विद्या भारती के पूर्व छात्र बढ़ा रहे देश, समाज की मान: ख्यालीराम

0

पटना: बिहार के विभिन्न शिशु/विद्या मंदिरों से पढ़कर निकले हुए छात्र देश के विभिन्न हिस्सों में महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। वैसे छात्रों से अपील है कि अभी कोरोना महामारी के इस संकट की घड़ी में अपने विद्यालय एवं गुरु द्वारा दिए गए संस्कार के आधार पर जहाँ हैं वहीं से देश एवं समाज के कल्याण हेतु सेवार्थ भाव रखते हुए कार्य करें। उक्त बातें विद्या भारती उत्तर पूर्व क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन मंत्री ख्यालीराम ने दक्षिण बिहार के अन्तर्गत चलने वाले सभी सरस्वती शिशु मंदिर/विद्या मंदिरों के पूर्व छात्र प्रमुखों की ऑनलाइन बैठक को सम्बोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि सभी विभागों के प्रमुख पूर्व छात्र का व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर उन्हें उस ग्रुप से जोड़ने का काम करें। इसके पूर्व में उन्होंने सभी विभाग के पूर्व छात्र प्रमुखों से इस कोरोना महामारी में किये जा रहे समाज में सेवा कार्यों की समीक्षा की जिसमें सभी प्रमुखों के द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में चल रहे सेवा कार्यों के बारे में बताया गया ।

swatva

बैठक में भागलपुर, मुंगेर, पटना, गया, नालंदा, रोहतास एवं भोजपुर विभाग के पूर्व छात्र प्रमुखों ने भाग लिया। भागलपुर से नाथनगर में सरस्वती शिशु/विद्या मंदिर नरगाकोठी के पूर्व छात्र अश्विनी खटोर एवं अनुराग महराणा का नाम सामने आया है जो मारवाड़ी युवा मंच के साथ मिलकर सहयोग कार्य कर रहे हैं ।

इस अवसर पर विद्या भारती उत्तर पूर्व क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रमुख राकेश नारायण अम्बष्ठ, प्रांतीय प्रमुख राजेश मिश्र, शशि भूषण मिश्र, आकाश कुमार, मनोरंजन कुमार, अनुराग महराणा, आशीष कुमार एव देवेन्द्र वर्मा आदि उपस्थित थे।

संतोष  कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here