29 अप्रैल : बक्सर की मुख्य ख़बरें

0
बक्सर की मुख्य ख़बरें

कोरोना पॉजिटिव के 12 नए मामलों के साथ संख्या हुई 38

बक्सर : जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढती ही जारही है। जिला स्वास्थ विभाग को आज 68, व्यक्तियों का जाच रिपोर्ट मिला है, जिसमे 54, व्यक्तियों का रिपोर्ट नेगेटिव मिला है तथा 12 व्यक्ति कोरोना संक्रमित वायरस से ग्रसित मिले। स्वस्थ विभाग ने दोपहर बाद कोरोना वायरस न्यूज़ बुलेटिन जारी कर कहा की जिले में 12 व्यक्तियों का कोरोना संक्रमित रिपोर्ट पोजेटिव आया है। जिले में अब कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 38 हो गयी है।

एक व्यक्ति को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी देदी गयी है। स्वास्थ विभाग ने कोरोना संक्रमित 12, व्यक्तियों की जो लिस्ट जारी किया है। उसमे एक छह माह की बच्ची दूसरी 1, साल की बच्ची 5, महिलाये, तथा 5, पुरुष शामिल है, जबकि एक व्यक्ति का इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गयी, प्रसाशन ने जिले का नया भोजपुर गाव अनुमंडल डुमराव के आसपास छोटे छोटे गांवो को कंटेनमेंट जोन घोषित कर चूका है।

swatva

मनाई गई मिल्लू चौधरी की चौथी पूण्यतिथि

बक्सर : पूर्व जिला पार्षद प्रदीप कुमार उर्फ़ मिल्लू चौधरी का जिले के कुरिथिया गाव में चौथी पूण्य तिथि मनाई गयी। इस मौके पर एक सादे समारोह का आयोजन कर पूर्व जिला पार्षद मिल्लू चौधरी के तैल चित्र पर पुष्पंजली अर्पित कर उन्हें शिद्दत से याद किया गया। आयोजको ने लाक डाउन के नियमो का फालो करते हुए सोशल डिसटेन्स का ख्याल बनाये रखा।

इस मौके पर समाज सेवी उदय उजैन ने कहा की मिल्लू चौधरी की आज के दिन 29, अप्रैल 2016, को कुछ अपराधियों ने उन्हें गोली मारकर नृशंस हत्या कर दी। उनकी हत्या से ब्रहमपुर प्रखंड के दक्षिणी क्षेत्र में काफी उदासी छा गयी, तथा सामाजिक तानेबाने पर भी बुरा असर पड़ा, मिल्लू चौधरी वर्ष 2001, में पंचायती राज चुनाव जेल से ही लड़े थे। लेकिन उनके व्यक्तित्व, सामाजिक तानेबाने की गाठ की मजबूती की वजह से जनता ने उन्हें जेल में रहते हुए भी अपना जिलापर्षद चुना, जिले में अपराधियों के विरुद्ध राजनितिक हथियार से जबाव दिया करते थे।

सब्जी मंडी को हाईस्कुल मैदान में लगाने का प्रशासन ने दिए निर्देश

बक्सर : ब्रह्मपुर चौरास्ता स्थित सब्जी मंडी को हाईस्कुल के खेल के मैदान में स्थानांतरित करने का आदेश आज जिला प्रशासन ने दिए। जिले में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को लेकर ब्रह्मपुर प्रसाशन ने यह निर्णय लिया है। बुधवार की शाम सीओ विकाश कुमार, एसएचओ बैजनाथ चौधरी ने पुलिस बल के साथ सब्जी मंडी पहुचकर सब्जी बिक्क्रेताओ से अपील कर दुकान बंद करा दी तथा अगले दिन से सब्जी की दुकान हाईस्कुल मैदान में लगाने का आदेश दिया।

लॉकडाउन के नियमो का उलंघन करने वाले दुकानदारो पर आर्थिक जुर्माने के साथ कड़ी करवाई करने का भी आदेश दिया। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मरीजो की सख्या को लेकर प्रसाशन की पेशानी पर बल पड़ना शुरू है। जिसे देखते हुए प्रसाशन हर जरुरी कदम उठा रहा है, ब्रह्मपुर शिव मंदिर रोड तथा निमेज रोड में प्रतिदिन दोपहर के बाद सब्जी बिक्रेता और खरीदारों के दोवारा लॉकडाउन नियम का उलघन हो रहा है।

निमेज रोड में परवल का बहुत बड़ा हाट बाजार लगता है। जहा प्रतिदिन दूसरे राज्यों से परवल ले जाने के लिए दर्जनों ट्रक आते-जाते है। इन ट्रको में चालक उप चालक के अलावे सैकड़ो किसानो की मंडी में भीड़ हमेशा लगा रहता है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

शेषनाथ पांडेय

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here