5 जून : सारण की मुख्य ख़बरें

0
chhapra news

कला, संस्कृति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बने अखिलेश कुंवर

सारण : कला, संस्कृति प्रकोष्ठ सारण के नव निर्वाचित जिलाध्यक्ष अखिलेश कुँवर ‘भोलाजी’ का अभिनंदन फ़िल्म अभिनेत्री वैष्णवी ने किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भोला ने कहा कि जीवन ऊर्जा का महासागर है, ऊर्जा जीवन को कला के रूप में उभारती है और कला जीवन को सत्यम शिवम सुंदरम से समन्वित करता है। उन्होंने कहा कि कला, संस्कृति के माध्यम से जिले के सभी कलाकारों को जोड़कर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किये गए कार्यों को जन-जन तक पहुचाया जाएगा।

बताते चले कि श्री कुँवर इससे पूर्व कला, संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रदेश कमिटी में क्षेत्रिय प्रभारी, बीजेपी, गंगा प्रकोष्ठ में प्रदेश उपाध्यक्ष सहित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सांस्कृतिक संगठन संस्कार भारती, वन्देमातरम स्वाभिमानन जागरण मंच से जुड़े रहे है। उन्होंने अपने अभिनंदन को लेकर अभिनेत्री वैष्णवी का आभार जताया। जिलाध्यक्ष भोलाजी को सम्मानित करते अभिनेत्री वैष्णवी ने कहा कि कला, संस्कृति प्रकोष्ठ सारण नये जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में एक नया कृतिमान स्थापित करेगा।

swatva

अखिलेश कुँवर को सारण ज़िलाध्यक्ष बनाये जाने के लिए वैष्णवी ने सारण ज़िला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा, माननीय सांसद राजीव प्रताप रूडी, सांसद सिग्रीवाल, विधायक डॉ सीएन गुप्ता, चोकर बाबा, प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री शुशील मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भारत के पीएम माननीय नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का आभार जताया ।

अलग-अलग दुर्घटना में दो ट्रक हुए दुर्घटनाग्रस्त

सारण : जिला के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो ट्रको के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना है पहले मामले में रेलवे क्रॉसिंग के समीप एक ट्रक में आग लग गई, तो दूसरी दुर्घटना में एक ट्रक सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। छपरा-सोनपुर सड़क मार्ग पर दिघवारा थाना क्षेत्र के शीतलपुर बस्तीजलाल रेलवे क्राॅसिंग के समीप एक ट्रक में अचानक आग लग गई। आग लगने का कारण ट्रक के इंजन में शार्ट सर्किट बताया गया है। आग लगते ही चालक व खलासी ने ट्रक से कूद कर जान बचाई।

इस दौरान ट्रक के डिक्की में रखे लगभग साठ हजार रुपये जल गए। दुर्घटना के बाद सड़क जाम हो गया। ट्रक में आग की निकल रही लपटों को देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दिघवारा थानाध्यक्ष मिहिर कुमार ने फायर ब्रिगेड को फोन कर दमकल वाहन मंगवाया. जिसके बाद स्थानीय लोगों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया।

ट्रक चालक शमशाद उर्फ राजू व खलासी महेश उतर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के सिखेरा थाना के निवासी है तथा ट्रक मालिक अमित कुमार भी मुजफ्फरनगर का ही बताये जाते है। वहीं गरखा थानांतर्गत गरखा-शाहपुर मुख्य पथ पर रसीदपुर गांव के समीप बालू लदा ट्रक अनियंत्रित होकर गढ्ढे में पलट गई। इस दौरान चालक और खलासी दोनों ट्रक के केबिन में फंस गए। जिसके बाद ग्रामीणों ने ट्रक का शीशा तोड़कर चालक एवं खलासी को बाहर निकाला। चालक डोरीगंज गांव निवासी तुलसी महतो बताया जाता है। बताया जाता है कि चालक को झपकी लगने से घटना हुई है।

