1 जून : वैशाली की मुख्य ख़बरें

0
vaishali news

नहाने के दौरान एक बालक व बालिका की डूबने से हुई मौत

वैशाली : राघोपुर प्रखंड अंतर्गत जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के जुड़ावनपुर करारी घाट पर नहाने के दौरान एक 8 वर्षीय बालक एवं 18 वर्षीय युवती के पानी में डूबने से मौत हो गई। मृतका जुड़ावनपुर करारी निवासी जीतन मिश्रा की 18 वर्षीय पुत्री स्वीटी कुमारी तथा दूसरा जितेंद्र सिंह का 8 वर्षीय पुत्र केशव कुमार था।

जानकारी के अनुसार सभी अपने घरवालों के साथ गंगा स्नान को लेकर गंगा घाट पहुंचे थे। इसी दौरान केशव कुमार नदी में डूबने लगा केशव को बचाने गई स्वीटी कुमारी भी बचाने के दौरान पानी में डूब गई। मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। स्वीटी कुमारी की मौत मौके पर ही हो गई जबकि केशव कुमार को राघोपुर पीएचसी फतेहपुर लाया गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

swatva

पोखर में डूबने से बालक की मौत

वैशाली : हाजीपुर औद्योगिक थाना क्षेत्र के बरई टोला स्थित हजही पोखर में डूबने से रविवार की देर शाम एक 12 वर्षीय बालक की मौत हो गई। मृतक जेथई निवासी राजेश पंडित उर्फ राजो पंडित का इकलौता पुत्र था। प्राप्त जानकारी के अनुसार रोशन जब खेल कर देर शाम 8:00 बजे तक घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसकी खोजबीन करने लगे पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई सूचना पाकर पुलिस भी बालक की खोज में लग गई। आशंका होने पर मोहल्ला वाले पोखर के समीप पहुंचे और पानी में खोजबीन करने लगे। खोजबीन के बाद आखिरकार रोशन का मृत शरीर पानी से निकाला गया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले गए सोमवार की सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंपा गया।

स्थानीय चेतना क्लब के सचिव रामवीर चौरसिया ने घटना के संबंध में कहा कि रोशन अपने माता-पिता का इकलौता संतान था राजेश पंडित मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था उसे एक लड़का और एक लड़की थी रविवार की शाम गांव वाले रोशन को खोजते हुए पोखर के समीप पहुंचे तो सीढी के पास रोशन का कपड़ा रखा हुआ था ।शक होने पर पानी में खोजने पर उसकी शव मिली तो लोग अवाक रह गए परिवार के साथ-साथ मोहल्ला वासी इस घटना से मर्मआहत हैं।

दिलीप कुमार सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here