10 जून : बक्सर की मुख्य ख़बरें

0
बक्सर की मुख्य ख़बरें

समाहरणालय में कोरोना ने दी दस्तक

10 जून : बक्सर की मुख्य ख़बरेंबक्सर : कोरोना ने समाहरणालय तक दस्तक दे दी है, सुचना है कि एक वरीय अधिकारी की पहली रिपोर्ट पोजेटिव आयी है। लेकिन इसकी पुष्टि जिला प्रसाशन नहीं कर रहा है। सूत्रों के अनुसार संक्रमित अधिकारी की जांच के लिए सैंपल सैंपल पटना भेजा गया है। जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं है।

एहतियातन अधिकारी सेल्फ आइसोलेशन कर दिया गया है। वही दूसरी तरफ उनके कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों की जाच सोमवार को हुयी। उन सभी की रिपोर्ट भी अभी सामने नही आई है। इस वजह से कलेक्ट्रीयट में काम करने वाले अन्य कर्मी भी सशंकित दिख रहे है। फ़िलहाल सभी कर्मी इस विषम परिस्थिति में भी डटकर काम में लगे हुए है, पिछले तिन दिन से अधिकारी की कोरोना संक्रमित होने की चर्चा आम है।

swatva

नगर परिषद् जेई को मिली जान से मारने की धमकी

10 जून : बक्सर की मुख्य ख़बरेंबक्सर : नगर परिषद् बक्सर के जूनियर इंजीनियर संदीप पाण्डेय को बाइक सवार बदमाशो ने जान से मारने की धमकी दी। धमकी देने के बाद दोनों युवक पल्सर बाइक से चीनी मिल के तरफ भाग निकले। बाइक पर नबर प्लेट नही था, बाइक पर नम्बर प्लेट नही था तथ दोनों बदमाश चेहरे पर मास्क लगाये हुए थे, यह घटना बुधवार की सुबह बाइपास रोड में हुयी।

जेई संदीप के अनुसार आरा से बक्सर बाई रोड बाइक से आ रहे थे। बाई पास रोड में गोबर्धन मंदिर के पास रुके, उनके साथ बाइक पर साथी संतोष राय भी थे। तभी दो युवक चेहरे पर मास्क लगाये वहा आ धमके, कहने लगे की बक्सर छोड़ दो, जिन्दगी रहेगी तो और नौकरी मिलेगी। अन्यथा जीवन से हाथ धोना पड़ेगा, जब संदीप ने पूछ की आपलोग कौन है क्या परेशानी है। लेकिन वे दोनों शांति नगर पुल से होते हुए चीनी मिल की तरफ भाग गये, एस घटना के बाद सहमे जेई ने इसकी सुचना नगर थाना पुलिस को दी। जेई ने कहा की इन दिनों नगर परिषद क्षेत्र में योजनाओ की जाच चल रही है।

दहेज़ लिए विवाहिता की हत्या

10 जून : बक्सर की मुख्य ख़बरेंबक्सर : ससुराल वालो ने दहेज़ की बलीवेदी पर एक नव विवाहिता को चढ़ा दिया। चार माह पहले ही मुनि कुमारी (26वर्ष) की धूमधाम से शादी हुयी थी। ससुराल वाले दहेज़ में दो लाख रूपये नगद और बाइक की मांग कर रहे थे, जिसके लिए हमेशा ससुराल वाले परेशान करते थे, यह घटना बगेन गोला थाना क्षेत्र के भदवर बरारी गाव की है। मायके वालो को बुधवार की सुबह सुचना मिली की मुनि की तबियत ख़राब है, जब मायके के लोग वहा पहुचे तो देखा की घर के सभी लोग फरार है, मुनि की लाश घर में पड़ी है, जिसकी सुचना पुलिस को दी।

पुलिस मौके पर पहुचकर लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए सदर अस्पताल बक्सर भेज दिया, मृतिका मुनि के भाई रोहित कुमार ने बताया की उसे दहेज़ के लिए मार दिया गया, ससुराल वाले दहेज़ में दो लाख रूपये और बाइक की मांग कर रहे थे, इस बिच परेशान होकर कई बार अपने मायके भी आई थी, बीते दिनों लड़के के पिता ने बातचीत कर विवाद को शांत कराया था, लेकिन इसके बाद यह घटना हो गयी। इस सम्बन्ध में मृतिका के भदार निवासी भाई रोहित ने मुरार थाना में पति हरिओम कुमार सहित पाच लोगो के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करा दी है।