शादी झांसा दे चार महीनों तक युवती से किया यौन शोषण

सारण : नगरा ओपी थाना क्षेत्र के नवलपुर गांव में शादी का झांसा देकर एक युवती के साथ यौन शोषण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में उस युवती ने नगरा ओपी थाना में केस दर्ज कराया है। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपित दीपक कुमार साह है जो कि कादीपुर गांव का निवासी बताया जाता है। जिसके बाद उस युवती को मेडिकल जांच के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नवलपुर गांव निवासी एक युवती को उस युवक ने शादी का झांसा देकर चार महीने तक उसका यौन शोषण किया। जिसके बाद युवती गर्भवती हो गई और फिर बुधवार की रात लड़की के घर वह युवक पहुंच गया। जिसके बाद स्थानीय ग्रामीण को इस बात की भनक लगी और उसे पकड़ लिया गया। इस घटना की सूचना पाकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने पहुचकर दोनों को समझा-बुझाकर शादी कराने की पहल की. शादी की बात सुनकर लड़के ने शादी करने से इनकार कर दिया. जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया।

गृहमंत्री के जन-संवाद को ले भाजपा कार्यकर्ताओं की हुई बैठक

सारण : केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आगामी 7 जून को आयोजित जन-संवाद रैली को लेकर बुधवार को कोपा में बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें मांझी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक शक्ति केन्द्रों से जन-संवाद रैली में केन्द्रीय गृहमंत्री के भाषण को कार्यकर्ता सुन सकेगें। बैठक में भाजपा नेता राणा प्रताप सिंह उर्फ डब्ल्यू सिंह ने कहा कि वर्चुअल रैली की सफलता के लिए प्रत्येक शक्ति केन्द्रों पर प्रभारी तथा आईटी सह प्रभारी का भी गठन किया गया है।

डब्ल्यू ने कहा कि मांझी विधानसभा में बीजेपी बहुत ही मजबूत स्थिति में है। बैठक में भाजपा नेता हेमनारायण सिंह, प्रभारी बृजमोहन सिंह जिला महामंत्री रामाशंकर मिश्र शांडिल्य, युवा नेता प्रमोद सिग्रीवाल, मंडल अध्यक्ष ढुनमुन सिंह, महामंत्री कुंन्दन सर्राफ, मनोज पाण्डेय,उमेश तिवारी, जय किशोर सिंह,मनोज प्रसाद सहित प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद थे।

शोकाकुल परिजनों से मिल राष्ट्रिय वैश्य महध्यक्ष ने मदद का दिया आश्वासन

सारण : राष्ट्रीय वैश्य महासभा छपरा के अध्यक्ष वीरेंद्र साह मुखिया अपने सहयोगियों के साथ छपरा नगर थाना क्षेत्र के छपरा नगर निगम वार्ड संख्या 44 स्थित पश्चिम रौजा गांव पहुंच सच्चिदानंद साह के शोकाकुल परिजनों से मिल आर्थिक मदद का आश्वासन दिया।

आज शुक्रवार को रौजा निवासी स्वर्गीय शिवकुमार प्रसाद साह पुत्र सच्चिदानंद साह (45 वर्ष) ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। उसने अपने पीछे अपनी पत्नी, एक 16 वर्षीय पुत्र अमन कुमार तथा दो पुत्रियां यथा रौशनी कुमारी उम्र 17 वर्ष तथा नेहा कुमारी उम्र 12 वर्ष छोड़ गया है। तीनों बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं।

युवक के मरने के बाद अब इस परिवार को देखने वाला कोई नहीं है। परिवार का वही कमाऊ सदस्य था जो किसी तरह मेहनत मजदूरी करके अपने परिवारजनों को पालता था एवं अपने बच्चों को स्कूल में पढ़ाता था। उक्त स्थल पर पहुंचने के पश्चात संतप्त पत्नी एवं बच्चों से मिलकर वैश्य महासभा छपरा के अध्यक्ष वीरेंद्र साह मुखिया ने अपने तरफ से आर्थिक सहयोग किया एवं उनके आग्रह पर मृतक के परिवारजनों को उक्त स्थल पर उपस्थित अन्य गणमान्य लोगों ने भी अपने-अपने तरफ से यथोचित आर्थिक सहयोग प्रदान किया।

