अवधेश नारायण सिंह को सौंपी गई बिहार विधान परिषद की कमान , नियुक्त किए गए बिहार विधान परिषद के प्रभारी सभापति

0

पटना : बिहार के राजनीतिक गलियारों से एक बहुत बड़ी ख़बर निकल कर सामने आ रही है। ख़बर यह है कि बिहार विधान परिषद की कमान एक बार फिर से बीजेपी एमएलसी अवधेश नारायण सिंह को सौंप दी गई है।अवधेश नारायण सिंह बिहार विधान परिषद के प्रभारी सभापति बनाए गए हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पर सहमति दे दी है।

इससे पूर्व भी विधान परिषद के सभापति रह चुके हैं अवधेश नारायण सिंह

मालूम हो कि प्रभारी सभापति बनाए जाने को लेकर बिहार कैबिनेट में प्रस्ताव रखा गया, इसके बाद कैबिनेट ने सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री को इसके लिए अधिकृत कर दिया। जानकारी हो कि अवधेश नारायण सिंह इससे पूर्व में भी विधान परिषद के सभापति रह चुके हैं। जब उनका कार्यकाल खत्म हुआ तो इसके बाद उपसभापति हारून रशीद को प्रभारी सभापति का जिम्मा दिया गया था। लेकिन पिछले महीने हारून रशीद का भी कार्यकाल खत्म हो गया है तब से विधान परिषद का सभापति का पद रिक्त चल रहा था।

swatva

1993 से लगातार बिहार विधान परिषद् के सदस्य हैं अवधेश नारायण सिंह

अवधेश नारायण सिंह 1993 से लगातार बिहार विधान परिषद् के सदस्य हैं। अवधेश नारायण सिंह बिहार सरकार में 2008 से लेकर 2010 श्रम संसाधन विभाग के मंत्री रहे थें ।
अवधेश नारायण सिंह स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से परिषद के सदस्य हैं।भोजपुर जिले के रहने वाले अवधेश नारायण सिंह बिहार में लंबे अरसे से राजनीतिक तौर पर सक्रिय रहे हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के साथ अपनी राजनीतिक सफर की शुरुआत की और अब तक वह पार्टी में बने हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here