29 अप्रैल : वैशाली की मुख्य ख़बरें

0
vaishali news

मुखिया पति ने फायरिंग कर पत्रकारों को भगाया, कैमरे तोड़े

वैशाली : भागवानपुर के सहथा पंचायत के मुखिया पति दसरथ सहनी का दबंगई चरम पर पहुच गया है। वे अपने पंचायत में किसी पत्रकार को भी नहीं आने देते है। पंचायत में बड़े पैमाने पर नल जल, मनरेगा एवं पीएम आवास में लूट खसोट किए जाने के खबर कवरेज करने गए एक पत्रकारों के कैमरे छीन कर जान से मारने की धमकी दी। इतना ही नहीं चार हवाई फायरिंग कर पंचायत में प्रवेश करने पर हत्या की धमकी तक दे दी।

मालूम हो कि पत्रकार अमित कुमार उर्फ नितेश कुमार पांडे, बिक्रमजीत कुमार, प्रभात कुमार एवं संजीव कुमार वाड 3 में समाचार कवरेज के लिए गए थे इसकी जानकारी मिलने पर मुखिया पति अपने समर्थक नितेश पांडेय उर्फ गुड्डू पांडेय एवं अविनाश पांडेय के साथ आ धमके और पत्रकारों से बदतमीजी करने लगे। पत्रकारों से कैमरा छीन कर मारपीट करते हुए पिस्टल से गोलियां चला दी।

swatva

इस संबंध में नितेश कुमार पांडेय एवं बिक्रमजीत कुमार के संगुक्त आवेदन पर भगवनपुर थाने में प्रथमिकी दर्ज कर आगे की करवाई शुरू कर दी गयी है। इस घटना पर विभिन्न पत्रकार संघठनो से गहरी क्षोभ व्यक्त करते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी शीघ्र करने की मांग किया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला ने शीघ्र करवाई किए जाने की बात कही है।

प्रयागराज से किसनगंज के लिए पैदल ही निकल पड़े मज़दूर

वैशाली : लॉकडाउन की अवधि जैसे-जैसे बढ़ती जा रही है प्रवासी मज़दूर अपने घरों की ओर रुख कर रहे है। ऐसे ही मजदूरों की एक टोली प्रयागराज से किशनगंज लौटते हुए मंगलवार को वैशाली पहुंची। प्रयागराज में अपने साथियों के साथ किसनगंज जिले के डोगीधी गाव निवाड़ी पप्पू सिंह के पुत्र 20 वर्षिय ओम कुमार सिंह ,ताहिर आलम, फैज आलम, मुफिक आलम सहित दर्जनों लोग अब अपने घर की ओर लौट चले है वह वहां घरेलू उपयोग वाले प्लास्टिक का सामान खरीद गाव में फेरी कर कमाते थे जब लॉकडाउन हुआ तो रोजी रोटी बंद हो गया। पास के सभी पैसे खत्म हो गए कोई सरकारी सहायता नहीं मिला मकान किराया नही देने पर मकान मालिक ने घर से निकाल दिया।

प्रयागराज से वैशाली के भागवानपुर की दूरी 400 किलो मीटर की दूरी चार दिनों में तय कर पहुचा। भूखे प्यासे केवल घर पहुचने की ललक ने सारी परेशानियों को दूर करते हुए घर की ओर पैदल बढ़ रहे है। इन लोगो ने बताइस की कही कुछ मिल गया तो खा लिए नही तो यू ही चलते रहे। रास्ते मे किसी भी कही रोक टोक नही किया।पैरों में छाले चलने में कठिनाई फिर भी इन युवायो के साथ एक मजदूर अपने माथे पर गठरी लिए हाजीपुर मुजज़्ज़रपुर होते हुते किसनगंज जा रहे है। जब रास्ट्रीय राज मार्ग पर चलेंगे तो चक्रीय ऐसी प्रतिदिन मिल रही है जो दूसरे दूसरे प्रदेशों से बिहार लौट रहे है। बहुत ही मार्मिक एवम करुण जब इनलोगो ने रोते हुए एक ट्रक को रोकने का इशारा करता है लेकिन ट्रक नही रुकता है फिर आगे बढ़ते है। उसी आस में कई अब घर पहुच जाएंगे।

कोरोना वॉरियर्स को किया सम्मानित

वैशाली : भागवानपुर, प्रखंड के रोहुआ चौक पर लॉकडाउन में कोरोना योद्धयो को फूल माला व अंगवस्त्र दे समानित किया गया। समारोह का आयोजन डॉ रविंद्र गिरी एवं समाज सेवी लालू सहनी के सौजन्य से किया गया। इस कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में पुलिस का कार्य सराहनीय एवं मानवता की सेवा के लिए भागवानपुर थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला एवं उनकी टीम के दर्जनों सदस्यो सहित चैकीदारों को संम्मानित किया गया।

इस मौके पावर थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला ने कहा कि आज आप लोगो द्वारा पूरे टीम को समान्नित किय जाने की मेरे कामो में और चार चांद लगाने की प्रेरणा मिली है। आज मुझे एवं मेरी टीम के सभी सदस्य काफी गौरवानवित्त महसूस किए है। इस मौके पर ज्योही रोहुआ चौक पर भगवनपुर थाना के कोरोना योद्धा थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला के साथ पहुचे की लोगो ने फूल की बारिश कर भव्य स्वागत किया। शोसल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए सभी योद्धाओं को फूल मालाओं एवं अंगबस्त्र देकर समानित किया। समारोह में मुखिया विनय साह, गणेश राय, मानोज राय,अवधेस सहनी,केदार प्रसाद यादव,कौशल सहनी सहित स्थानीय समाजसेवियों ने हिस्सा लिया।

दिलीप कुमार सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here