दर्जनों ग्रामीणजनों की उपस्थिति में अध्यक्ष वीरेंद्र साह मुखिया ने सारण के जिलाधिकारी से दूरभाष द्वारा संपर्क स्थापित कर पीड़ित परिवार को यथासंभव सरकारी एवं प्रशासनिक स्तर से आर्थिक एवं सामाजिक सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया। इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार को ढांढस बढ़ाने हेतु महासचिव छठी लाल प्रसाद, अनिल प्रसाद सुढ़ी, बृज मोहन प्रसाद गुप्ता, शशि भूषण गुप्ता, नीरज गुप्ता, कमलेश गुप्ता, डॉ अशोक कुशवाहा, राम नारायण साह, रंजीत प्रसाद सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

सांसद ने कोरोना वॉरियर्स को किया सम्मानित

सारण : छपरा-सिवान मुख्य मार्गे के यूको बैंक के समीप स्थित पटना नर्सिंग होम के प्रांगण में गुरुवार को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक समारोह का आयोजन कर महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने एकमा नगर पंचायत के प्रसिद्ध डॉक्टर एस कुमार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। संबोधन में सांसद ने कहा कि जिस समय पूरा देश के लोग कोरोना के डर से अपने अपने घर में बंद था ठीक उसी समय एकमा के डॉक्टर एस कुमार ने लोगों के बीच रहकर निस्वार्थ लोगों की सेवा किया साथ ही पीएम केयर फंड में एक लाख रुपए देकर एकमा का गरिमा बढ़ाया।

उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ प्राइवेट स्कूल के संचालक अपने स्कूल को क्वारेंटाइन के रूप में देने से डर रहे थे। वहीं दूसरी तरफ डॉ एस कुमार ने बिना हिचके करोड़ों रुपए की लागत से बना बिल्डिंग को सेंटर के लिए दे दिया। जिसमें लगभग 2 महीने तक सेंटर चलते रहा। साथ ही डॉ एस कुमार ने सेंटर वासियों को सेवा भाव से निःस्वार्थ इलाज भी किया।

सांसद ने अंत में इस कार्य के लिए एस कुमार को धन्यवाद देते हुए कहा कि वास्तव में आप कोरोना योद्धा हैं जो मुश्किल घड़ी में लोगों के बीच जाकर लोगों की सेवा की यह उनके क्षेत्र के लिए गौरव की बात है। मौके पर मुख्य रूप से चैतेन्द्र नाथ सिंह, बंटी ओझा चंद्रशेखर सिंह प्रमोद कुमार सिंह भोला जी बलवंत जी जितेंद्र सिंह अविनाश कुमार उपाध्याय रवि कुमार ध्रुव पांडे वीरेंद्र पांडेय आदि लोग मौजूद थे।

कालाज़ार से बचाव के लिए किया जा रहा सिंथेटिक पैराथायराइड का छिड़काव

सारण : जिले के 20 प्रखंडों में कालाजार से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सिंथेटिक पैराथायराइड का छिड़काव किया जा रहा है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से व्यापक स्तर पर जन जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। जिसमें पंचायत के मुखिया व जनप्रतिनिधि भी काफी सहयोग कर रहे हैं। मुखिया व जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्रों में ऑडियो के माध्यम से कालाजार से बचाव तथा छिड़काव अभियान में सहयोग करने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ दिलीप कुमार सिंह ने मुखिया व जनप्रतिनिधियों के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि किसी भी अभियान में सामूहिक सहभागिता बहुत जरूरी होती है। सामूहिक सहभागिता से ही किसी अभियान को सफल बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कालाजार अभियान में मुखिया व जनप्रतिनिधि काफी सहयोग कर रहे हैं। इससे बहुत हद तक अभियान को सफल बनाने में मदद मिल रहा है।

