6 जून : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

0
30 जुलाई : जुलाई बाढ़ की मुख्य ख़बरें24 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें21 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें8 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें6 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें4 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें28 जून : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

गरीबों व मजदूरों के अधिकारों के लिए राजद बजाएगा थाली : महेश

swatva samachar
मीडियाकर्मियों को संबोंधित करते राजद जिलाध्यक्ष महेश प्रसाद सिंह

बाढ़ : राज्य सरकार हर मोर्चे विफल है और सरकार को न तो क्राइम पर नियंत्रण है और न तो गरीब मजदूरों की कोई चिंता है। सरकार के नुमाइनदें सिर्फ कोरोना संक्रमण की रोकथाम और प्रवासी मजदूरों को क्वारंटाइन सेंटर में रखने या चिकित्सा के नाम पर लूट-खसोट का बाजार गर्म किये हुये हैं। उक्त बातें राजद जिला कार्यालय में राजद जिलाध्यक्ष महेश प्रसाद सिंह ने एक प्रेस वार्ता में मीडियाकर्मियों से कही।

उन्होंने कहा कि गरीबों के अधिकार के लिए 7 जून को 11बजे से 11 मिनट तक राजद थाली बजाएगा। जिलाध्यक्ष श्रीसिंह ने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों को क्वारंटाइन किये जाने के नाम पर भारी घोटाला किया गया है और इसका निष्पक्ष रूप से न्यायिक जांच कराया जाना चाहिए। राजद जिलाध्यक्ष श्रीसिंह ने अपने आक्रामक तेबर में राज सरकार पर हमला करते हुये कहा कि राज्य सरकार शिक्षा, चिकित्सा, क्राइम, महंगाई या अन्य कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजनों के बींच पहुंचाने में फिसड्डी साबित हुआ।

swatva

वहीं केंद्र सरकार के गृहमंत्री अमित शाह द्वारा 7 तारीख को आयोजित वर्चुअल रैली का नाम बदलकर जन-संवाद रैली किया गया को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्रीअमित शाह सच्चाई को छूपाकर राज्य सरकार अकर्मण्यता पर पर्दा डालने के लिये वर्चुअल रैली यानि जन-संवाद रैली करने जा रहे हैं आमजनता की बस्तु स्थिति को अनदेखी करते हुये भारतीय जनता पार्टी के लोग वर्चुअल यानि जन-संवाद रैली मना रहे हैं और हमारी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल 7 जून को गरीब अधिकार दिवस के रूप में मनायेगी और 11बजे 11 मिनट के लिये थाली बजाया जायेगा।

जिला अध्यक्ष ने कहा कि सरकार बताये कि अपने कार्यकाल में कितने कल कारखाने लगाबायेऔर हमारे मजदूर भाई बहन जो लॉकडाउन की स्थिति में अपने घर बिहार वापस आये है,जिनकी संख्या लगभग 30 लाख है और यह संख्या हमारी नहीं है बल्कि सरकार के द्वारा चिन्हित किया गया है कि 30 लाख प्रवासी मजदूर बिहार में वापस आये हैं और उन्हें किस प्रकार के रोजगार मुहैया करायेंगे।

उन्होंने कानून व्यवस्था पर भी प्रहार करते हुये कहा कि प्रवासी बिहारियों पर सरकार भरोसा क्यों नहीं कर रही है और सरकार के पदाधिकारी ने पहले विधि- व्यवस्था बिगड़ने को लेकर लेटर जारी करती है फिर वह पुनः लेटर को वापस ले लेती है यह बतायें कि यह लेटर को सार्वजनिक करना और फिर उसे वापस लेना यह किसके इशारे पर किया जा रहा है।

