क का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि विधानसभा के हर एक गांव में सड़क निर्माण कराया जा रहा है। किसी गांव को भी सड़क से वंचित नही रहने दिया जाएगा। हमने चुनाव के समय जनता से जो वायदा किया, उसे निभा रही हूं। मेरा लक्ष्य है कि बेनीपट्टी विधानसभा के हर गांव को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जाए। इस मौके पर जिला पार्षद खुशबू कुमारी एवं अन्य दर्जनों कार्यकर्ता एवं स्थानीय ग्रामीण भी मौजूद रहे।

सुमित राउत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here