पीसीआई भी कर रही है सहयोग:

कालाजार से बचाव को लेकर चलाए जा रहे जागरूकता अभियान में स्वास्थ्य विभाग के सहयोगी संस्था पीसीआई भी सहयोग कर रही है। पीसीआई के जिला समन्वयक मानव कुमार के द्वारा लगातार क्षेत्रों में घर घर जाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है तथा मुखिया व जनप्रतिनिधियों के साथ सामुदायिक बैठक कर कालाजार से बचाव तथा छिड़काव अभियान में सहयोग करने की अपील की जा रही है। ताकि दवा छिड़काव में किसी तरह का बाधा न हो। छिड़काव से पहले आशा कार्यकर्ता मुखिया या जनप्रतिनिधि लोगों घर-घर जाकर जानकारी देंगे कि इस दिन को आपके घर छिड़काव होगा। इससे लोगों को पहले से जानकारी रहेगी। लोग अपना सामान हटाकर रखेंगे ताकि दवा छिड़काव में किसी तरह की समस्या न हो।

लाडस्पीकर से हो रहा है प्रचार प्रसार:

जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि मुखिया व जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में प्रचार वाहन के माध्यम से ऑडियो संदेश से लोगों को जागरूक कर रहे हैं। साथ ही गांव में स्थित मंदिर और मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर का भी प्रयोग किया जा रहा है। जिसके माध्यम से लोगों को जानकारी दी जा रही है। इससे कम समय में अधिक लोगों तक सूचना का प्रसार किया जा रहा है। साथ हीं मुखिया के द्वारा भी लोगों को घर जाकर इसकी जानकारी दी जा रही है।

दी जा रही है यह जानकारी:

जागरूकता अभियान के दौरान जानकारी दी जा रही है कि घर की दीवारों में पड़ी दरारों को भर दें व अच्छी तरह से घर की सफाई करें। खाने-पीने का सामान, बर्तन, दीवारों पर टंगे कैलेंडर आदि को बाहर निकाल दें। भारी सामानों को कमरे के मध्य भाग में एकत्रित करें और उसे ढक दें।

बीजेपी कला, संस्कृति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बने अखिलेश कुंवर

सारण : बीजेपी कला, संस्कृति प्रकोष्ठ सारण का जिलाध्यक्ष अखिलेश कुँवर ‘भोलाजी’ को बनाया गया है। अपने मनोनयन पर भोलाजी ने ज़िला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा, प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक वरुण कुमार सिंह, छपरा सांसद राजीव प्रताप रूडी , महराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल, छपरा विधायक डॉ सी एन गुप्ता, चोकर बाबा, पूर्व विधायक विनय सिंह, ज्ञानचंद मांझी, जनक सिंह , पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक सिंह समेत जिलेऔर प्रदेश के सभी सम्मानित नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया।

उन्होंने कहा कि जिले के सभी कलाकारों को संगठन से जोड़ा जाएगा और कार्यक्रमों के माध्यम से पीएम मोदी के द्वारा किये गए कार्यों को जन- जन तक पहुँचाया जाएगा। जिले के कलाकारों की सूची तैयार की जायेगी और जरूरतमंद कलासाधकों को हर संभव मदद के लिए सरकार को लिखा जाएगा।

बतातें चलें कि श्री कुँवर इससे पूर्व प्रदेश कमिटी में क्षेत्रीय प्रभारी, गंगा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का सांस्कृतिक संगठन संस्कार भारती, वन्देमातरम स्वाभिमान जागरण मंच ,चिरांद विकास परिषद से जुड़े रहे हैं। उनके मनोनयन पर कला और सांस्कृतिक जगत के लोगों ने बधाई दी है।

एवीबीपी ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए महायज्ञ का किया आयोजन

