अनलॉक -1, नीतीश कुमार की केबिनेट बैठक समाप्त 25 एजेंडों पर लगी मुहर

0
NITISH KUMAR
FILE PHOTO

पटना : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पिछले तीन महीने के लॉकडाउन के बाद आज अनलॉक 1 में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  पहली बार सीएम आवास से बाहर निकले। मुख्यमंत्री ने आज शाम में कैबिनेट की बैठक बुलाई थी। गौरतलब है कि इससे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  कोरोना वायरस के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग  के माध्यम से ही कैबिनेट की बैठक करते आये हैं । लेकिन आज पहली दफे लॉकडाउन में थोड़ी छूट मिलने के बाद एक साथ सभी मंत्रिमंडल की बैठक करने का काम उन्होंने किया।

प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के लिए बड़ा फैसला

इस कैबिनेट की बैठक में कुल 25 एजेंडों पर मुहर लगी है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण में अप्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। इसमें कहा गया है कि 5 एकड़ तक के जलाशयों का मनरेगा के तहत जीर्णोद्धार होगा।

swatva

जन्म रजिस्ट्रेशन का लेट फी माफ करने का एलान

नीतीश कैबिनेट में 25 में से 14 ऐसे एजेंडा पर मुहर लगाई गई है। जिससे पिछले कई सालों से सेवा से अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टर याकूब सांगा को बर्खास्त कर दिया गया है।सरकार ने 11 डॉक्टरों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है।इसके साथ ही जन्म और मृत्यु रजिस्ट्रेशन नियमावली में संशोधन भी किया गया है।मालूम हो कि इसके लिए 1999 के नियम 9 और 10 में बदलाव किया गया है। इसके तहत जन्म रजिस्ट्रेशन का लेट फी माफ करने का एलान किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here