छपरा में कोरोना वॉरियर्स ने रकतदान कर बचाई महिला की जान

0

सारण : कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ लड़ाई में कोरोना वॉरियर्स अपनी महत्तवपूर्ण भूमिका निभा रहे है, देश के प्रत्येक कोने से इनकी कहानियां हमें प्रेरणा दे रही है इसी क्रम में छपरा में एक महिला के लिए दुर्लभ रक्त का दान कर उस महिला की जान दो रेल पुलिस के सिपाहियों ने बचाई।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन के कारण सभी लोग अपने घरों में कैद है। ऐसी स्थिति में ब्लड की उपलब्धता भी काफ़ी हद तक बाधित हुई है। छपरा में एक गर्भवती महिला के ऑपरेशन के लिए दुर्लभ रक्तसमूह के रक्त की ज़रूरत पड़ी। इस रक्त समूह की उपलब्धता के लिए परिजनों ने काफ़ी प्रयास किया पर वह सफल नहीं हो सके। पर जैसे ही यह सूचना रेल पुलिस के दो जवान हरेंद्र यादव और आसित कुमार को मिली वह तुरंत ही रक्तदान के लिए तैयार हो गए और रक्तदान कर महिला की जान बचा ली।

swatva

रेल पुलिस के दोनों जवान हरेंद्र यादव 240 व आसित कुमार  521 जग दम ढाला पर तैनात थे। जैसे ही उन्हें इस संबंध में सूचना मिली दोनों जवान अस्पताल पहुँच जरूरतमंद महिला के लिए रक्तदान किया। उन्होंने बताया कि हे छपरा के सावन द्वारा उन्हें इस संबंध में सूचना दी गई कि महिला को रक्त की जरूरत है इसलिए हमलोग जा कर तुरंत ब्लड बैंक में रक्तदान किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here