सारण : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बिहार प्रदेश के आह्वान पर पूरे प्रदेश भर में बिहार सरकार को सद्बुद्धि प्रदान करने हेतु सद्बुद्धि महायज्ञ का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने हवन कर ईश्वर से सरकार को सद्बुद्धि देने हेतु प्रार्थना किया ।

इसी क्रम में छपरा इकाई के के द्वारा भी सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया। इस संबंध में जय प्रकाश विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय संयोजक रवि पांडेय ने कहा, बिहार सरकार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) परिणाम को रद्द कर हजारों छात्रों के भविष्य को कुचलने का काम किया है। यह मामला कोर्ट में भी था, पर कोर्ट का निर्णय आने से पहले ही परीक्षा रद्द करने का नोटिस जारी कर दिया गया, जो बिहार सरकार पर गंभीर सवाल खड़े करता है।
इसके अलावा कोविंड-19 के इस भीषण महामारी के समय एक ओर छात्र, अभिभावक आर्थिक तंगी से जूझ रहे है, तो दूसरी ओर किराएदार वह निजी शिक्षण संस्थान के मालिक शुल्क जमा करने का दबाव बना रहे हैं। इस परिस्थिति में सरकार का मौन रहना शर्मनाक है।

सुशासन के 15 वर्षों के शासनकाल में भर्ती हेतु जो परीक्षाएं हुई हैं उसमें से 95% से अधिक परीक्षाएं विवादों में रहा आखिर इसके कौन है जिम्मेदार।स्कूल, कॉलेज विश्वविद्यालय शिक्षक विहीन होते जा रहे हैं। बिना शिक्षक का छात्र कैसे पढ़ रहे हैं। इसके जिम्मेदार कौन है ना समय से परीक्षा हो रही है ना समय से परिणाम आ रहे हैं, समय से वर्ग का संचालन हो रहे हैं आखिर इसके जिम्मेदार कौन हैं?

सरकार के गलत नीति, हठधर्मी, राजनीतिक द्वेष के कारण हजारों छात्र युवाओं का भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहे हैं। आखिर उच्च स्तरीय जांच का आदेश क्यों नहीं। दोषी बोर्ड के अध्यक्ष को क्यों नही हटाया गया। भ्रष्ट पदाधिकारियों के ऊपर करवाई क्यों नहीं किया गया। पदाधिकारियों को बचाने में सरकार क्यों लगी है। अपने निर्णय पर सरकार पुनर्विचार करें। अन्यथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चरणबध्द आंदोलन जारी रहेगा।

विश्व पर्यवरण दिवस पर फलदार पौधे लगाए

सारण : विश्व पर्यावरण दिवस पर भारत स्काउट और गाइड सारण के DOC आलोक रंजन के निर्देशानुसार गड़खा बसंत के ( बलिराम सिंह शालिग्राम सिंह ओपेन ट्रूप बसंत ) के ट्रूप लीडर व एडवांस स्काउट शिक्षक ने आज बसंत अपने आवास पर बगीचे में एक आम का पौधा और एक लीची का पौधा लगाया । वही आशीष ने बताया कि हम लोग लगातार कोशिश में हैं कि प्रत्येक शुभ अवसर एक पेड़ लगाया जाए।

आज हमारे साथ इस मुहिम में जुड़े नारायणपुर मिडिल स्कूल के शिक्षक राकेश कुमार सिंह,व समाजसेवी पवन कुमार सिंह,वही जिला संगठन आयुक्त श्री आलोक रंजन ने विश्व पर्यावरण दिवस पर सभी सारण वासियों को हार्दिक सुभकामनाये दी तथा सभी को आज के दिन ही नही अपने जीवन के प्रत्येक महत्वपूर्ण और यादगार क्षणों पर कम से कम एक पेड़ लगाने की अपील की ताकि हम अपने पर्यावरण को संतुलित रखने में अपना एक छोटा सा योगदान दे सके। यकीनन आशीष के द्वारा किया गया कार्य सराहनीय हैं,मुझे गर्व हैं ऐसे ऊर्जावान युवायों पर जो स्काउट के सिद्धांतों को संभाले रखने में भारत स्काउट और गाइड की मदद करते है।

