बिहार में मिला 2 और कोरोना संक्रमित मरीज ,आंकड़ा पहुंचा 225

0

पटना : बिहार में कोरोना वायरस का कहर हर रोज बढ़ता ही जा रहा है। इस वायरस के कहर को काम करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कानून लागू है। देश की जनता घरों से बाहर नहीं निकल रहें है। इस बीच बिहार में लगातार कोरोना का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है बिहार में 2 और कोरोना संक्रमित मरीज मिलें हैं। जिससे राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 225 हो गयी हैं।

बक्सर के रहने वाले हैं मरीज

Buxar Railway Station (BXR) : Station Code, Time Table, Map, Enquiryस्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने बताया कि यह मरीज बिहार बक्सर के रहने वाले हैं. दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए शख्स की उम्र 35 और 67 साल बताई जा रही है। यह बक्सर जिला के नया बक्सर के रहने वाले बताए जा रहें हैं। गौरतलब हैं कि इस से पूर्व भी बक्सर में कल भी 10 नए मरीज मिले थे। जिसमे एक 14 महीने का एक बच्चा भी शामिल था। बक्सर में अब तक कुल 22 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 44 लोगों ने कोरोना को मात देकर घर जा चके हैं। बिहार के अंदर फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 136 हो गई है।बिहार में आज दो नए मामले सामने आने के बाद यह आंकड़ा 225 हो गया है।

swatva

बिहार में कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या 20

Bihar Stateअब तक बिहार में कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या 20 हो गई है। तीन दिन पूर्व तक बिहार में मात्र 16 जिले ही कोरोना से पीड़ित थे। जबकि पिछले 48 घंटे में कोरोना के मरीज की पहचान भोजपुर और रोहतास ,बांका में होने के बाद प्रभावित जिलों की संख्या बढ़कर 20 हो गई। इनके पूर्व पटना, सीवान, मुंगेर, नालंदा, बेगूसराय, नवादा, गया, गोपालगंज, सारण, भागलपुर, वैशाली, बक्सर,और लखीसराय में कोरोना पीड़ितों की पहचान की जा चुकी है।हालांकि बिहार के चार संक्रमित जिले अब कोरोना संक्रमित मरीजों से मुफ्त हो चूका हैं। जिसमें गया ,लखीसराय ,गोपालगंज ,वैशाली ,प्रमुख हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here