यह सरकार की ढुलमुल रबैया नही तो और क्या है।उन्होनें राज सरकार को कई मुद्दे पर घेरते हुये कहा कि जनता राज्य सरकार की अकर्मण्यता सहित सारी चीजों को देख रही है और आगामी चुनाव में सबक सिखायेगी।लोकतंत्र में जनता ही मालिक होता है।मौके पर जिला प्रवक्ता मिथिलेश कुमार यादव,जिला प्रधान महासचिव महेश यादव,महासचिव रामनरेश प्रसाद राही, बाढ़ प्रखण्ड अध्यक्ष उपेंद्र पासवान,अथमलगोला प्रखण्ड अध्यक्ष पंकज कुमार,पंडारक प्रखण्ड अध्यक्ष मन्टुन सिंह,प्रखण्ड उपाध्यक्ष मिथिलेश कुमार शर्मा,नगीना पासवान सहित दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

केंद्रीय गृहमंत्री के जन-संवाद को ले भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक

  • बैठक कर चलाया जनसम्पर्क
swatva samachar
संवाददाताओं से बात करते भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ०सियाराम सिंह

बाढ़ : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए व देह से दूरी के नियमो का पालन करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 7 जून को अपराह्न 4 बजे बिहार में केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाने एवं चुनावी शंखनाद का बिगूल जन-संवाद के माध्यम से फूंकेंगे। गृहमंत्री के जन-संवाद को ले भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस जन-संवाद में अधिक से अधिक संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं आमजनों को शामिल किये जाने को लेकर बैठक कर जन-संपर्क अभियान चलाया।

अनुमंडल के विभिन्न जगहों पर आयोजित बैठक में कार्यकर्ताओं से संगठन जिला बाढ़ के प्रभारी सीताराम पांडेय ने केंद्रीय सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में हुए महत्वपूर्ण कार्यों की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल कार्यों के कारण आज भारत को विश्व पटल पर काफी सम्मान मिल रहा है।

वही बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाध्यक्ष डॉ० सियाराम सिंह ने कहा कि जन-संवाद को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुये पार्टी कार्यकर्ता ग्रामीण क्षेत्रों में भी जाकर लोगों को जागरूक करें। जिला प्रवक्ता पंकज सिंह ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के जन-संवाद कार्यक्रम को सफल बनाने तथा गृहमंत्री श्रीशाह के भाषण सुनने के लिये बाढ़ विधान सभा के गांवों और शहरों के भिन्न-भिन्न चयनित किये गये जगहों के लिये प्रभारियों एवं कार्यकर्ताओं की सूची जिला संघठन द्वारा प्रदेश कार्यालय में भेज दिया गया है। यह बातें भाजपा जिला कार्यकर्ताओं के बैठक के बाद मौके पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोंधित करते हुए जिला संगठन प्रभारी श्रीपांडेय एवं जिलाध्यक्ष डॉ०सिंह ने संयुक्त रुप से कही।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि बाढ़ विधान सभा के प्रखंडों एवं नगर के क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये जन-संपर्क अभियान चला कर लोगों से गृहमंत्री के जन-संवाद रैली में शामिल होने का अपील किया गया। इसमें विधान सभा क्षेत्र प्रभारी अवधेश सिंह,भाजपा के भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अवनीत गुंजन,नगर अध्यक्ष प्रभाकर रंजन सिन्हा, सत्येंद्र सिंह,अरुण तिवारी,सुजीत कुमार,संजीव कुमार मुन्ना,प्रियरंजन कुमार सहित दर्जनों भाजपाई मौजूद थे।

जिला संगठन प्रभारी एवं जिलाध्यक्ष ने कहा कि पहले इस कार्यक्रम को वर्चुअल रैली का नाम दिया गया था, जिसे केंद्रीय नेतृत्व ने सुधार करते हुये जन-संवाद का नाम दिया गया है। 7 जून को अपराह्न 4 बजे आयोजित लोकप्रिय भाजपा नेता एवं गृहमंत्री अमित शाह की जन-संवाद देशहित में काफी महत्वपूर्ण है और अपील करते हैं कि इस जन-संवाद रैली में सभी लोग अपनी-अपनी सहभागिता निभायें और अधिक से अधिक लोग वीडियो कांफ्रेंसिंग एवं अपने-अपने मोबाइल में लिंक से जुड़कर गृहमंत्री का अमित शाह का भाषण सुनकर लाभान्वित हों।

बाढ़ से सत्यनारायण चतुर्वेदी की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here