शिक्षक संघ ने की शिक्षा विभाग के निर्देशों की निंदा

सारण : जिला माध्यमिक शिक्षक संघ ने निदेशक माध्यमिक शिक्षा बिहार सरकार के द्वारा जारी पत्र संख्या 750 दिनांक 03 जून2020 को जारी पत्र की कड़ी निंदा की गई। संयुक्त सचिव विष्णु कुमार ने कहां की सरकार के द्वारा ऐसा पत्र आज तक माध्यमिक शिक्षक संघ के इतिहास में संघ के जायज मांग के विरोध में सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया था जो शिक्षकों के दोहन संबंधित हो क्योंकि 22 दिनों की कार्य अवधि के बजाय 29 दिनों का सामंजन। कहीं न कहीं इसके पीछे साजिश नजर आ रही है अभी कुछ दिनों के बाद एमएलसी का चुनाव होने वाला है।

सरकार ने ऐसा कार्य अपने एमएलसी उम्मीदवार को जिताने के लिए एक रणनीति के तहत किया हो। क्योंकि आने वाले समय में एमएलसी चुनाव मेंअन्य प्रत्याशियों को नीचा दिखाया जा सके कि अन्य प्रत्याशी नियोजित शिक्षकों के लिए कुछ नहीं कर सकते बिहार सरकार की ऐसी घिनौनी हरकत को नियोजित शिक्षक कदापि बर्दाश्त नहीं करेंगे। चुकी बिहार सरकार में विद्वान लोगों की कमी नहीं है जो ऐसी बड़ी गलतियां कर बैठे इसके पीछे साजिश की बू आ रही है माध्यमिक शिक्षक संघ सारण के परीक्षा सचिव विद्यासागर विद्यार्थी ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए बताया कि सरकार नियोजित शिक्षकों के साथ हमेशा से सौतेला व्यवहार करते आ रही है एवं नियोजित शिक्षकों का हमेशा से शोषण भी करते आ रही है जो अच्छी बात नहीं है आने वाले समय में शिक्षक इसका मुंह तोड़ जवाब देंगे।

अनुमंडल सचिव सुजीत कुमार ने कहां की 29 दिनों का सामंजन का का पत्र निकालकर सरकार नियोजित शिक्षकों का दोहन करने का कार्य कर रही है जबकि सरकार को 22 दिनों का सामंजन नियोजित शिक्षकों से कराना चाहिए क्योंकि इस बीच पड़ने वाले रविवार एवं राष्ट्रीय अवकाश की पहले से ही छुट्टी निर्धारित थी क्योंकि हड़ताल के दौरान पड़ने वाले रविवार और होली जैसे महान पर्व को भी कार्य र्दिवस दिखाकर नियोजित शिक्षकों का दोहन बिहार सरकार के द्वारा किया जा रहा है जिसे नियोजित शिक्षक कदापि बर्दाश्त नहीं करेंगे। पूर्व अनुमंडल सचिव नागेंद्र सिंह प्रखंड सचिव सुनील कुमार ,सत्येंद्र पांडे ,रईसुर एहरार खान ,श्याम तिवारी ,प्रभु बैठा, प्रकाश कुमार सिंह उर्फ झुनु कुमार अर्णाज, राजेश सिंह, संतोष बैठा ,अरविंद यादव ,मिथिलेश कुमार ,मणिकांत तिवारी, ज़फर हुसैन, डॉ•विनोद कुमार सिंह,सुनील कुमार ,दिन बंधु माझी ,अनवारूल हक, तमाम सैकड़ों शिक्षक नेताओं ने कड़ी भर्त्सना करते हुए सरकार से मांग की है कि अतिशीघ्र पत्र को निरस्त कर 22 दिनों का सामंजन संबंधित पत्र निर्गत किया जाए अन्यथा भविष्य में इसकी खामियाजा भुगतने को तैयार रहे सरकार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here