15 जून : सिवान की मुख्य ख़बरें

0
30 सितंबर : सिवान की मुख्य ख़बरें

डीएलएसए सचिव ने किया जेल का निरीक्षण

सिवान : राज्य विधिक सेवा प्राधिकार पटना के निर्देश पर कोरोना वायरस के तेजी से प्रसार के खतरे को देखते हुए डीएलएसए के सचिव एन के प्रियदर्शी ने आज सोमवार को मंडल कारा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कारा अस्पताल, पाकशाला एवम पुस्तकालय की विशेष सफाई, ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव आदि की जांच की। पाकशाला में भोजन लेते समय देह से दूरी के नियमों के अनुसार बनाये गए सर्किल में खड़ा होकर भोजन लेना, बार-बार साबुन से हाथ धोने, कारा अस्पताल में थर्मल स्कैनर से बन्दियों की नियमित जांच की पड़ताल की।

उन्होंने बन्दियों के लिए जेल द्वारा निर्मित मास्क का नियमित उपयोग करने के मामले की भी जानकारी ली। साथ ही उन्होंने कोरोना के मद्देनजर बन्दियों के लिये दिये जा रहे भोजन तथा पेय जलकी शुद्धता की भी जांच किया। उन्होंने कारा प्रशासन को बन्दियों के लिये साबुन सर्फ आदि आवश्यक सामग्रियों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया ताकि बंदी स्वयं की साफ सफाई रख सकें।

swatva

आज के इस निरीक्षण कार्यक्रम में डीएलएसए के पैनल एडवोकेट डॉ विजय कुमार पांडेय, डीएलएसए के कर्मी रंजीत दुबे, काराधीक्षक राकेश कुमार, कारापाल संतोष कुमार पाठक सहित जेल के अन्य कर्मी मौजूद थे।

अश्लील हरकत के आरोप में एसपी ने दारोगा को किया निलंबित

सिवान : सिवान पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार ने एक दारोगा के अश्लील ऑडियो क्लिप वायरल होने पर संज्ञान लेते हुए दारोगा को निलंबित कर दिया है। एसपी ने अश्लील हरकत से संबंधित एक ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद असावं के थानाध्यक्ष खुर्शीद आलम को निलंबित कर दिया है।

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दरोगा उस ऑडियो क्लिप में अश्लील बातचीत करता हुआ पाया गया है। यह ऑडियो वायरल हो गया जिस का संज्ञान लेते हुए एसपी अभिनव कुमार ने उसे निलंबित कर दिया है।

डॉ विजय कुमार पांडेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here