लालू-राबड़ी की चैथी संतान रूक्मिणी लांच करेंगी बिहार की राजनीति में

0

लालू एण्ड फैमिली का पाॅलिटक्स में एक नया एडिशन लांच होने वाला है। वह एडिशन लाॅकडाउन काल में सिंगापुर में है। पहले मीसा भारती, तब तेजस्वी प्रसाद यादव साथ में तेजप्रताप-और अब रूक्मिणी यादव।
रूक्मिणी लालू प्रसाद की सबसे लाडली मानी जाती हैं। हालांकि उनकी रूचि राजनीति में कम आधुनिकता में अधिक रही है। पढ़़ने-लिखने में भी वह तेज-तर्रार रहीं हैं।
गृहमंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली में सिंगापुर से ही वह विरोध में थाली बजाती रहीं हैं।
सूत्रों ने बताया कि इंटरनेशनल उड़ान शुरू होते ही वह पटना लैंड करेंगी। बताया जा रहा है कि चुनाव की में लालूजी उन्हें भी आगामी विधानसभा चुनाव में लांच करने जा रहे हैं।
उन्हें मुख्य रूप से शहरी क्षेत्रों की कमान दी जाएगी। कारण- वह शहरी परिवेश के साथ-साथ महानगरीय संस्कृति में उनका मन अधिक लगता है।
इस तरह लालूजी की चैथी संतान का बिहार की राजनीति में प्रवेश होने जा रहा है।
राजद के सूत्रों ने बताया कि रूक्मिणी इन दिनों निरंतर तेजस्वी प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के सम्र्पक में रहीं हैं। बिहार की राजनीति और पिता लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य के बारे में भी चिंतित रहीं हैं। उनके पारिवारिक सूत्रो ने बताया कि लालूजी को लेकर उनकी चिंता के साथ-साथ बिहार में उनके परिवार को सत्ता में नहीं रहना भी चिंता का विषय रहा है।
जानकारी मिली है कि राबड़ी देवी ने ही अपनी रूक्मिणी को बिहार की राजनीति में आने का दबाव दिया है। उससे उनकी दिलचस्पी गहरा गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here