मास्क पहनने के लिए एसपी व डीएम ने की अपील

10 जून : बक्सर की मुख्य ख़बरेंबक्सर : वैश्विक महामारी कोविद 19 का संक्रमन अभी थमा नही है। वायरस क्षेत्र में फैलता ही जा रहा है, ऐसे में इससे बचाव के लिए तीन बातो को ध्यान में रखना जरुरी है। मास्क का प्रयोग जरुर करे, घर से बाहर निकल रहे है, तब सामाजिक दुरी का ख्याल रखे, समय समय पर अपने हाथो को धोते रहे, इसके अलावे हाथो से बार बार आख नाक मुह को न छुए, मेडिकल सुझाव को अनदेखी करना भरी पड़ सकता है। उसका पालन करना चाहिए। उक्त बाते डीएम अमन समीर ने जन संवाद में कही, उनके साथ एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा भी थे।

सोमवार की सुबह किला मैदान से शहर में जागरूकता के लिए पथ संचलन किया गया, इस दौरान सब्जी बेचने वाले फुटपाथी दुकानदारो के बिच मास्क का वितरण भी किया गया। डीएम ने सभी को सलाह दी की एक जगह पर पाच से अधिक लोग एकत्र नही हो, यही बचाव का तरीका है, इस जागरूकता रैली में पदाधिकारियों के अलावे सामाजिक राजनीतक लोग भी शामिल थे, इन लोगो ने शहर के सभी प्रमुख मार्गो से गुजरते हुए लोगो को मास्क के प्रयोग के लिए जागरूक किया।

हार्ट अटैक से दरोगा की मौत

10 जून : बक्सर की मुख्य ख़बरेंबक्सर : बिहार पुलिस में कार्यरत सब इंस्पेक्टर बिरेन्द्र तिवारी का निधन हो गया। वे जिले के ईटारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत बैरी गाव के रहने वाले थे। एसपी युएन वर्मा ने बताया कि तिवारी औरंगाबाद में पोस्टेड थे। सुबह सात बजे के करीब उनकी मृत्यु होने की सुचना मिली है।

ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी सब इंस्पेक्टर बिरेन्द्र तिवारी मौत हार्ट अटैक से हुयी है। परिजनों के अनुसार वे 56 साल के थे। परिवार बक्सर नगर के शोह्नी पट्टी वार्ड नम्बर 33, में रहता है, परिजनों को जब उनकी मौत की सुचना मिली तब पत्नी व् बचे उनका शव लेने औरंगाबाद के लिए निकल पड़े, लेकिन देर शाम तक उनका शव परिजनों को नही मिला, औरंगाबाद प्रसाशन ने मृत सब इंस्पेक्टर का शव कोरोना टेस्ट करने के बाद ही परिजनों को शव देने की बात कही।

शराब बेचने के आरोप में दो गिरफ्तार

बक्सर : डुमराव थाना क्षेत्र के नोनिया डेरा पर पुलिस छापेमारी कर 17 लीटर देसी शराब बरामद की। वही इस मामले में पुलिस ने शराब बनाने और बेचने वाले पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया, जबकि लगभग 30 लिटर कची शराब को पुलिस ने जमीन पर बहा दिया। डुमराव पुलिस ने नोनिया डेरा पर यह करवाई गुप्त सुचना के अधार पर की। थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया की छापेमारी गुप्त सुचना पर की गयी थी।

उन्होंने कहा की पुलिस को सुचना मिली की नोनिया डेरा पर महुआ शराब का अवैध तरीके से उत्पादन कर बेचा जारहा है। पुलिस ने त्वरित करवाई करते हुए शराब तश्कर शिवमुनि चौधरी तथा पुत्र धुरंधर चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया शिवमुनि चौधरी कुछ महिना पहले भी अवैध शराब के मामले में जेल जाचुका है।

शेषनाथ पाण्डेय

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here