24 अप्रैल : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

0
30 जुलाई : जुलाई बाढ़ की मुख्य ख़बरें24 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें21 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें8 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें6 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें4 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें28 जून : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

एनटीपीसी ने कोरोना से बचाव के लिए श्रमिकों के बीच बांटे फेस मास्क

बाढ़ : एनटीपीसी परियोजना द्वारा आज शुक्रवार को संविदा श्रमिकों के बीच कोरोना वाइरस से बचाव के लिए एक हजार फेश मास्क का वितरण किया गया। यह मास्क जीविका समूह, पटना द्वारा बाढ़ परियोजना को सौंपे गये थे। सूती कपड़े से बने यह डबल लेयर्ड मास्क एक बार उपयोग किया सकता है। मास्क को धोकर पुनः इस्तेमाल किया जा सकते हैं।

सभी संविदा श्रमिक निजी सुरक्षा के लिए प्रतिदिन अपने-आपने मास्क का उपयोग कर सकेंगे। इस कार्यक्रम के बाद परियोजना में कार्यरत संविदा श्रमिकों के पास पूर्व में उपलब्ध सुरक्षा मास्क के अतिरिक्त पुनः उपयोग किए जाने वाले मास्क उपलब्ध कराए गए हैं। परियोजना के विभिन्न भागों में अपनी सेवाएं दे रहे श्रमिकों को इससे न सिर्फ कोरोना वाइरस से बचाव में मदद मिलेगी बल्कि निजी जीवन में भी वे इन्हें सहजता से उपयोग कर उचित सावधानियों का पालन कर सकेंगे।

swatva

यह कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विद्युत,नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा एवं कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री आरके सिंह के निर्देश पर किया गया।एनटीपीसी कोरोना वायरस बचाब अभियान को तेज करते हुए मास्क वितरण के समय सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन किया गया। श्रमिकों ने एक-दूसरे के बीच एक-एक मीटर से अधिक दूरी पर पंक्ति बनाकर बारी-बारी से अपने मास्क ग्रहण किए। इस बीच सभी श्रमिकों को एनटीपीसी अधिकारियों द्वारा दिशानिर्देश भी दिए जा रहे थे। अगले चरण में एनटीपीसी द्वारा अन्य श्रमिकों के बीच अतिरिक्त मास्क का वितरण किया जायेगा।

पीडीएस दुकानदारों को एसडीओ ने दिए सख्त निर्देश

एसडीओ सुमित कुमार

बाढ़ : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन के कारण उत्पन्न समस्या को देखते हुए ग़रीब व असहायों के लिए सरकार निःशुल्क राशन मुहैया करा रही है। इसी संबंध में एसडीओ सुमित कुमार ने पीडीएस दुकानदारों को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुये सही समय पर लोगों को राशन वितरण करने के निर्देश के साथ ही गड़बड़ी करने बालों पीडीएस दुकानदारों पर सीधे कार्रवाई करने की कड़ी चेतावनी भी दी है।

बेढ़ना पश्चिमी पैक्स अध्यक्ष सह पीडीएस दुकानदार जयप्रकाश

उधर, बेढ़ना पश्चिमी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष सह पीडीएस दुकानदार जयप्रकाश ने एसडीओ के निर्देश का पालन करते हुए कहा कि इस लॉकडाउन में पंचायत के किसी लोगों के साथ बेईमानी करना महापाप है। पैक्स अध्यक्ष जयप्रकाश ने कहा कि सरकार द्वारा पंचायत की जनता को देने के लिये कोई योजना हो या फिर जो भी अनाज जितनी मात्रा में दिये जाने आवंटन पीडीएस दुकानदारों को उपलब्ध कराया जायेगा। उसे इस संकट की घड़ी में पूरे पारदर्शिता से लोगों को वितरण कराया जाना लाजिमी है। अनुमंडल के कई पीडीएस दुकानदारों ने बताया कि देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर इस संकट के समय में लोगों को सोशल डिस्टेंस का ख्याल रख कर राशन वितरण करने में सरकारी आदेशों का पालन किए जाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

बाढ़ से सत्यनारायण चतुर्वेदी की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here