समाहर्ता ने पीएनबी में बंद कराया योजनाओं का खाता

0

नवादा : नवादा के डीएम कौशल कुमार ने पकरीबरांवा प्रखंड क्षेत्र के धेवधा पंचायत की छतरवार गांव पंहुचकर वार्ड संख्या 10, 11 तथा 12 का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में ग्रामीणों ने कहा कि राशि नहीं मिलने के कारण कार्य नहीं कराया गया है। इस बाबात पंचायत मुखिया ने कहा कि 9 अगस्त को ही बैंक में राशि आ चुकी है परन्तु अभी तक राशि का ट्रांसफर शाखा प्रबंधक संजय कुमार के द्वारा नहीं किया गया है। जिसके कारण कार्य अवरुद्ध हो गया है। इतना सुनते ही डीएम सीधे पकरीबरावां पंजाब नेशनल बैंक पहुंचे और शाखा प्रबंधक के कार्यालय में घुसकर जांच पड़ताल आरम्भ की। उन्होंने शाखा प्रबंधक से राशि ट्रंसफर की जानकारी मांगी तो वे दो-दो बैंक में खाता होने की बात कहकर टाल दिए। इस पर डीएम ने काफी नाराजगी जताते हुए जमकर फटकार लगायी। इसके साथ ही अतिशीघ्र राशि को ट्रांसफर करने का निर्देश दिया। शाखा प्रबंधक ने तुरन्त करोड़ों की राशि को ट्रांसफर कर दिया।
उन्होंने प्रबंधक के कार्यकलापों पर नराजगी जताते हुए शाखा प्रबंधक पर करवाई करने के लिए एलडीएम से लेकर चीफ प्रबन्धक को अवगत कराने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने इनके कार्यकाल के क्रिया-कलाप की जांच को टीम गठित करवाने की बात कही। साथ में रहे बीडीओ डॉक्टर अखिलेश कुमार को पीएनबी की सभी सरकारी योजनायों के खाते को बन्द करवाकर एसबीआई में खुलवाने का आदेश दिया।
मौके पर सीओ शुक्रान्त राहुल, सीडीपीओ अनिता कुमारी मौजूद थी।

विद्यालय व आंगनवाड़ी केंद्र की जांच

जिलापदधिकारी कौशल कुमार ने धेवधा पंचायत के नवसृजित प्राथमिक विधालय करमनिया का औचक निरीक्षण किया। वहां बच्चों की कम उपस्थिति को देखकर काफी बिफरे। विधालय में बच्चों की संख्या बढ़ाने, एमडीएम की गुणवत्ता, साफ-सफाई में सुधार के आदेश दिये। जांच के क्रम में आंगनबड़ी केंद्र संख्या 49 का भी औचक निरीक्षण किया। भवन के जीर्ण-शीर्ण स्थिति की मरम्मति का आदेश बीडीओ और सीडीपीओ को दिया।

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here